Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

12 अक्टूबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज अश्विन अधिक मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

12 अक्टूबर 2020: आज का राशिफल (Today
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 12 अक्टूबर 2020 को अश्विन अधिक मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज अश्विन अधिक मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : अश्लेशा

योग : साध्य

सूर्योदय: 06:20

सूर्यास्त : 17:54


मेष

पेशेवर मोर्चे पर प्रतिस्पर्धा में जीतने के लिए सोचें। किसी को दिया गया उधार वापस मिल सकता है। सेहत को लेकर दी गई किसी की सलाह फायदेमंद रहेगी। अपने विचारों और सोच से परिवार के लोगों को मना लेंगे। किसी यात्रा पर जाना आरामदायक रहेगा। किसी प्रॉपर्टी को अच्छे दाम में पाने में सफल होंगे।

लव फोकस-किसी के प्रति अपना प्यार दिखाने के लिए हिम्मत की जरूरत होगी।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – नारंगी



वृषभ

कार्यक्षेत्र पर चीजें आपके पक्ष में रहने से मूड अच्छा रहेगा। धन संबधित मामलों को लेकर सतर्क रहें। सेहत को लेकर किए गए प्रयासों के सफल परिणाम मिलेंगे। घर का काम पूरा कराने के लिए लोगों के पीछे पड़ना पड़ सकता है। किसी ऑफिशियल ट्रिप पर जाना फायदेमंद रहेगा। किसी प्रॉपर्टी के अधिकार सुरक्षित रखने में सफल होंगे।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को लेकर दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – केसरिया



मिथुन

कार्यक्षेत्र पर समय-समय पर अपनी क्षमताओं को अपडेट करते रहें। किसी दोस्त या सहकर्मी के साथ कोई शर्त धन लाभ में बदल सकती है। किसी बीमारी का सही उपचार कराने की कोशिश करें। परिवार के किसी युवा को आपकी मदद की जरूरत होगी। किसी प्रॉपर्टी से अच्छे रिटर्नस मिलने की संभावना है।

लव फोकस-अपने करीबियें के साथ समय बिताना मजेदार होगा।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – पीला



कर्क

कार्यक्षेत्र पर आपके द्वारा चुने गए काम करना संतोषजनक रहेगा। किसी दोस्त से पैसा वापस लेने में समय लग सकता है। सेहत को लेकर ज़्यादा व्यायाम करने से बचें। पारिवारिक मोर्चे पर खुशियों का माहौल रहेगा। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला शांति से सुलझ जाएगा। सामाजिक मोर्चे पर कोई आपको पूरा समर्थन देगा।

लव फोकस-पुराने संबंध फिर से ताज़ा होंगे और कुछ नए संबंध बनेंगे।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – गुलाबी



सिंह

कार्यक्षेत्र पर विरोध के बावजूद अपने तरीके से चीजें करने में सफल होंगे। अपनी संपत्ति और पैसे को कई गुणा करने में सफल होंगे। मजबूत इच्छा शक्ति के चलते वजन नियंत्रित करने में कामयाब होंगे। घरेलू मोर्चे पर मदद करने में आलस्य कर सकते हैं। किसी नई जगह यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी के बहुत कम खरीददार मिलेंगे।

लव फोकस-विवाह योग्य लोगों के शादी के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – हल्का नीला



कन्या

कार्यक्षेत्र पर किसी काम को समय सीमा में करना होगा। शॉपिंग के शौकीन लोग अच्छे दाम में चीजें पाने में सफल होंगे। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित होंगे। परिवार के किसी बुज़ुर्ग को किसी करीबी रिश्तेदार से मिलाने ले जा सकते हैं। किसी यात्रा पर जाना रोमांचक रहेगा। जल्दी ही किसी प्रॉपर्टी का मालिकाना हक मिल सकता है।

लव फोकस-पार्टनर के साथ रोमांचक शाम व्यतीत हो सकती है।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – क्रीम


तुला

कार्यक्षेत्र पर आपके अनुमान सही साबित होंगे। समझदारी से किया गया निवेश लाभदायक साबित होगा। कोई आपको व्यायाम करने के लिए प्रेरित कर सकता है। घरेलू मोर्चे पर किसी समारोह की तैयारी में व्यस्त रहेंगे। किसी नए घर को व्यवस्थित करेंगे। किसी पुराने दोस्त से मिलने की संभावाना है।

लव फोकस-अपने साथी से मिलने के लिए प्रयास करने होंगे।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – वॉयलेट


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं। अच्छी कमाई के चलते खर्चा करना संभव होगा। नियमित व्यायाम से अच्छी सेहत का मजा लेने में सफल होंगे। परिवार के किसी बुज़ुर्ग के साथ समय बिताएंगे। किसी तीर्थयात्रा पर जाकर अच्छा महसूस होगा। प्रॉपर्टी की कोई डील आपके लिए लाभदायक साबित होगी।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में आतुरता दिखाने से बचें।

शुभ अंक – 26

शुभ रंग – गुलाबी


धनु

कार्यक्षेत्र पर बढ़ते बोझ के चलते अपनी नौकरी को लेकर शंका कर सकते हैं। किसी चीज में निवेश करना लाभदायक रहेगा। नियमित व्यायाम और स्वस्थ खानपान अच्छी सेहत की कुंजी है। घरेलू मोर्चे पर अपनी इच्छानुसार बदलाव करने में सफल होंगे। लंबी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। प्रॉपर्टी बेचने की सोच रहे लोगों के लिए समय उपयुक्त है।

लव फोकस-आपके साथी के साथ आपके वैवाहिक संबंध मजबूत होंगे।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – हरा


मकर

कार्यक्षेत्र पर हर काम के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। अप्लाई किया गया कोई लोन जल्दी पास हो सकता है। नियमित व्यायाम करने से वजन नियंत्रित करने में सफल होंगे। परिवार के किसी युवा को अनुशासित होने की जरूरत है। परिवार के साथ किसी बिजनेस ट्रिप पर जाना मजेदार रहेगा। किसी नई जगह शिफ्ट होने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – पीच


कुंभ

कार्यक्षेत्र पर हर समय काम के लिए तैयार रहने के व्यवहार की तारीफ होगी। जरूरतमंदों की आर्थिक रुप से मदद कर सकते हैं। योग और मेडिटेशन में दिलचस्पी के कारण सेहत अच्छी रहेगी। किसी के आने से घर का माहौल खुशनुमा होगा। प्रॉपर्टी के अधिकारों के लिए कानूनी मदद ले सकते हैं। अपने सीनियर्स से अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगेगा।

लव फोकस-आपका साथी प्रेम संबंधों को आगे बढ़ाने की कोशिश करेगा।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – आसमानी


मीन

कार्यक्षेत्र पर आपके द्वारा किया गया काम उदाहरण बनेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास करने होंगे। किसी बीमारी में घरेलू उपाय अपनाना फायदेमंद साबित होगा। परिवार के किसी युवा पर गर्व करेंगे। काम से ब्रेक लेकर कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी मामले का कानूनी निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है।

लव फोकस-आज आपका मूड काफी रोमांटिक रहेगा।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – गुलाबी

टिप्स

• यदि आपने अपना बिस्तर किसी ऐसे दीवार से सटाकर रखा है जो, बाथरुम की दीवार हो तो उसे वहां से हटा दें। ऐसा नहीं करने से पार्टनर के बीच दूरी बन सकती है।

• फ्यूज बल्ब बैठक में नहीं लगा रहने दें। फ्यूज या खराब बल्ब आपके जीवन में खुशी और भाग्य के लिए बाधा बन सकता है। यह ची के प्रभाव को कम करता है।

• अपने सामान और कपड़ों को नए ढंग में रखें। यह आपके प्यार की जड़ता को समाप्त कर नया जोश लाता है।

Next Story