Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

17 June 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

28 October 2021  राशिफल: गुरुवार का राशिफल (today Horoscope)
X

17 June 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और बृहस्पतिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है।

17 जून 2021 पंचांग

नक्षत्र : पूर्व फाल्गुनी

योग : बज्र

करण : गर

सूर्योदय : 5:45 AM

सूर्यास्त : 07:10 PM

ये भी पढ़ें :Ganga Dussehra 2021: ज्येष्ठ शुक्ल दशमी के दिन ऐसे करेंगे मां गंगा की पूजा तो आपके कट जाएंगे पाप

मेष

आपको दैनिक जीवन के काम में भी छोटी-छोटी बचत पर ध्यान देने की जरुरत होगी। घरेलू स्तर पर आप जिस काम को करना चाह रहे अन्य सदस्य इसके विरोध में रहेंगे।परिवार के साथ वेकेशन पर जाने का चांस बन रहा है, रोमांचक समय बिता सकते हैं। किसी सहपाठी या सिनियर की सलाह पर बेहतर परिणाम लाने में सक्षम साबित होंगे।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : पिंक

वृषभ

आमदनी अच्छी रहने से वित्तीय स्तर पर मजबूती आने की संभावना है। जीवनसाथी आपका घरेलू और प्रोफेशनल जिम्मेदारी शेयर कर सकता है। शहर से कहीं बाहर घूमने जाना आपके लिए बेहद रोमांचक रहने वाला है। प्रॉपर्टी के बंटवारे में सभी पक्ष के संतुष्ट रहने की उम्मीद की जा सकती है। पढाई के क्षेत्र में एक आज महत्वपूर्ण असाइनमेंट मिलने की संभावना है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : क्रीम

मिथुन

आज आप खुद को पहले से अधिक फिट और उर्जावान महसूस करने वाले हैं। जीवनसाथी आपके विचार को तरजीह दे सकता है लेकिन एक सीमा तक ही। नए नए जगह देखने के शौकिन लोग जल्द ही एक ट्रिप प्लान कर सकते हैं। प्लॉट या मकान के लिए आवेदन लकी ड्रॉ में निकलने की संभावना नहीं लग रही।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : स्काई ब्लू

कर्क

परिवार के सभी सदस्यों के अपने अपने काम में बिजी रहने से माहौल बोरिंग रहेगा। विदेश यात्रा पर गए लोगों को किसी करीबी की मेहमानवाजी का मजा मिल सकता है।आपके लिए बेहद आवश्यक है कि प्रॉपर्टी के सारे कागजात संभाल कर क्रम में रखें। जिन लोगों को अपने रिजल्ट का इंतजार था आज का दिन उनके लिए खास रहेगा।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग :इंडिगो

सिंह

प्रोफेशनल स्तर पर जल्दबाजी में किसी नतीजे पर पहुंचना खतरनाक हो सकता है। जीवनसाथी की समझदारी आपके रिश्ते को मजबूत डोर में बांधे रखने वाला है। लंबी यात्रा थका देने वाली साबित होगी,सामान्य होने के लिए खुद को थोड़ा वक्त दें। प्रॉपर्टी का विवादित मामला आपसी सहमति से सुलझा लिए जाने की उम्मीद है। प्रोफेशनल्स की सलाह आपको सही रास्ते पर चलने में सहायता कर सकती है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : मजेंटा

कन्या

परिवार के लोगों से कोई बात छुपाना आपको समस्या में डालने वाला है,सावधान रहें। आज दोस्तों के साथ किसी टूरिस्ट स्पॉट को देखने जाना बेहद रोचक अनुभव रहेगा। पेंडिंग छोड़ दिया गया कोई प्रॉपर्टी डील अब फायदेमंद महसूस हो सकता है। उच्च शिक्षआ लेन के लिए प्रयासरत लोगों को इसके लिए काफी संघर्ष करना पड़ेगा।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : ऑफ व्हाइट

तुला

हवा बदलने से आपकी सेहत पर चमत्कारिक प्रभाव पड़ेगा,मानसिक शांति भी मिलेगा। घर के सुकूनदायक माहौल में आप तरोताजा और साकारात्मक महसूस करने वाले हैं। यात्रा पर जाने का प्लान करने वाले लोगों को मौसम पर नजर रखनी चाहिए,सुरक्षित रहेंगे। प्रॉपर्टी के किसी मामले को लेकर तनाव में रहने की संभावना है,सही समय का इंतजार करें।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का लाल

वृश्चिक

अपने लाइफस्टाइल के अनुकूल व्यायाम का रुटिन रखना आपके हक में काम करेगा। कोई मंहगा सामान या ज्वेलरी खरीदने में अच्छे बार्गेनिंग का फायदा मिलने वाला है। आप में से कुछ लोग जल्द ही कोई मकान बनवाने या खरीदने का प्लान कर सकते हैं। किसी एडवेंचर ट्रिप पर जाना आपके लिए अभूतपूर्व अनुभव साबित होने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : पिच

धनु

खाने पीने को लेकर सख्त रुटिन और नियमित व्यायाम आपके फिटनेस को मेंटेंन रखेगा। एडवेंचर के शौकिन लोग अपने अनकूल कोई गतिविधि तलाश करने का प्रयास करेंगे। मार्केट की परिस्थिति देखकर अपना पैसा प्रॉपर्टी में निवेश करने का विचार कर सकते हैं। पढाई के प्रति आपकी लगन और मेहनत जल्द रंग लाएगी,बड़ी सफलता मिलने वाली है।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग :पिंक

मकर

सेहतमंद रहने के लिए आज आपको किसी प्रकार के अति से बच कर रहना होगा। समझदारी से किए गए निवेश के कारण आप वित्तीय स्तर पर मजबूत स्थिति में होंगे। आप में से कुछ लोगों के विदेश यात्रा पर जाने की संभावना बन रही है, तैयार रहें। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए प्रयासरत लोग सामने आए विकल्प से कुछ चुनाव कर सकेंगे।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : बैंगनी

कुंभ

यदि आप फिट और ऊर्जावान रहना चाहते हैं तो आपको अपना आलस्य छोड़ना होगा। आप किसी ऐसे इंसान से प्रभावित हो सकते हैं जो लापरवाही से पैसा खर्च करता है। आज आपका दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने का विचार बेहद रोमांचक रहने वाला है। पढाई के क्षेत्र में दिवास्वप्न देखना छोड़कर अपने दिमाग पर काबू रखना जरुरी होगा।प्रॉपर्टी का विवादित मामला सुलझा जाएगा ,फैसला आपके पक्ष में रहने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : मजेंटा

मीन

व्यायाम को लेकर आपका समर्पित रवैया सेहत और फिटनेस के स्तर पर नजर आएगा। आज एक अच्छे वित्तीय डील के जरिये बड़ी आमदनी होने की उम्मीद नजर आ रही है। आज काम के सिलसिले में शहर से बाहर की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, तैयार रहें। किसी समाजिक गतिविधि में हिस्सा लेने के कारण आज आपके व्यस्त रहने की संभावना है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : स्काई ब्लू

टिप्स

  • अच्छी किस्मत पाने के लिए मुख्य दरवाजे से अंदर की तरफ एक टेबल पर तीन टांगों वाला मेढक रखें।
  • शयनकक्ष में कहीं भी दर्पण नहीं रखें। यदि बिस्तर पर सो रहे जोड़े की छवि दर्पण में दिखती है तो इससे तीसरे किसी की उपस्थिति प्रतीत होती है जिसके कारण पति-पत्नी का रिश्ता कमजोर होता है।
  • योगा आपकी अंदरुनी शक्ति को जगाने का काम करता है। इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story