Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

17 November 2021 राशिफल: बुधवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

21 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें शुक्रवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

17 November 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की त्रयाेदशी तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है।

17 नवंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र: अश्विनी, भरणी

योग: व्यातीपात, वरीयान

करण: तैतिल, गर, वणिज

सूर्योदय : 06:49 AM

सूर्यास्त : 05:22 PM

ये भी पढ़ें :17 November 2021 चौघड़िया : आज का चौघड़िया मुहूर्त, जानें बुधवार का शुभ मुहूर्त और राहुकाल (Today's Choghadiya)

मेष

आज स्टॉक मार्केट या सट्टेबाजी में पैसा लगाने से बचना चाहिए,नुकसान होने के संकेत हैं। आपके परिवार के लिए अनुकूल समय नजर नहीं आ रहा,संभल कर रहना उचित होगा। आप अपने काम को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं इसके लिए ठोस निर्णय लेना पड़ेगा। हाल के दिनों में आपके द्वारा लाइफस्टाइल में लाए गए परिवर्तन का फायदा नजर आएगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : मजेंटा

वृषभ

आर्थिक स्थिति अच्छी होने के कारण किसी को जरुरत के समय उधार देने में सक्षम होंगे। आपके परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन का संकेत हैं,उत्साह का माहौल रहेगा। जब ऐसा लग हो रहा है कि चीजें नियंत्रण से बाहर है तो प्रदर्शन करना आसान नहीं होगा। आप लगातार ज्यादा और अनहेल्दी खाना खाने के आदी होते जा रहे हैं,अपना ध्यान रखें।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन

मिथुन

आर्थिक मामले में कोई संकल्प लेने के लिए आप स्वयं को थोड़ा समय दें। किसी को जज करते हुए सतर्क रहें आपकी समझ बाहरी चीजों से प्रभावित रहेगी। जीवन में कुछ नए अवसर आने की उम्मीद है,इसका लाभ उठाने के लिए तैयार रहें। जब तक आप डाइट में बदलाव नहीं लाते कोई रिलेक्सेशन टेक्निक काम नहीं करेगी।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन

कर्क

अलग अलग दिशाओं में खींचे जाने का एहसास परेशान करेगा,रास्ता निकालना होगा। आप करियर के शुरुआत में हैं इसलिए आपको कठिन मेहनत से बचना नहीं चाहिए। सेहत संबंधी किए गए किसी बदलाव से आपके स्किन पर सबसे पहले प्रभाव दिखेगा।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : सिल्वर

सिंह

यदि प्रॉपर्टी में निवेश करने का मन बना रहे हैं तो आज रुक जाना सही रहेगा। फिजिकली या इमोशनली आपसे दूर रहने वाले जीवनसाथी की कमी फील होगी। लाइफ के प्रति ऐसा महसूस होगा कि अब तक खुशी कम और संघर्ष ज्यादा रहा। सेहत संबंधी तनाव को दूर करने के लिए तय करें कि जंक फूड से दूर रहेंगे।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग :सफेद

कन्या

आपके प्रदर्शन के आधार पर प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है,सैलरी बढ सकती है। आज आपको अपना जीवन प्यार और एहसास से भरा हुआ महसूस होगा,उत्साहित रहेंगे । सहकर्मियों के साथ अच्छी बॉंडिंग बनाने के लिए आपको उनके संग वक्त गुजारना होगा। हालांकि आप कम बीमार पड़ते हैं लेकिन थकान हावी हो जाए इससे पहले आराम कर लें।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : सिल्वर

तुला

यदि आप कोई गाड़ी खरीदने जा रहे हैं तो इससे पहले सभी जानकारी जुटा लें। आज या तो किसी रिश्तेदार का आमंत्रण मिलेगा या वो स्वयं मिलने आ सकते हैं। आज कार्यक्षेत्र में सेलिब्रेशन का माहौल रहने वाला है, बॉस भी पार्टी के मूड में होगा। पेट की समस्या भले ही आपके लिए आम है लेकिन लापरवाही गंभीर हो सकती है।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन

वृश्चिक

सेल या परचेज के काम से जुड़े लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है,फ्रॉड होने के संकेत हैं। परिवार में प्यार और सुकून का माहौल रहेगा,हलांकि बच्चे की सेहत आपको परेशान करेगा। आपके उपर किसी अच्छी आदत का जुनून चढ़ने वाला है,कुछ बेहतर होने का इंतजार करें। आज आप हल्के व्यायाम के साथ आराम के मूड में रहने वाले हैं,सुकून के पल बिताएंगे।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : पीच

धनु

नौकरी या निजी जीवन से संबंधी खुशखबरी मिलने की उम्मीद नजर आ रही है,इंतजार करें। तनाव का सामना करने वालो को दूसरों से मिली सलाह के प्रति खुला नजरिया रखना चाहिए। आप पर आज किसी दोस्त का विश्वास तोड़ने जैसा आरोप लगने की संभावना है,सतर्क रहें। सेहत और सुंदरता बरकरार रखने के लिए हल्का व्यायाम और उचित डाइट जरुरी है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : मजेंटा

मकर

भाई बहनों के बीच प्रॉपर्टी का बंटवारा शांति से हो जाएगा,विवाद की कोई संभावना नहीं है। अपने रिश्तेदारों को डिनर पर बुलाने का विचार कर सकते हैं, बहूमूल्य समय बिता सकेंगे। प्रोफेशनल क्षेत्र में आज पूरे उत्साह से काम करेंगे ,काम में रचनात्मकता नजर आने वाला है। आज अपनी सेहत के प्रति जागरुक रहेंगे,व्यायाम के साथ ही डाइट का भी ख्याल रखेंगे।

शुभ अंक: 22

शुभ रंग : डार्क ग्रे

कुंभ

यदि घर में आपके मां बाप प्रसन्न रहते हैं तो पूरे परिवार का माहौल अच्छा बना रहेगा। अब किसी परिस्थिति को अच्छे से मैनेज करने का आत्मविश्वास हासिल कर सकते हैं। निजी जीवन के उथल पुथल को लेकर मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है। प्रोफेशनल क्षेत्र में काम का दबाव बढने वाला है ,तनाव पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : लेवेन्डर

मीन

आपके सितारे बुलंद हैं, लाभ के संकेत हैं चाहे जहां भी निवेश करें उससे मुनाफा होगा। आज उत्साह और उमंग से भरे रहेंगे आसपास के लोगों को भी प्रभावित कर सकते हैं। परिवार के किसी अशांत सदस्य को हैंडल करने के लिए आप समझदारी से काम लें। जिम में अपना टारगेट पूरा करने के लिए स्वयं को मोटिवेट कर सकते हैं,सफल रहेंगे।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन

टिप्स

  • अपने घर के नंबर प्लेट को चमका कर रखें ।आपके घर का मुख्य दरवाजा जितना आकर्षक होगा ची उतना अधिक प्रवेश करेगा और आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा।
  • धन को सफेद या सलेटी रंग के पर्स में रखें । फेंगशुई में इस रंग को स्थिरता और स्थायित्व को प्रतिनिधित्व करने वाला माना जाता है।
  • रसोई में पीले फूल वाला गमला रखें । पीला रंग सूर्य और सोने का रंग होता है, जो आपको आपके लक्ष्य के प्रति सजग रखता है और सामर्थ्य को बढाता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story