Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

14 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

14 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 14 दिसंबर 2020 को मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

Also Read: Christmas Shayari 2020: क्रिसमस के पर्व पर इन कोट्स से दें अपनों को शुभकामनाएं

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : ज्येष्ठा

योग : शूल

सूर्योदय: 07:06

सूर्यास्त : 17:26

Also Read: ऐसे ग्रहण करते हैं देवता आपके द्वारा लगाया गया भोग, जानिए...


मेष

वजन कम करने के लिए स्पोर्टस से जुड़ी गतिविधि अपना सकते हैं। माता-पिता किसी निर्णय के साथ चलने की उम्मीद करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़े कामों के लिए दिन अच्छा है।

लव फोकस-आपका साथी संबंधों को मजबूत करने की कोशिश करेगा।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – रोजी ब्राउन


वृषभ

जीवनशैली में थोड़ा ठहराव सेहत के लिए अच्छा रहेगा। परिवार में किसी विवाह योग्य व्यक्ति के लिए प्रस्ताव आ सकता है। अपनी पसंद के लोगों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए दिन शुभ है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करेंगे।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग - पीच


मिथुन

किसी बीमारी से बाहर निकलने में सफल होंगे। धार्मिक लोग किसी तीर्थयात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़ी कोई डील आपके पक्ष में आ सकती है। कार्यक्षेत्र पर अपनी स्थिति मजबूत करने में सफल होंगे।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – ब्लूइश ग्रीन


कर्क

किसी करीबी की सेहत में सुधार के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी की सलाह लाभदायक साबित होगी। कहीं छुट्टियों पर जाने के योग बन रहे हैं। नए-नए लोगों से मिलने का प्रयास कर सकते हैं।

लव फोकस-आज आपका साथी अकेला रहना पसंद रहेगा।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग - पर्पल


सिंह

नियमित व्यायाम करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। परिवार के साथ समय बिताना मजेदार होगा। किसी खूबसूरत जगह घूमने का निमंत्रण मिल सकता है। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – सैंडी ब्राउन


कन्या

पारिवारिक जीवन संतोषजनक रहेगा। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने के योग बन रहे हैं। पढ़ाई में किसी का मार्गदर्शन लाभदायक रहेगा। आपसी केयर और सामांजस्य से सेहत मजबूत होगी।

लव फोकस-जीवनसाथी के साथ सुखद पल बिताएंगे।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग – डार्क ग्रे


तुला

किसी बुज़ुर्ग की सलाह परिवार में तनाव कम करने में मददगार साबित होगी। होम टाउन की यात्रा करने से पुरानी यादें ताजा होंगी। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में आ सकता है। कार्यक्षेत्र पर अपनी पहचान बनाने में सफल होंगे।

लव फोकस-किसी करीबी के साथ लव हेट का रिलेशन हो सकता है।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग - कॉफी


वृश्चिक

काम से ब्रेक लेकर घर पर रहकर अच्छा महसूस होगा। लंबी यात्रा पर जाने के लिए दिन अच्छा है। किसी घर के बेचने या खरीदने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-अपने साथी के साथ संबंधों को मजबूत करने की कोशिश करेंगे।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग - वॉयलेट


धनु

किसी करीबी की सेहत में सुधार की संभावना है। घर पर शांति का माहौल रहेगा। किसी स्कॉलरशिप को पाने में सफल होंगे। किसी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्ति के योग हैं।

लव फोकस-वैवाहिक जीवन में चल रहे मतभेदों को दूर करने की कोशिश करें।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग - गुलाबी


मकर

खानपान पर नियंत्रण सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा। परिवार में कुछ मजेदार कर सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी से अच्छे रिटनर्स मिलने की संभावना है। किसी समारोह में सबकी निगाहें आप पर होगी।

लव फोकस-जीवनसाथी के मूड को सतर्कता से संभालने की जरूरत है।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – फोरेस्ट ग्रीन


कुंभ

कार्यक्षेत्र पर कुछ चीजों के चलते नाखुश हो सकते हैं। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। पढ़ाई को लेकर दिन अच्छा होगा। दोस्तों के साथ विंडो शॉपिंग करना मजेदार रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – हल्का नीला


मीन

सेहत को लेकर ज़्यादा प्रयोग ना करें। किसी बुज़ुर्ग की सलाह परिवार में तनाव कम करने में मददगार साबित होगी। नए विषयों में अपनी पकड़ बनाने में सफल होंगे। किसी समारोह में जाने की तैयारी में व्यस्त रह सकते हैं।

लव फोकस-किसी करीबी के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस होगा।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग - गुलाबी

टिप्स

• फ्यूज बल्ब को अपने शयनकक्ष में नहीं रहने दें। जैसे फ्यूज बल्ब रौशनी देने में सक्षम नहीं होता वैसे ही इसकी उपस्थिति से आपके जीवन में सकारात्मकता का प्रवाह रुक जाता है।

• शयनकक्ष की खिड़की को साफ रखें। जब आप खिड़की को साफ रखेंगे तो घर में खुशी बनी रहेगी।

• दो अंगुठी को एक साथ लाल फीता से बांधकर नाइट लेम्प के उपर रखें। इससे पति पत्नी के संबंध में मधुरता, जुनून, प्यार और समर्पण बना रहता है।

Next Story