Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

14 August 2021 राशिफल: शनिवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

20 October 2021  राशिफल: बुधवार का राशिफल (today Horoscope)
X

14 August 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन सावन मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और शनिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज सावन मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है।

14 अगस्त 2021 पंचांग

नक्षत्र : चित्रा, स्वाति, विशाखा

योग : शुभ, शुक्ल

करण : तैतिल, गर, वणिज

सूर्योदय : 05:54 AM

सूर्यास्त : 06:57 PM

ये भी पढ़ें : Swapan Shastra : सपने में महिला का शर्मगाह देखने का ये मतलब जानकर हैरान हो सकते हैं आप

मेष

पढाई के क्षेत्र में आपके द्वारा की गई मेहनत शानदार परिणाम देने वाली है। पूर्व में किए गए निवेश से रिटर्न मिलने के कारण वित्तीय मजबूती रहेगी। नियमित होने वाली फिजूलखर्ची रोकने के लिए बजट बनाकर चलना होगा। अपने अनुकूल लाइफस्टाइल बदल सकते हैं लेकिन इसे अन्य पर थोपें नहीं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : हल्का नीला

वृषभ

आर्थिक स्तर पर मजबूती आने के संकेत हैं, अब आपकी आमदनी बढेगी। सहकर्मी या दोस्त से प्रभावित होकर फिटनेस के लिए जुनून दिखा सकते हैं। प्रोफेशनल स्तर पर आपके अच्छे काम की वजह से तारीफ होने वाली है। परिवारिक स्तर पर शांति और सुकून कायम रहने से आपको राहत मिलेगी।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : लाल

मिथुन

शार्ट वेकेशन पर जाना बिजनेस और मानसिक सेहत दोनों के लिए सही रहेगा। हाल ही में खरीदी गई किसी प्रॉपर्टी से आपको अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। फिजूलखर्ची रोककर बचत करने का प्रयास सफल रहेगा, आर्थिक स्थिरता आएगी। प्रोफेशनल स्तर पर डेडलाइन के दबाव से बचने के लिए उचित गति बनाए रखें।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : इंडिगो

कर्क

नया वेंचर शुरु करने का मन बना रहे हैं तो इससे बेहतर समय नहीं मिलेगा,आगे बढें। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण लगाने से आपका बचत बढेगा, आर्थिक स्तर पर सुरक्षित रहेंगे। शादीयोग्य लोग शादी करके घर बसाने का मन बना सकते हैं, बहुत अच्छा समय है। करीबी लोगों के साथ ट्रिप पर जाने की संभावना बन रही है, रोमांचक यात्रा का मजा लेंगे।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : हल्का नीला

सिंह

पढाई के क्षेत्र में आपके द्वारा किए गए काम के लिए पुरस्कार मिलने वाला है। घरेलू स्तर पर उस काम को पूरा कर पाएंगे जिसके लिए लंबे समय से सोच रहे थे। किसी पार्टी या समारोह में आपको अपना मनपसंद साथ मिल जाने की उम्मीद है। कोई उधार लिया हुआ पैसा समय से लौटा कर अपना वादा पूरा करेगा, निश्चिंत रहें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : सफेद

कन्या

समाजिक क्षेत्र में आप अपने अच्छे व्यवहार के कारण मशहूर हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के लिए आप एक मजबूत स्तंभ बन कर खड़े रहेंगे। आज प्रॉपर्टी खरीदने की दिशा में एक कदम और आगे बढाया जा सकेगा। पढाई के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने से कई संभावनाओं का रास्ता खुलेगा।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : हरा

तुला

किसी प्रॉपर्टी की खरीद में आपको उसके कीमत से ज्यादा दाम देना पड़ सकता है। सेहत के स्तर पर आज थओड़ा सतर्क रहने की जरुरत है, कोई समस्या रहने के संकेत हैं। समाजिक क्षेत्र में आगे बढने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे,कामयाबी मिलने की उम्मीद है।घूमने के शौकिन लोग जल्द ही किस खूबसूरत जगह की यात्रा का प्लान बना सकते हैं।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : लेमन

वृश्चिक

प्रोफेशनल क्षेत्र में आपके पसंद के विपरित होने वाले काम में भी शामिल होना पड़ेगा। शेप में वापस आने के लिए आप खेलकूद की गतिविधि में शामिल होंगे, फायदा होगा। प्रॉपर्टी के क्षेत्र में आज आपका सितारा चमकने वाला है, पॉकेट में फिट सौदा मिल जाएगा। पढाई के क्षेत्र में आपके द्वारा चुने गए विकल्प में से कोई रास्ता मिल जाने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : लाल

धनु

जीवनसाथी से मिली सलाह आपके लिए कारगर साबित हो सकती है, आजमा कर देखें। किसी को पूर्व में किए गए उपकार का फायदा मिल सकता है, आपको भरोसा रखना होगा। प्रॉपर्टी के मालिक अपनी प्रॉपर्टी से अच्छा रेंट हासिल कर पाएंगे,इसे लेकर उत्साहित रहेंगे। पढाई के क्षेत्र में आपकी मेहनत कामयाब रहने वाली है,उत्साहित करने वाला परिणाम मिलेगा।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : हल्का नीला

मकर

किसी महत्वपूर्ण डील में देरी किए जाने की वजह से मौका हाथ से फिसल जाने के संकेत हैं। जी खोलकर खर्च करने के लिए आपको सोचना नहीं पड़ेगा, आमदनी बढने की संभावना है। आज कुछ ऐसी बात अपनी जुबान पर लाने से बचें जो आपके जीवनसाथी को पसंद न हो। पढाई के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किए जाने की उम्मीद है,इससे आत्मविश्वास बढ जाएगा।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन

कुंभ

यदि सेहतमंद रहना चाहते हैं तो बदलते मौसम से तालमेल बिठाना सीखना होगा। कोई शानदार डील फाइनल होने से आमदनी बढने की उम्मीद है, दिल थाम कर बैठें। किसी काम को गहराई से समझ कर किया जाए तो गलती की संभावना नगण्य होगी। आपको किसी बड़ी खरीददारी का प्लान फिलहाल रोक देना चाहिए ,सुरक्षित रहेंगे।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : बेबी पिंक

मीन

स्लिम ट्रीम बने रहने का लक्ष्य निर्धारित कर इस दिशा में प्रयास शुरु कर सकते हैं। किसी भी गोपनीय विषय को छुपाकर रखें, खासतौर पर निजी जीवन से जुड़ा हुआ। पढाई के क्षेत्र में लक्ष्य को हासिल करने के लिए और मेहनत करने की जरुरत है। शहर से बाहर रहने वाले किसी रिश्तेदार से मिलना बोहद रोमांचक रहने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : बेज

टिप्स

अपने बिस्तर के नीचे कुछ भी नहीं रखें अन्यथा उस सामान से उतपन्न होने वाली नकारात्मक उर्जा आपको चैन से सोने नहीं देगी ।

एक छोटे से लाल रंग के लिफाफे में चावल के कुछ दानों को भरकर उसे अपने रसोई की आलमारी में किसी जगह पर रख दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी।

अपने चूल्हे के बगल में एक दर्पण टांगें। यदि आपका चूल्हा दीवार के विपरीत अलग किसी कोने में रखा गया है तो आप खाना पकाने के समय काफी तंग, असहज और मुश्किल महसूस कर सकते हंै। इससे आपकी आमदनी भी प्रभावित करती है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story