Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

16 August 2021 राशिफल: सोमवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

24 October 2021  राशिफल: रविवार का राशिफल (today Horoscope)
X

16 August 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन सावन मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और सोमवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज सावन मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है।

16 अगस्त 2021 पंचांग

नक्षत्र : अनुराधा

योग : इन्द्र

करण : बव

सूर्योदय : 06:07 AM

सूर्यास्त : 06:55 PM

ये भी पढ़ें : Gochar 2021 Horoscope : कन्या राशि में विराजमान हुए शुक्र, जानें आपकी राशि को कैसे करेंगे प्रभावित

मेष

विदेश जाने के प्लान पर काम शुरु होगा,जल्द ही जाने की संभावना बन रही है। कार्यक्षेत्र के काम को लेकर थोड़ी असंतुष्टि रहेगी,आगे काम अनुकूल हो सकता है। वर्तमान समय में आपको फिजूलखर्ची पर नियंत्रण करने की जरुरत महसूस होगी।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : पिच

वृषभ

आपके लिए बेहतर रहेगा कि किसी अन्य के मामले में दखल न दें,बात बिगड़ सकती है। दोस्त या जीवनसाथी आज आपको किसी ऐसे काम के लिए उकसा सकता है जो सही नहीं। नए व्यवसायी के लिए आज किया जाने वाला बिजनेस ट्रिप टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है। पढाई के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किए जाने की उम्मीद नजर आ रही है,आत्मविश्वास बढेगा।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : डार्क पिंक

मिथुन

किसी की गलती निकालने के बदले आप उसका नजरिया समझने का प्रयास कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों का अपने पार्टनर के साथ किसी भावनात्मक मामले पर उलझ सकते हैं। फिट रहने के लिए नियमित व्यायाम रुटिन में बने रहना थोड़ा कठिन साबित हो सकता है। पढाई के क्षेत्र में ऐसे इंसान के साथ बनाकर रखना अच्छा होगा जिससे फायदा होने वाला है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : केसरिया

कर्क

आमदनी बढने से आपका मनोबल बढा रहेगा और आत्मसम्मान में भी वृद्धि हो ने वाली है। आज परिवार के किसी बुजूर्ग की भावना के प्रति आपको संवेदनशील रहने की जरुरत है। पढाई के क्षेत्र में लक्ष्य के प्रति जुनून आपको मकसद में कामयाब बनाएगा,प्रयास करते रहें। बहुत ज्यादा यात्रा करने की वजह से आपको थकान रहेगा,आरम की जरुरत महसूस होगी।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का लाल

सिंह

समाजिक क्षेत्र में पैठ बढाने के लिए किया गया प्रयास सफल होता हुआ नजर आ रहा है। प्रोफेशनल क्षेत्र में दी गई जिम्मेदारी को समय रहते पूरा कर पाने में सफल हो सकते हैं। परिवार के किसी नाराज सदस्य को मनाने के लिए आपको कई समझौता करना पड़ेगा। सेहतमंद रहने के लिए अपनी लाइफस्टाइल में परिवर्तन लाने का प्रयास कर सकते हैं।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : आसमानी

कन्या

आपका प्रेमी अपना प्रेम प्रदर्शित करने के लिए नए नए तरीके अपना सकता है। सेहतमंद रहने के लिए आपको वसायुक्त खाने से दूरी बनाकर रखने की जरुरत है। टैक्स के उपरी स्लैब में पड़ने वालों को पैसा बचाने के लिए बहुत कुछ करना होगा। पुश्तैनी संपत्ति का लाभ मिलने वाला है,आपके नाम पर प्रॉपर्टी की जाने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : गुलाबी

तुला

पढाई के क्षेत्र में आपकी मेहनत कामयाब होगी,शानदार सफलता मिलने के संकेत हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिल जाने से परिवारिक जीवन सुखद और सरल हो जाएगा। कोई बीमारी जो लंबे समय से परेशान कर रही है उसे सही देखभाल की जरुरत होगी। सही जगह निवेश करने का अच्छा अवसर सामने आ रहा है,इसका फायदा ले सकते हैं।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : मजेंटा

वृश्चिक

किसी तरह के खाने पीने की अधिकता आपकी सेहत बिगाड़ सकती है,सावधान रहें। परिवार के किसी ऐसे सदस्य से लंबे समय बाद मुलाकात का अवसर मिल सकता है। कुछ लोग आज रोड ट्रिप पर जाने का रोमांचक प्लान बनाएंगे,जल्द ही निकल सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में मिली अच्छी खबर की वजह से आपके उत्साहित रहने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग :सी ग्रीन

धनु

विदेश जाने के लिए मिले प्रपोजल को ठुकराने का तो कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। सेहत के स्तर पर चल रहे उतार चढाव से निकलने में कामयाब रहने की उम्मीद है। परिवार के किसी सदस्य को पैसे के खर्च को लेकर थोड़ा गाइड करने की जरुरत है। किसी कानूनी मामले में लगने वाला समय आपको परेशान कर सकता है,धैर्य बनाए रखें।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : आसमानी

मकर

अब आपको अपने घरेलू खर्चे कम करने के लिए कमर कसना होगा,तैयार रहें। प्रॉपर्टी संबंधी किसी विवाद के मामले में आपको कानूनी रास्ता लेना पड़ सकता है। लाइफस्टाइल में बदलाव लाने का फायदा महसूस कर पाएंगे,फिटनेस सुधरेगी। समाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को दूसरों की सेवा करके बेहद संतोष का अनुभव होगा।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : हल्का नीला

कुंभ

फिटनेस और सेहत के लिए आपके द्वारा किया जा रहा प्रयास असर दिखाना शुरु करेगा। घरेलू स्तर पर बदलाव लाने के लिए आपको अपना काफी वक्त देने की जरुरत होगी। किसी ट्रिप के दौरान ऐसे लोगों सो मिलने का अवसर मिलेगा जिनसे सालों नहीं मिल पाए। पढाई के क्षेत्र में आपकी विशेष विश्लेषणात्मक क्षमता वरदान साबित होने वाली है।

शुभ अंक : 09

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन

मीन

घरेलू स्तर पर लाए गए परिवर्तन से किसी सदस्य को आपत्ति रहने की संभावना है। यदि अपना आलस जल्द नहीं छोड़ा तो आपकी फिटनेस पर बुरा असर पड़ सकता है। वेकशन पर जाना आपके लिए शानदार साबित होगा,रिफ्रेस महसूस कर सकते हैं। पढाई के क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल किए जाने की उम्मीद नजर आ रही है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : ऑफ व्हाइट

टिप्स

  • घर के बाहर चप्पल जूते बिखरे हुए नहीं रहने चाहिए। दरवाजा साफ और खाली रहना चाहिए। यदि दरवाजे प्र गंदे जूते चप्पल रखेंगे तो यह घर के लोगों में बिमारी का कारण बन सकता है।
  • सीट्रीन क्रिस्टल धन को आकर्षित करने के लिए जाना जाता है ।इसलिए फेंगशूई में अक्सर धन संबंधी उपचार के लिए इसका इस्तेमाल होता है। यदि आप इसे अपने धन क्षेत्र में रखेंगे तो कई गुणा बेहतर परिणाम मिल सकता है।
  • कोशिश करें की शयनकक्ष में टेलीविजन नहीं रखें और यदि लगाएं भी तो इस्तेमाल नहीं होने पर उसे ढक कर रखें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story