Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

18 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

07 May  2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today horoscope)
X

18 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और रविवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है।

18 अप्रैल 2021 का पंचांग

नक्षत्र : आर्द्रा

योग : अतिगण्ड

करण : कौलव

सूर्योदय : 06:07 AM

सूर्यास्त : 06:45 PM

ये भी पढ़ें : Vivah Shubh Muhurat 2021 : 22 अप्रैल से बजेंगी शहनाईयां, एक क्लिक में जानें इस साल के शुभ विवाह मुहूर्त


मेष

यात्रा पर जाने से पहले अपनी गाड़ी की कंडिशन जान लें। बिजनेसपर्सन के लिए आज अच्छा दिन है। परिवार के किसी नौजवान पर नजर बनाए रखने की आवश्यकता महसूस होगी। सेहत में सुधार अब जिम्मेदारी अपने उपर लेने की इजाजत दे सकता है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : रॉयल ब्लू


वृषभ

कार्यक्षेत्र में किसी के प्रति द्वेश रखने पर प्रतिक्रिया झेलनी पड़ सकता है। अच्छी जीवनशैली के कारण आपकी उम्र लोगों को धोखे में रख सकती है। आर्थिक असंतुलन आपको साइड इनकम के लिए प्रेरित करने वाली है। पढाई के स्तर पर आत्मनियंत्रण और सतत प्रयास से लक्ष्य आसान होगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : गुलाबी


मिथुन

काम संबंधी जानकारी सीनियर से साझा करके रखना सही होगा। सट्टेबाजी जैसे काम में पड़ने से बचें, सितारे प्रतिकूल लग रहे हैं। सेहत को लेकर छोटी सी समस्या आपको सुस्त बना सकती है। वेकेशन पर कहीं जाने की योजना बनाए जाने की संभावना है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : हल्का ग्रे


कर्क

कॉमन इंट्रेस्ट के कारण किसी के साथ परिवार जैसा घुल मिल सकते हैं। आप में से कुछ लोग वेकेशन पर जाने के लिए कोई टूर पैकेज लेने वाले हैं। मकान का पजेशन मिल जाने के कारण आपकी व्यस्तता बढ़ सकती है। सेविंग के प्रति चिंता बढ सकती है, फिजूलखर्ची पर ध्यान रखना होगा।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : हरा


सिंह

आर्थिक स्तर पर कोई बड़ा ब्रेक मिलने की संभावना नजर आ रही है। होममेकर्स को काम करने की क्षमता बढाने की जरुरत महसूस होगी। किसी रोचक यात्रा पर जाना आपके लिए यादगार रहने वाला है। चालाक लोगों से दूरी बनाकर रहें, फायदा उठाने का प्रयास हो सकता है। जिस किसी काम को अपने हाथ में लिया है उस पर फोकस रहेगा।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : पीच


कन्या

अपनी किसी चाहत को पूरी करने के लिए किसी को मोटिवेट कर सकते हैं। अपनी कार्यशैली और लगन से प्रोफेशनल क्षेत्र में लोगों को प्रभावित करेंगे। हॉबी आपको समय का कलात्मक ढंग से उपयोग करने में व्यस्त रखेगी। नए वेंचर के लिए वित्तीय मदद मिलने में कोई परेशानी नहीं होने वाली है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : हरा

ये भी पढ़ें : Jyotish Shastra : अगर आपका भी होता रहता है अपमान तो रविवार के दिन करें ये अचूक उपाय


तुला

कर्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहने की संभावना है। घर के किसी बुजूर्ग का गुस्सा शांत करने में सफलता मिल सकती है। आमदनी बढने के संकेत हैं, मनमर्जी के खर्च को लेकर स्वतंत्र रहेंगे। शेप में वापस आने के लिए किया जा रहा प्रयास सफल हो रहा है। पढाई के स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद दिख रही है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन


वृश्चिक

साधन उपलब्ध करा कर किसी को समस्या से बाहर निकाल सकते हैं। बॉडी के साथ ही मन मस्तिष्क के सुकून के लिए व्यायाम शुरु करेंगे। आप में से कुछ लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है। आज प्रॉपर्टी संबंधी कोई भी निर्णय स्वयं लेने से बचें। पढाई के स्तर पर अपेक्षानुकूल परिणाम की उम्मीद नजर आ रही है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : पीला


धनु

गृहणियां रोजमर्रा के जीवन में बदलाव लाने के लिए कुछ प्लान करेंगी। मर्जी न होते हुए भी किसी करीबी को नौकरी पर रखना पड़ सकता है। काम में बेहतर प्रदर्शन कर सीनियर्स की नजर में जगह बनाने वाले हैं। सेहत के स्तर पर सबकुछ अच्छा रहने की संभावना है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : रॉयल ब्लू


मकर

स्कॉलरशिप की अपेक्षा रखने वालों के लिए आज का दिन शुभ होगा। परिवार में होने वाले किसी समारोह को लेकर व्यस्त और उत्साहित रहेंगे। किसी करीबी के स्वास्थ को लेकर आपको तनाव रहने की संभावना है। प्रॉपर्टी से संबंधित कोई भी फैसला आज टाल देना ही बेहतर रहेगा।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : डार्क ग्रे


कुंभ

किसी से आर्थिक मदद मिलने की अपेक्षा पूरी होती नजर नहीं आ रही। समाजिक क्षेत्र में आप समय के अनुरुप अपनी अभिव्यक्ति दे सकते हैं। व्यायाम की अवधि को कम करना फिटनेस के लिहाज से गलत होगा। कहीं घूमने जाने के प्लान से पूरा आपका परिवार उत्साहित रहने वाला है।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : क्रीम


मीन

कार्यक्षेत्र में आपको कोई जिम्मेदारी वाला पद मिलने की संभावना है। समाजिक क्षेत्र में आप अपनी समझदारी से मजबूत छवि बना सकते हैं। पूर्व में किए गए निवेश की आमदनी आपकी कई समस्या हल कर देगा। घर के रेनोवेशन या इंटिरियर का काम करवाए जाने की संभावना है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : बेज

टिप्स

  1. फेंगशुई के अनुसार क्रिस्टल का ग्लोब शिक्षा, साहित्य, प्रकाशन, मीडिया और संचार संबंधी क्षेत्रों में सफलता के लिए शक्तिशाली प्रेरक का कार्य करता है। यदि आप अपने अध्ययन की मेज पर एक क्रिस्टल का ग्लोब रखते हैं, तो आपको इन क्षेत्रों में अच्छी पहचान मिल सकती है और धन अर्जित कर सकते हैं।
  2. शीशे का विंड चाइम अपने शयनकक्ष की खिड़की में लगाएं। यह आपके और आपके पार्टनर के बीच की असहमति को दूर कर आपसी सामंजस्य बनाता है।
  3. अपने कार्यस्थल पर लाल और पीले रंग के फूलों का गमला रखें। लाल और पीला फूल मिलकर आपके भाग्य को रोशन करता है और वित्तीय विकास को तेज करता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story