Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

12 नवंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

12 नवंबर 2020: आज का राशिफल (Today
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 12 नवंबर 2020 को कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : हस्त

योग : विष्कुम्भ

सूर्योदय: 06:42

सूर्यास्त : 17:28


मेष

कार्यक्षेत्र पर सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। लंबी यात्रा पर जाना थकानभरा साबित होगा। परिवार आपकी च्वॉइस का सम्मान करेगा। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए दिन लाभदायक साबित होगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन संतोषजनक रहेगा।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग - केसरिया


वृषभ

कहीं छुट्टियों पर जाने की योजना बनाना उत्साहजनक रहेगा। किसी काम में आपके योगदान की सभी सराहना करेंगे। व्यवसाय के लिए दिन लाभदायर साबित होगा। अच्छी सेहत के चलते खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताना मजेदार होगा।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग - लेवेंडर


मिथुन

किसी यात्रा पर जाना आरामदायक रहेगा। सफलता प्राप्ति में भाग्य का साथ मिलेगा। करियर के लिहाज़ से दिन अच्छा साबित होगा। आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आय के नए स्त्रोत खुलेंगे।

लव फोकस-रोमांटिक मोर्चे पर कोई सरप्राइज आपका इंतजार करेगा।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग - क्रीम


कर्क

कोई समस्या सुलझाने में आपकी मदद करेगा। किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। आपके अच्छे प्रदर्शन को सीनियर्स द्वारा पहचाना जाएगा। कोई होम लोन जल्दी पास हो सकता है।

लव फोकस-नविवाहित जोड़े एक दूसरे को जानने की कोशिश करेंगे।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग - पर्पल


सिंह

परिवार के साथ डिनर या पिकनिक पर जाने के लिए दिन अच्छा है। घरेलू मोर्चे पर आपके द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना होगी। किसी प्रॉपर्टी से अच्छे रिटनर्स मिलने की संभावना है। सेहतमंद रहने के लिए चुना गया कोई विकल्प फायदेमंद साबित होगा।

लव फोकस-आपका साथी आपसे मिलने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग - क्रीम


कन्या

कार्यक्षेत्र पर आपकी प्रतिभा को पहचान मिलेगी। किसी नए वाहन या अप्लाएंस खरीदने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र पर आपकी मेहनत के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। स्वस्थ जीवनशैली अपनाना सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

लव फोकस- अपने करीबी के साथ समय बिताना मजेदार होगा।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – लाइट ब्राउन


तुला

सामाजिक मोर्चे पर कोई उपहार मिल सकता है। पढ़ाई के लिए विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। आवागमन की कोई समस्या जल्दी सुलझ सकती है। अपने प्रयासों के चलते आकर्षक फिगर पाने में सफल होंगे।

लव फोकस-अपने साथी के साथ विवाह को लेकर गंभीर हो सकते हैं।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग - सिल्वर


वृश्चिक

शहर से बाहर यात्रा पर जाना मजेदार साबित होगा। नए दोस्तों के बनने की संभावना है। प्रिंट और मीडिया सेक्टर से जुड़े लोगों के सफलता प्राप्ति के योग हैं। किसी प्रॉपर्टी से अच्छे रिटनर्स मिलने की संभावना है।

लव फोकस-किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग - पर्पल


धनु

किसी बिजनेस ट्रिप पर जाना फायदेमंद साबित होगा। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र पर आपके योगदान की सभी तारीफ करेंगे। नियमित व्यायाम करने से वजन नियंत्रित रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग - मरुन


मकर

कार्यक्षेत्र पर अपने प्रतिद्वंदियों से अच्छे रिश्ते बनाना महत्वपूर्ण रहेगा। किसी करीबी के आने से घर का माहौल खुशनुमा होगा। कार्यक्षेत्र पर ओवर स्मार्टनेस भारी पड़ सकती है। आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को लेकर दिन संतोषजनक रहेगा।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – इलेक्ट्रिक ग्रे


कुंभ

लंबी यात्रा पर जाना आरामदायक साबित होगा। कोई पारिवारिक मित्र आपका दिन अच्छा बनाने की कोशिश करेगा। किसी सहकर्मी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। पैसे निवेश करने में किसी की सलाह मददगार साबित होगी।

लव फोकस-हर तरफ प्यार का अहसास महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – हल्का हरा


मीन

विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। व्यस्तता के चलते परिवार के साथ किए वादों को पूरा करना मुश्किल होगा। कार्यक्षेत्र पर काम के दबाव को बखूबी संभालने में सफल होंगे। आर्थिक मोर्चे पर खुद को अच्छी स्थिति में पाएंगे।

लव फोकस- किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग - हरा

टिप्स

1. अपने टेबल पर अखबार, कैंची, पिन आदि फैलाकर रखने की बजाय नियोजित ढंग से रखें। बिखरा हुआ टेबल आपकी कार्यक्षमता कम करने के साथ ही तनाव भी बढ़ाता है।

2. फब्बारे में स्वास्थ्य लाभ, आराम का फायदा और धनागमन एवं सफलता के भाव निहित हैं। घर या कार्यक्षेत्र में फब्बारा रखने की सही दिशा पूर्व-उत्तर और दक्षिण-पूर्व है इसलिए इसी ओर फब्बारा रखना चाहिए।

3.रहने का कमरा हो अथवा शयनकक्ष उसमें सही तरीके से रोशनी का प्रबंध होना आवश्यक है। पढ़ने के लिए रोशनी का नीचे की ओर आना आवश्यक होता है।

Next Story