Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

14 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

06 May  2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today horoscope)
X

14 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है।

14 अप्रैल 2021 का पंचांग

नक्षत्र : भरणी

योग : प्रीति

करण : कौलव

सूर्योदय : 06:10 एएम

सूर्यास्त : 06:43 पीएम

ये भी पढ़ें : Chaitra Navratri 2021 : नवरात्रि में प्रतिदिन करें मां अम्बे जी की आरती, बरसेगी मातारानी की कृपा


मेष

घर में आज उत्सवी माहौल रह सकता है। वेकेशन पर जाने वालों का इंतजार समाप्त होगा। आपको अपने पसंद की प्रॉपर्टी मिल सकती है। उधार दिए गए पैसे वापस मिलने की संभावना नहीं है। सक्रिय जीवनशैली अपनाकर अच्छी सेहत का लाभ उठाएंगे।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : पीच


वृषभ

प्रतियोगिता कुछ अच्छा कर सकते हैं। प्रॉपर्टी के मामले में कोई आपसे फायदा उठा सकता है। समाजिक क्षेत्र में आगे बढने के लिए बहुत कुछ खोना पड़ सकता है। कुछ खरीदने की चाहत में सेविंग करना शुरु कर सकते हैं।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : क्रीम


मिथुन

नए घर का पजेशन मिल सकता है। अपने व्यक्तित्व से आप समाजिक क्षेत्र में खास जगह बना सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अच्छी आमदनी होने की संभावना है। स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में काम करने वाले लोग सतर्क रहें।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : नारंगी


कर्क

वेकेशन पर जाने का सपना पूरा होगा। जरुरत में किसी के काम आने से संतुष्टि मिलेगी। उधार दिया धन वापस लेने के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके काम पर नजर रखी जा रही है।

शुभ अंक : 22

शुभ अंक : गहरा फिरोजी


सिंह

प्रोफेशनल मामले में किसी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आज आपको चिड़चिड़ापन और तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कहीं घूमने जा सकते हैं। सेहत के प्रति सक्रिय प्रयास कर सकते हैं।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : फिरोजी


कन्या

आपके सम्मान में कोई समारोह आयोजित होने की उम्मीद है। आपके द्वारा खरीदी गई प्रॉपर्टी से आपकी शान बढ़ सकती है। आमदनी बढने के संकेत हैं। कुछ नया करने के लिए आगे बढ़ें।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : रोजी ब्राउन

ये भी पढ़ें : Jyotish Shastra : तुलसी को छूने के बाद बोल दें ये मंत्र, जो भी चाहोगे वह सब मिलेगा


तुला

परिवार के साथ मिलकर कुछ नया कर सकते हैं। कोई गिफ्ट, उपहार अथवा पार्टी मिलने की संभावना है। नियमित वर्कआउट से आपकी सेहत ठीक रहेगी। बिजनेस में क्लाइंट की संख्या बढ़ने वाली है। आर्थिक स्तर पर मजबूती रहेगी।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : सफेद


वृश्चिक

रियल स्टेट के कारोबार से आमदनी बढ़ने की उम्मीद है। आपके लिए फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रख पाना कठिन है। अपनी कमजोरी पर काबू पाने की आवश्यकता है। समाजिक क्षेत्र में आपका दायरा बढ़ सकता है।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : लेमन


धनु

प्रोफेशनल स्तर पर खास मुकाम हासिल कर सकेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपका भार हल्का करने के लिए आगे आ सकता है। किसी रोमांचक यात्रा पर जाने की उम्मीद है। रियल स्टेट में किए गए निवेश से अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : पीच


मकर

कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। परिवार का सहयोग मिलने से आप अपने फिल्ड में अच्छा कर पाएंगे। प्रॉपर्टी खरीदने की संभावना है। लंबे समय से चल रही किसी शारीरिक समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : सफेद


कुंभ

कार्यक्षेत्र में सबकुछ योजनानुसार चल सकता है। आप जो कुछ भी करने जा रहे हैं उसमें परिवार का साथ मिलेगा। फन ट्रिप पर जाने की प्लानिंग सफल रह सकती है। शारिरीक स्तर पर चल रही समस्या से निश्चिंत रहें।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : रोज


मीन

परिवार में किसी के साथ चल रहा मनमुटाव शांति से दूर कर सकते हैं। आप घर के कंशट्रक्शन का काम करवा सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में नेटवर्क का दायरा लगातार बढ सकता है। ट्रेडर्स के लिए आर्थिक क्षेत्र में लगातार मजबूती आने की संभावना है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन

टिप्स

  1. अपने घर के नेम प्लेट को चमका कर रखें। आपके घर का मुख्य दरवाजा जितना आकर्षक होगा ची उतना ही अधिक प्रवेश करेगा और आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा।
  2. धन को सफेद या सलेटी रंग के पर्स में रखें। फेंगशुई में इस रंग को स्थिरता और स्थायित्व को प्रतिनिधित्व करने वाला माना जाता है।
  3. रसोईघर में पीले फूल वाला गमला रखें। पीला रंग सूर्य और सोने का रंग होता है, जो आपको आपके लक्ष्य के प्रति सजग रखता है और सामर्थ्य को बढाता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story