Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

18 August 2021 राशिफल: बुधवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

26 October 2021  राशिफल: मंगलवार का राशिफल (today Horoscope)
X

18 August 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन सावन मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज सावन मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है।

18 अगस्त 2021 पंचांग

नक्षत्र : मूल, पूर्वाषाढ़ा

योग : विष्कुम्भ, प्रीति

करण : वणिज, विष्टि, बव

सूर्योदय : 05:56 AM

सूर्यास्त : 06:53 PM

ये भी पढ़ें : मंगलवार के दिन आज बजरंग बाण का पाठ कर पाएं श्रीराम भक्त हनुमान जी का आशीर्वाद, मिट जाएंगे सभी संकट

मेष

कुछ नए शुरु किए गए काम में अच्छा प्रदर्शन किए जाने की उम्मीद दिख रही है। पढाई के क्षेत्र में आपकी मेहनत सराहनीय रहेगी ,लोगों के बीच चर्चा हो सकती है। परिवार के साथ वक्त बिताना आपके रिश्ते में मजबूती और प्यार बढा सकता है। विदेश यात्रा के कार्यक्रम में किसी अप्रत्याशित कारण से देरी होने की संभावना है। पूर्व के निवेश की वजह से वित्तीय स्तर पर सुरक्षित स्थिति में रहने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : नीला

वृषभ

किसी समारोह में आप सबके आकर्षण का केंद्र बनने वाले हैं,इसका मजा ले सकेंगे। आपके द्वारा पूरा किए गए किसी काम की वजह से आपकी शोहरत बढने वाली है। प्रोफेशनल क्षेत्र में आप दूसरों के लिए हर स्तर पर मानसिक सहारा बनने वाले हैं। आज घूमने फिरने के पीछे आपका बहुत सारा वक्त बर्वाद हो जाने की संभावना है। मुश्किल में घिरा हुआ महसूस करने वाले इससे निकलने का रास्ता तलाश पाएंगे।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : मरुन

मिथुन

समाजिक क्षेत्र की अपार व्यस्तता के बाद अपने लिए सुकून के पल निकाल सकते हैं। प्रोफेशनल क्षेत्र में आपका कोई जजमेंट सही साबित होगा, काम आसान हो जाएगा। पढाई के क्षेत्र में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नजर आएंगे,आत्मविश्वास बढने की उम्मीद है। वित्तीय सेहत को ध्यान में रखते हुए आपको अपना बजट नियंत्रण में रखना चाहिए।

शुभ अंकर: 6

शुभ रंग : इंडिगो

कर्क

प्रोफेशनल क्षेत्र में महत्व रखने वाले लोगों को प्रभावित कर पाना फायदेमंद हो सकता है। घरेलू स्तर पर अवहेलना झेलना पड़ सकता है,इसका सामना करने में सक्षम रहेंगे। समाजिक क्षेत्र में हुए बदलाव आपके अनुकूल रहने वाले हैं ,इसका फायदा ले सकेंगे। आज का दिन आपके लिए निजी और प्रोफेशनल दोनों स्तर पर अनुकूल रहने वाला है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : हल्का नीला

सिंह

समय की कमी के कारण पढाई के क्षेत्र में आ रही समस्या से निकल पाना कठिन रहेगा। कार्यक्षेत्र में शुरु की गई नई प्रक्रियाएं फायदा देने से ज्यादा बाधा खड़ी कर सकती है। जिस तरह बजट के प्रति लापरवाही दिखा रहे हैं उससे वित्तीय सेहत पर बुरा असर होगा। समाजिक क्षेत्र में कोई आपकी शोहरत को धूमिल कर अपना रुतवा कायम कर सकता है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : पीला

कन्या

प्रोफेशनल क्षेत्र में आपके उपर जो भरोसा दिखाया गया है उस समय रहते पूरा कर पाएंगे। कई अलग अलग श्रोतों से आमदनी आने के कारण पैसे को लेकर कोई समस्या नहीं रहेगी। सेहत के लिए आवश्यक परहेज को नजरअंदाज करना सही नहीं होगा,सतर्क रहना जरुरी है। घरेलू स्तर पर आपके आइडिया को जीवनसाथी द्वारा अस्वीकार कर दिए जाने से तनाव होगा।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : ब्लूइश ग्रीन

तुला

समाजिक क्षेत्र में आपको वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने की उम्मीद है, लोकप्रियता बढेगी। आप के जीवन में घटने वाली कोई घटना ईश्वर के प्रति आस्था को और मजबूत करेगा। आर्थिक स्तर पर आप मजबूत स्थिति में रहने वाले हैं,खुलकर खर्च करने का मजा लेंगे। फिटनेस के लिए उठाया गया कदम आपके उपर जल्द ही असर दिखाना शुरु करेगा।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग :बैंगनी

वृश्चिक

कार्यक्षेत्र में आप अपने इनोवेटिव आइडिया की बदौलत बहुत तरक्की करने वाले हैं। बड़ी परियोजना के लिए आपको चुना जाने वाला है, इस पर प्रतिद्वंदी की नजर रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपको विशेष चौकन्ना रहना होगा, हाथ आया मौका फिसल सकता है। किसी के लिए किया गया उपकार उसी प्रकार से आपके जीवन में वापस भी आएगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : क्रीम

धनु

किसी ऐसे इंसान को ही मदद के लिए अप्रोच करें जिससे मिलने की पूरी उम्मीद दिख रही हो। घरेलू मामले में किसी से अपनी समस्या शेयर कर मन का बोझ हल्का कर सकते हैं,प्रयास करें। समझदारी पूर्ण बजट बनाकर आप कम आमदनी के बावजूद बचत करने में भी कामयाब रहेंगे। स्ट्रीट फूड लेना आपकी सेहत के लिए कतई सही नहीं होगा,इस से बचकर रहने का प्रयास करें।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : नेवी ब्लू

मकर

काम की व्यस्तता आज आपको एक छोटे से ब्रेक के लिए लालायित कर सकती है। सुस्ती और आलस्य के कारण आपका फिटनेस खराब होने का खतरा मंडरा सकता है। उच्च शिक्षा के लिए प्रयास करने वालों को कड़ी मेहनत करने की जरुरत पड़ने वाली है। समाजिक क्षेत्र में किन लोगों से संपर्क बनाकर रखें इसे लेकर आपको स्पष्ट रहना होगा।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे

कुंभ

पहली नजर में संदिग्ध दिखने वाले स्कीम में पैसा लगाने का मलाल नहीं होगा। हेल्थ कांसस लोगों का ग्रुप ज्वाइन करने का फायदा सेहत पर नजर आएगा। अपनी सुविधा और आराम के लिए आप एक हद तक स्वार्थी हो सकते हैं। यदि आप घर में शांति चाहते हैं तो बहुत सी आदतों पर नियंत्रण रखना होगा।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : सी ग्रीन

मीन

वर्तमान में चल रहे किसी प्रोजेक्ट में आपकी मेहनत और लगन की सराहना होगी। परिवारिक मोर्चे पर हो रहे बदलाव के साथ तालमेल बिठाना आपके हक में रहेगा। पैतृक मकान में रेनोवेशन करवाए जाने की संभावना है, घर को नया रुप दे सकते हैं। आपको भविष्य की सुरक्षा के लिए बचत के उपाय सोचना चाहिए, निश्चिंत रहेंगे।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : ऑफ व्हाइट

टिप्स

  • घर के बच्चों में पढाई के प्रति दिलचस्पी बढती रहे इसके लिए मुख्य दरवाजे के सीधे सामने किताबों की अलमारी लगाकर रखें।
  • लाल कंटेनर में एक पौधा आपकी आमदनी को बढ़ाने और सुख-समृद्धि का कारक होता है। आमदनी को बढ़ावा देने के रूप में लाल रंग सौभाग्य और संमृद्धि का प्रतीक है।
  • घर या ऑफिस के मुख्य द्वार पर एक छोटी सी घंटी लगाएं ,इससे आपकी किस्मत चमक जाएगी। घंटी, एक लाल धागे या रिबन के साथ बंधा होना चाहिए।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story