Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

14 October 2021 राशिफल: गुरुवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

18 October 2021  राशिफल: सोमवार का राशिफल (today Horoscope)
X

14 October 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की नवमी की तिथि और गुरुवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की नवमी की तिथि है।

14 अक्टूबर 2021 पंचांग

नक्षत्र : उत्तराषाढ़ा, श्रवण

योग: धृति, शूल

करण : बालव, कौलव, तैतिल, गर

सूर्योदय : 06:25 AM

सूर्यास्त : 05:48 PM

ये भी पढ़ें : 14 October 2021 चौघड़िया : आज का चौघड़िया मुहूर्त, जानें गुरुवार का शुभ मुहूर्त और राहुकाल (Today's Choghadiya)

मेष

आर्थिक स्तर पर आपके लिए अनुकूल परिस्थिति रहेगी,आमदनी में बढोतरी होने की संभावना है। आपकी परिस्थिति चाहे जो भी हो अपने मन की खुशी के लिए पसंद का काम करते रहना चाहिए। स्पोर्टस पर्सन के पास आज खुश होने के लिए बहुत सारी वजहें मिलने वाली है,उत्साहित रहेंगे।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : लेवेन्डर

वृषभ

शैक्षणिक स्तर पर की गई कुछ गलतियों को लेकर परेशान न हों मेहनत से आगे का परिदृश्य बदल जाएगा। एक दोस्त जिसके साथ अच्छी समझदारी और कनेक्शन है आज मिलने आने वाला है,उत्साहित रहेंगे। आपको फिटनेस का ध्यान रखना होगा, इसके लिए जरुरी सभी कदम उठाने का प्रयास कर सकते हैं।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : लाइट ग्रे

मिथुन

अच्छी नेगोशिएसन के कारण कोई बड़ा प्रॉपर्टी डील मार्केट से कम दाम पर आपको मिलने वाला है। संक्रमण का डर अब भी आपको डरा रहा है,बाहर निकलने से बचने के लिए कला का सहारा ले सकते हैं। यदि आपको ऐसा लग रहा है कि योग का सहारा लेने की आपकी उम्र नहीं रही तो आप गलत सोच रहे हैं।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

कर्क

निराशा और मायूसी से घिरे लोगों को इससे निकलने का प्रयास करना चाहिए पॉजिटिव बनें। आप किसी आइसलैंड की यात्रा पर जाने वाले हैं, वहां होने वाले वाटर स्पोर्ट्स में हिस्सा ले सकते हैं। अब आपकी सेहत संतोषजनक रहने की संभावना नजर आ रही है,खुलकर जीने का आनंद ले सकेंगे।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : ग्रीन

सिंह

आपका खुद के उपर भरोसा शैक्षणिक क्षेत्र की चुनौती पूरा करने में सहायक बन सकता है। आप में से कुछ लोग यात्रा के दौरान होने वाली शारीरिक समस्या से निपटने में कामयाब रहेंगे। आज आप परिवार के लोगों के साथ टेलीविजन पर किसी स्पोर्ट्स का आनंद लेने वाले हैं ।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन

कन्या

नई मांओं के लिए अपनी कुछ चुनौतियां हैं, नवजात की देखरेख के लिए किसी बड़े का सहारा ले सकते हैं। योग आसन आपके शारीरिक और मानसिक सेहत पर चमत्कार कर सकता है,इसे दिनचर्या में शामिल करें। आज के अच्छे मौसम का भरपुर आनंद लेने का प्रयास करेंगे,असीम आनंद की अनुभूति होने वाली है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : गहरा हरा

तुला

ज्वाइंट स्टडी करने का फायदा और नुकसान दोनों है आपको तय करना होगा कि क्या किया जाए। खेल कूद की गतिविधि में हिस्सा लेना न सिर्फ फिट रखेगा बल्कि मानसिक तौर पर भी खुशी मिलेगी। तेज ट्रैफिक में वाहन चलाना हरगिज आसान नहीं इसलिए ड्राइव करते समय सतर्क रहना जरुरी है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : टियल

वृश्चिक

जो लोग अपना परिवारिक जीवन शुरु करने का विचार कर रहे हैं जल्द ही उन पर खुशियां बरसेंगी। मौसम में बदलाव को देखते हुए खाने पीने को लेकर सतर्क रहें, स्ट्रीट फूड नुकसानदायक हो सकता है। बहुत पहले बनाए गई किसी लंबी यात्रा की योजना फलहाल भी बैकबर्नर पर ही रहने की संभावना है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : नेवी ब्लू

धनु

अपने पसंदीदा स्ट्रीम में एडमिशन मिलना कठिन हो सकता है, लेकिन आप इसका प्रबंध करेंगे। उच्च शिक्षा के लिए शहर से बाहर जाना पड़ सकता है,जीवन में बड़ा बदलाव आने की संभावना है। आप अपने बच्चे को उसके पसंद का करियर चुनने में मदद करेंगे,उसकी राह आसान बना सकते हैं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पर्पल

मकर

जिनके जीवन में सबकुछ प्रतिकूल चल रहा था उनके लिए साकारात्मक परिवर्तन आने की उम्मीद है। व्यस्ततम समय में कहीं निकलने की मजबूरी आज आपको किसी मीटिंग में देर करवाने वाली है। वर्तमान परिस्थिति में लाइफस्टाइल बदलना आपके लिए कई मायने में साकारात्मक साबित होगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : लेमन

कुंभ

सक्रिय जीवन शैली और नियमित व्यायाम के कारण आपकी सेहत और फिटनेस बरकरार रह सकती है। किसी लाभकारी स्कीम में पैसा लगा कर उसका फायदा उठाए जाने की संभावना है। बॉस को प्रभावित करने के लिए कंधे पर ज्यादा भार ले लेना आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकता है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : रोजी ब्राउन

मीन

वर्तमान परिस्थिति में मानसिक परेशानी से गुजरने वाले मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं। बिजनेस में हुई धोखाधड़ी के मामले में किए गए कोर्ट केस में जीत हासिल होने की उम्मीद है। साकारात्मक सोच रखकर कोई काम करना आपके जीवन में बड़ा बगलाव लाने वाला है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

टिप्स

  • कोशिश करें कि शयनकक्ष में टेलीविजन नहीं रखें और यदि लगाएं भी तो इस्तेमाल नहीं होने पर उसे ढक कर रखें।
  • अपने सामान और कपड़ों को नए ढंग में रखें। यह आपके प्यार की जड़ता को समाप्त कर नया जोश लाता है।
  • बीमार व्यक्ति के कमरे में बैंगनी फूल रखें। यह बीमारी की वजह से कमजोर हो चुके व्यक्ति को दुबारा अपनी ऊर्जा समेटने में मदद करता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story