Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

14 February 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार आपके लिए शुभ रंग और अंक
  • जानें अपनी लव लाइफ और वास्तु टिप्स के बारे में

14 February 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

14 February 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन माघ मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और रविवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज माघ मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है।

14 फरवरी 2021 का पंचांग

नक्षत्र : पूर्वभाद्रपदा

योग : सिद्ध

करण : तैतिल

सूर्योदय : 07:03 एएम

सूर्यास्त : 06:18 पीएम

Also Read : Ramayana : जानिए, आभूषण क्यों पहनती हैं स्त्रियां


मेष

कोई सीनियर्स वरिष्ठों के सामने आपकी तारीफ करेगा। परिवार के किसी युवा के साथ चल रहे मतभेद दूर होंगे। शहर से बाहर किसी यात्रा पर जा सकते हैं। खानदानी प्रॉपर्टी के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – पीच


वृषभ

परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस होगा। किसी दोस्त के साथ यात्रा पर जाना मज़ेदार रहेगा। किसी प्रॉपर्टी का मालिकाना हक मिल सकता है। किसी प्रतियोगी परीक्षा में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताना पसंद करेंगे।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – लाल


मिथुन

कोई प्रभावशाली व्यक्ति ऑफिस की समस्या को सुलझाने में सफल होगा। अपने व्यापार को बढ़ाने की सोच सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी से अच्छे रिटनर्स मिलने की संभावना है। परिवार का कोई बुज़ुर्ग किसी चीज को लेकर दबाव बना सकता है।

लव फोकस-रिलेशनशिप में चली आ रही कोई गलतफहमी दूर होगी।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – नीला


कर्क

कार्यक्षेत्र पर अकेले सभी के खिलाफ खड़े होना सही नहीं है। परिवार की मज़बूत बांडिग के चलते अपनों के करीब महसूस करेंगे। किसी लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में आ सकता है।

लव फोकस-अपने विनम्र स्वभाव से साथी के करीब आएंगे।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – हल्का गुलाबी


सिंह

कोई आपकी मदद का अहसान चुकाने की कोशिश करेगा। परिवार के साथ समय बिताने से सुकून मिलेगा। किसी दिलचस्प स्थान पर ऑफिशियल ट्रिप पर जाने का मौका मिलेगा। किसी प्रॉपर्टी को अच्छे दाम पर किराए पर देने में सफल होंगे।

लव फोकस-जीवनसाथी के साथ झगड़ा हो सकता है।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – पीला


कन्या

कार्यक्षेत्र पर अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे रिश्ते आपके हित में रहेंगे। परिवार में किसी विवाह में व्यस्त रहेंगे। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने के योग बन रहे हैं। समाज में आपकी निस्वार्थ सेवा के चलते लोकप्रियता बढ़ेगी।

लव फोकस-आपकी साथी आपकी शर्तों से सहमत नहीं होगा।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – रोज़ी ब्राउन


तुला

कार्यक्षेत्र पर अधिकार जमाने के लिए समय अच्छा है। परिवार में किसी विवादित मुद्दे को उठाने से बचें। प्रॉपर्टी का कोई विवाद कानूनी रूप ले सकता है। किसी प्रतियोगिता में सफलता से मनोबल बढ़ेगा।

लव फोकस-आपका साथी प्रेम संबंधों को मज़बूत करने की कोशिश करेगा।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – हल्का गुलाबी


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र पर अपने बातचीत कौशल से सीनियर्स को प्रभावित कर पाएंगे। परिवार के किसी समारोह में लंबे समय लोगों से मिलना होगा। दोस्तों के साथ यात्रा पर जाना मज़ेदार रहेगा। प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों को शांति से सुलझाने की कोशिश करें।

लव फोकस-अपने साथी के साथ कहीं घूमने की योजना बनाएं।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – पीच


धनु

कार्यक्षेत्र पर अपने प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहें। परिवार में किसी समारोह का आयोजन हो सकता है। किसी यात्रा पर जाना उम्मीद के मुताबिक रोमांचक नहीं होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी निर्णय को लेने में समय लेना अच्छा रहेगा।

लव फोकस-पार्टनर आपके साथ प्रसन्न रहेगा।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – पीच


मकर

किसी महत्वपूर्ण चीज़ के लिए की गई बचत को खर्च कर सकते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है।

लव फोकस-आज आपका साथी अकेले रहना पसंद करेगा।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – रोज़ी ब्राउन


कुंभ

किसी काम को समय में पूरा करने में सफल होंगे। परिवार के साथ समय बिताने से खुशी महसूस होगी। कुछ परिस्थितियों के कारण दोस्तों के साथ बाहर जाना कैंसिल हो सकता है। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए समय अच्छा है।

लव फोकस-आपके प्रेम संबंधों में सुधार आएगा।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – मजेंटा


मीन

कार्यक्षेत्र पर कोई अच्छा मौका मिल सकता है। परिवार के संपर्क में रहने से एक दूसरे के साथ रिश्ते मज़बूत होंगे। यात्रा के लिए समय अच्छा नहीं है। किसी प्रॉपर्टी को किराए पर देने से अच्छे रिटनर्स मिलेंगे।

लव फोकस-किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – नीला

टिप्स

1. यदि आपके बिस्तर से लगता हुआ कोई दीवार टॉयलेट का भी दीवार हो तो बिस्तर को वहां से हटा दें। यह आपकी ऊर्जा को अवशोषित कर सकता है।

2. लालरंग का तीन टांग वाला मेढक का मुंह घर की तरफ रखें और ध्यान रहे कि सिक्का इसके मुंह से बाहर निकलता हुआ नहीं रहे। इस उपाय से आपको धन की कमी नहीं होगी।

3. लकड़ी का जोड़ा हाथी अपने शयनकक्ष के दरवाजे के पास रखें। इसी दरवाजे से आपके सभी सपने पूरे होने लगेंगे।

Next Story