Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

16 December 2020 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

16 December 2020 राशिफल: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

16 December 2020 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि और बुधवार है। आज के दिन पूर्वाषाढा नक्षत्र रहने वाला है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

Also Read: Dhanu Rashifal 2021: जानिए धनु राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2021

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है।

16 दिसंबर 2020 का पंचांग

नक्षत्र : पूर्वाषाढा

योग : वृद्धि

करण : कौलव

सूर्योदय: 07:07

सूर्यास्त : 17:27


मेष

काम में अपनी दक्षता के चलते कार्यक्षेत्र पर खुद को स्थापित कर पाएंगे। विदेश पढ़ाई की इच्छा रखने वाले लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। किसी समारोह को स्पांसर करने के अच्छे रिटनर्स मिलेंगे। किसी दोस्त के साथ ज़्यादा लगाव फायदेमंद नहीं होगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में आपके प्रयासों के सफल परिणाम मिलेंगे।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – बोटल ग्रीन


वृषभ

सिविल कांट्रेक्टर किसी नए व्यवसाय को पाने में सफल होंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाना मजेदार साबित होगा। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। आईटी के क्षेत्र से जुड़े लोग बेहतर संभावनाओं के लिए नौकरी बदल सकते हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – रोजी ब्राउन


मिथुन

सरकारी नौकरी के लिए कोशिश कर रहे छात्रों के लिए दिन अच्छा है। पड़ोसियों के साथ समय बिता सकते हैं। कोई आपको किसी समारोह का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित कर सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़े कामों के लिए दिन अच्छा है।

लव फोकस-युवा जोड़ों को एक -दूसरे के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – नीला


कर्क

आर्थिक रूप से आप अच्छी स्थिति में रहेंगे। किसी को दिया गया उधार वापस मिल सकता है। पढ़ाई में धैर्य रखने और मेहनत करने की जरूरत है।

लव फोकस-पुराना प्यार जीवन में वापस दस्तक दे सकता है।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – रोजी ब्राउन


सिंह

प्रेम संबंधों में सकारात्मक संकेत मिल सकते हैं। परिवार के बुज़ुर्ग आज आप पर प्यार दिखा सकते हैं। दोस्तों और भाई-बहनों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। किसी करीबी से मिलने का मौका मिल सकता है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – केसरिया


कन्या

कार्यक्षेत्र पर काम के दबाव को एंजॉय करेंगे। आज आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। अपने करीबियों के साथ किसी समारोह में हिस्सा लेकर अच्छा महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र पर किसी नए आइडिया पर काम करने के लिए स्वतंत्रता मिलेगी।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय का आनंद उठाएंगे।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – क्रीम


तुला

कार्यक्षेत्र पर आपके मददगार स्वभाव की सभी तारीफ करेंगे। लक्ष्य प्राप्ति के योग बन रहे हैं। पढ़ाई में अच्छे प्रदर्शन से मूड अच्छा रहेगा। आपका कोई निर्णय आपकी ऑर्गेनाइजेशन के लिए फायदेमंद रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में आपके प्रयासों के सफल परिणाम मिलेंगे।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – हल्का पीला


वृश्चिक

किसी नए व्यायाम को अपनाना फायदेमंद साबित होगा। लंबे समय बाद किसी लक्ष्य को पूरा करने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर किसी काम को बखूबी करने की सभी तारीफ करेंगे।

लव फोकस-अपने साथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – रोजी ब्राउन


धनु

परिवार की परंपराओं को कायम रखने की सभी तारीफ करेंगे। घर पर किए जा रहे किसी अनुष्ठान में व्यस्त रह सकते हैं। कोई रूका हुआ पैसा जल्दी ही वापस मिल सकता है। गृहणियां नए घर को व्यवस्थित करने में व्यस्त रहेंगी।

लव फोकस-अपने साथी से मिलने का मौका मिल सकता है।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – चॉकलेट


मकर

किसी प्रतिष्ठितित संस्था में दाखिला मिलने का सपना जल्द पूरा होगा। वजन कम करने की कोशिश में सफल होंगे। किसी चीज में निवेश करने की कोशिश कर सकते हैं। कोई प्रतिष्ठितित असाइनमेंट हाथ से निकल सकता है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस होगा।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – डार्क ग्रीन


कुंभ

गृहणियां घर पर अपने आइडिया को लागू करने में सफल होंगी। कहीं छुट्टियों पर जाने के योग बन रहे हैं। किसी प्रॉपर्टी के लिए अच्छा ग्राहक मिल सकता है। समाज में आपके द्वारा किए गए प्रयासों की सभी सराहना करेंगे।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – सफेद


मीन

किसी दूसरी जगह स्थापित होने में परिवार का सहयोग महत्वपूर्ण होगा। किसी चीज़ को खरीदने के लिए कमाई बढ़ाने के प्रयास करने होंगे। खानदानी प्रॉपर्टी या धन मिलने के योग बन रहे हैं। नियमित दिनचर्या में बदलाव करने की जरूरत है।

लव फोकस- बचपन के किसी दोस्त के मिलकर पुराने प्यार की यादें ताजा होंगी।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – हल्का पीला

टिप्स

• एक मुड़ने वाला बिजली का पंखा अपने शयनकक्ष में लगाएं। यह आपके जीवन में प्रेम की जड़ता को समाप्त करता है और उत्साह बढ़ाता है।

• अपने शयनकक्ष की खिड़की में लकड़ी का एक विंड चाइम लगाएं। लकड़ी का विंड चाईम प्यार के उत्साह को बढाता है और आपके जीवन से प्यार के ठहराव क खत्म करता है।

• एक छोटा सा चमकता हुआ क्रिस्टल बॉल या क्वार्ट्ज क्रिस्टल का टुकड़ा अपने घर, ऑफिस या कार्यस्थल की खिड़की में लगाएं। कार्यस्थल पर भरपुर रौशनी की व्यवस्था से आपकी आमदनी के स्त्रोत भी बढ़ेगा।

Next Story