Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

14 March 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार आपके लिए शुभ रंग और अंक
  • जानें अपनी लव लाइफ और वास्तु टिप्स के बारे में

14 March 2021  राशिफल: आज का राशिफल (Today
X

14 मार्च 2021 राशिफल

14 March 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और रविवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है।

14 मार्च 2021 का पंचांग

नक्षत्र : उत्तरभाद्रपदा

योग : शुक्ल, रेवती

करण : बालव, कौलव

सूर्योदय : 06:40 एएम

सूर्यास्त : 06:31 पीएम

ये भी पढ़ें : Kalashtami 2021 : फाल्गुन मास की कालाष्टमी आज, एक क्लिक कर करें श्रीमहाकाल भैरवाष्टक का पाठ, मिलेगा महादेव का आशीर्वाद


मेष

वेकेशन पर जाना बेहद यादगार अनुभव साबित होने वाला है। आपके द्वारा बुक की गई प्रॉपर्टी आपके नाम पर किए जाने का समय आ गया है। सही खानपान से सेहत सही रहेगा। आर्थिक रुप से मजबूत होने का समय आ गया है। किसी नए प्रोजेक्ट को शुरु करने का काम आज टाल देना ही बेहतर होगा।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : पीला


वृषभ

कोई आपको वेकेशन पर चलने के लिए कह सकता है। प्रॉपर्टी खरीदने की दिशा में कदम आगे बढाए जाने की संभावना है। किसी दोस्त या रिश्तेदार के घर आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। व्यायाम के साथ एक साकारात्मक दिन की शुरुआत कर सकते हैं। प्रोफेशनल स्तर पर आपने जो कुछ हासिल किया है उसे बनाए रखने की चुनौती रहेगी।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : हरा


मिथुन

समाजिक स्तर पर आज माहौल आपके अनुकूल रहेगा। शेप में बने रहना आपकी प्राथमिकता होगी ,इसके लिए कई प्रयास कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए साकारात्मक कदम उठाए जाने की संभावना है। प्रोफेशनल स्तर पर आपके द्वारा की जाने वाली मेहनत रंग लाएगी। परिवार के किसी बच्चे को आपके मार्गदर्शन की जरुरत पड़ सकती है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पीच


कर्क

परिवार के किसी मामले में आपसे और अधिक सलाह की अपेक्षा हो सकती है। रोड़ पर अपनी सुरक्षा को लेकर विशेष सावधान रहें। संपत्ति विवाद सुलझ जाएगा,फैसला आपके पक्ष में रहने की उम्मीद है। पढाई के मामले में स्थिति आपके अनुकूल रहेगा,आपका सपना पूरा हो सकता है। आज सेहत को लेकर लापरवाही मंहगी पड़ सकती है।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : पीला


सिंह

जल्द ही कोई प्रॉपर्टी आपके नाम किए जाने की उम्मीद है। किसी समारोह में आप लोगों के बीच चर्चा का कारण बन सकते हैं। फिटनेस संबंधी सभी तरह के सलाह का अनुसरण करना जरुरी होगा। स्टॉक मार्केट का काम करने वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। अटके हुए काम को समय रहते सुलझा लेना जरुरी है। साज सज्जा की कला को लेकर गृहणियों की तारीफ हो सकती है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : नारंगी

ये भी पढ़ें : Pradosh Vrat 2021 : जानें, मार्च 2021 बुध प्रदोष व्रत की तिथि और शुभ मुहूर्त


कन्या

घर में आज कई दिलचस्प इंसान का आगमन संभव है। वेकेशन पर जाने वाले लोग यादगार समय बिता सकते हैं। प्रॉपर्टी के मामले में फैसला आपके हक में होने की उम्मीद है। पढाई के क्षेत्र में स्थिति बेहतर होने की संभावना है। शेप में वापस आने के लिए आत्मबल की जरुरत होगी। तनाव में चल रहे लोग अपने जीवन को साकारात्मक बना सकते हैं।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : मरुन


तुला

प्रोफेशनल क्षेत्र में आपके सलाह को अहमियत मिलने की उम्मीद है। आप में से कुछ लोगों को शार्ट नोटिस पर यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रॉपर्टी के सेल को अच्छा रिस्पॉस मिलने की उम्मीद है। समाजिक क्षेत्र में आपके काम की सराहना संभव है। अच्छी सेहत के लिए आपको स्वयं प्रयास करना होगा। आर्थिक उन्नति के लिए हर संभव उपाय कर सकते हैं।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : हरा


वृश्चिक

लंबी यात्राके दौरान परेशानी होने के संकेत हैं। प्रॉपर्टी के सेल परचेज का काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में अपना लक्ष्य पाने के लिए और अधिक मेहनत की जरुरत होगी। सेहत संतोषजनक रहेगा,शेप में बने रहने के लिए आलस छोड़ें। कार्यक्षेत्र में अपनी जगह बनाने के लिए प्रयास जारी रखना होगा।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन


धनु

यात्रा के दौरान किसी का साथ मिल जाने से सफर और यादगार बन जाएगा। घर जो आपके बजट और आवश्यकता दोनों को पूरा कर रहा है ,उसे खरीदने में देर न करें। जिस किसी पर आप भरोसा कर रहे थे वो आपको मायूस कर सकता है। बिजनेस ट्रिप सफल रहेगा। अच्छी सेहत के लिए खानपान का ध्यान रखना होगा। बातचीत की कला में माहिर होने के कारण किसी डील को पाना संभव हो सकता है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : पीला


मकर

परिवारिक मामले में आपके विचार को अमल में लाया जाने वाला है। फैमिली ट्रिप पर जाने का सपना पूरा हो सकता है। समाजिक क्षेत्र में आपकी शोहरत बढने की संभावना है। सेहत के मामले में विशेष सावधान रहने की जरुरत है। अनायास आपको पैसे की जरुरत पड़ने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : कॉफी


कुंभ

आप में से कुछ लोग अपनी जान पहचान का दायरा बढाने का प्रयास करेंगे। विदेश यात्रा करने का इंतजार अब खत्म होगा। घर लेने का सपना पूरा होता नजर आ रहा है। फिटनेस आपकी प्राथमिकता रहेगी ,खानपान का विशेष ख्याल रखें। आमदनी बढाने के लिए कई विकल्प पर विचार कर सकते हैं।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन

ये भी पढ़ें : माथे पर तिलक लगाने और हाथ जोड़कर प्रणाम करने का ये है खास रहस्य, जानें इसका धार्मिक और वैज्ञानिक आधार


मीन

परिवारिक मामले को सुलझाने के लिए आज आप सभी काम को किनारे रख सकते हैं। यात्रा के दौरान किसी का साथ मिलना आपके लिए रोमांचक रहेगा। प्रॉपर्टी से संबंधित मामले को गंभीरता से लेने की जरुरत है। पढाई के मामले में स्थिति संतोषजनक रहेगा। आर्थिक उन्नति के लिए आपको प्रयास करने की जरुरत है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पीच

टिप्स

  • अपने जीवन में मददगार लोगों को जोड़ने के लिए आप एक अच्छी आवाज वाला विंड चाईम लगा सकते हैं। धातु का बना विंड चाईम घर या ऑफिस के सामने दाहिने किनारे पर लगाएं।
  • आपका पैसा पानी की तरह नहीं बहता रहे इसके लिए आप अपने बाथरुम का दरवाजा बंद करके रखें।
  • चार चित्र को वर्गाकार बनाकर दीवार पर लगाएं। यह आपके आपसी संबंध में भरोसा विश्वास और स्थिरता लाता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story