Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

15 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें शनिवार का राशिफल (Today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • जानें, आज आपको क्या मिलने वाला है।

23 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें रविवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

15 January 2022 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन पौष मास के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और शनिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आचार्य अभिनव दुबे के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज पौष मास के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है।

15 जनवरी 2022 पंचांग

नक्षत्र : मृगशीर्षा, आर्द्रा

करण: कौलव, तैतिल, गर

योग : ब्रह्म, इंद्र

सूर्योदय : 07:15 AM

सूर्यास्त : 05:46 PM

ये भी पढ़ें: UP Assembly Election 2022: योगी दूसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री या करेंगे हार का सामना, जन्मकुण्डली से जानें क्या कहते हैं उनके सितारे


मेष

आज़ आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको याद आता रहेगा। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे।

क्या करें- विष्णु भगवान के मंत्रो का 21 बार ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः का जप करें।

क्या ना करें- पिता जी से किसी बात पर विवाद न करे।


वृषभ

आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। और वक़्त पर आपकी मदद किसी की ज़िंदगी बचा सकती है। यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी और उन्हें प्रेरित करेगी। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।

क्या करें- हल्दी लगी रोटी गाय को दे।

क्या न करें- आफिस में विवाद से बचें।


मिथुन

बिना सोच विचार करे जल्दबाज़ी में निवेश न करें। अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

क्या करें - छोटे बच्चों को टाफ़ी दें।

क्या न करे-बच्चो के उपर गुस्सा न करे।


कर्क

आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं। लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।

क्या करें-छोटे भाई का सहयोग करें।

क्या न करें- भिखारियों को पैसा न दे।


सिंह

आज़ आप ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है- इसलिए आँखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

करता करें-पत्नी को आज बाहर से लाकर कुछ खिलाते लाएं।

क्या न करें-आज आफिस में सहयोगियों से विवाद से बचें।


कन्या

अपना धैर्य न खोएं, ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। शाम के समय सामाजिक गतिविधियाँ उससे कई बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी। सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को ख़राब कर सकते हैं। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

क्या करें-सुबह पिता जी से आशिर्वाद ले कर घर से बाहर निकलें।

क्या न करें-महिलाओ से दोस्ती करने से बचें।


तुला

आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आपको ख़ुश रखने के लिए आपके बच्चे जो कुछ बन पड़ेगा, वह करेंगे। आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएँ जो रचनात्मक हैं और जिनके ख़यालात आपसे मिलते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। दिन में जीवनसाथी के साथ बहस के बाद एक बेहतरीन शाम गुज़रेगी।

क्या करें- लक्ष्मी जी का आज हल्दी से टीका करें।

क्या न करें-पत्नी को अपशब्द न कहें।


वृश्चिक

आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है। जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुन्दर लगेगा।

क्या करें। मां और बाबूजी से किसी मसले पर राय लें।

क्या न करें-बच्चो को इनकार न करें।


धनु

आपको कामकाम के मोर्चे पर धक्का लग सकता है, क्योंकि आपकी सेहत आपके साथ नहीं है और इसके चलते आपको कोई ज़रूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है। ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड़ सकता है।

क्या करें -आज दुर्गा कवच का पाठ करें।

क्या न करें- गैर जरूरी काम न करें, नहीं तो पूरा दिन खराब हो जाएगा।


मकर

आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। बुज़ुर्ग और परिवार के सदस्य स्नेह देंगे और ख़याल रखेंगे। मुहब्बत के मोर्चे पर आज आपकी तूती बोलेगी, आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में ज़रूर रंग दिखाएगी। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।

क्या करें - आज़ आप अपने गुस्से पर काबू रखें।

क्या न करें- जल्दबाजी में फैसले न ले नहीं पछताना पड़ेगा।


कुंभ

आलस्य और कम ऊर्जा-स्तर आपके शरीर के लिए ज़हर काम करेंगे। किसी सृजनात्मक काम में ख़ुद को व्यस्त रखना बेहतर रहेगा। साथ ही बीमारी से जूझने के लिए ख़ुद को उत्साहित करते रहें। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। डाक या ई-मेल से आया कोई महत्वपूर्ण संदेश पूरे परिवार के लिए ख़ुशख़बरी लाएगा। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।

क्या करें-यात्रा के लिए निकलते समय गणेश जी को प्रणाम करें।

क्या न करें-माता जी को कंसर्ट पहुंचाने वाली बातें न कहें।


मीन

आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। अपने प्रिय को आज निराश न करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज़्यादा ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।

क्या करें-दोस्त कि मदद करें।

क्या न करें-किसी जानवर को तकलीफ़ न दें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story