Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

12 अगस्त 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है। तथा आज जन्माष्टमी का व्रत है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

12 अगस्त 2020: आज का राशिफल (Today
X
प्रतीकात्मक

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 12 अगस्त को भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है। तथा आज जन्माष्टमी का व्रत है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है।

आज का पंचांग

12 अगस्त 2020 का पंचांग

नक्षत्र : कृत्तिका

योग : वृद्धि

सूर्योदय: 05:52

सूर्यास्त : 18:58


मेष

जरूरत से ज़्यादा खर्चा धन की स्थिति अस्थिर कर सकता है। स्वास्थ्य समस्या का शीघ्र निपटना आपको बाद में परेशानी से बचाएगा। परिजन का विवाह चिंता का सबब बन सकता है। मित्रों के साथ भ्रमण के आमंत्रण को मना नहीं कर पाएंगे। संपत्ति संबंधित खास मामले आज उठाए जा सकते हैं। निराशा और असंतोष से छुटकारा मिलेगा।

लव फोकस- अपने प्रेम जीवन को फिर से जीवंत करें और आनंदित हों।

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - हरे रंग के सभी शेड्स


वृषभ

आप पेशेवर या शैक्षणिक मोर्चे पर प्रशंसा के हकदार बनेंगे। आत्म-अनुशासन और आत्म-नियंत्रण सेहतमंद रखेगा। धन संबंधी मामले में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। इसके बावजूद आर्थिक स्थिति स्थिर ही रहेगी। घरेलू जीवन सुख सुकून से भरा रहेगा। यातायात संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। संपत्ति से जुड़ा सौदा खारिज नहीं होगा।

लव फोकस- जीवन में प्यार के रिश्ते की शुरुआत मुमकिन है।

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - सैंडी ब्राउन


मिथुन राशि

आर्थिक रूप से आपकी स्थिति मजबूत बनी रहेगी। ख़ास काम के लिए समर्थ लोगों के संपर्क में आना मुश्किल होगा। अच्छा स्वास्थ्य अब आपकी प्राथमिकता है। घूमने फिरने का कोई मौका गंवाने को तैयार नहीं रहेंगे। संपत्ति को किराए पर चढ़ा अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जाती है। छात्रों को किसी भी लालच में नहीं फंसना है। किसी रिश्तेदार या दोस्त से मुलाकात सुखद साबित होगी।

लव फोकस- मनचाहे लव पार्टनर से मुलाकात होना संभव है।

शुभ अंक - 6

शुभ रंग - फिरोजी


कर्क

धनागमन बना रहेगा व आपको आर्थिक रूप से सुरक्षित करेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छी पकड़ पाने में सक्षम होंगे। हालात को बेकाबू ना होने दें। मानसिक शांति के लिए ध्यान या योग का सहारा लेंगे। पारिवारिक मसलों में अपने फैसलों पर डटे रहेंगे। दर्शनीय स्थल की यात्रा करना संभव हो सकता है। आपकी संपत्ति उत्कृष्ट रिटर्न देने के लिए तैयार है, लाभ होगा। छात्रों को परिस्थिति को गंभीरता से लेने की आवश्यकता होगी। करीबी के लिए सरप्राइज पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

लव फोकस- प्यार में सकारात्मक संकेत नहीं मिलने से आप निराश हो सकते हैं।

शुभ अंक - 10

शुभ रंग - गोल्डन ब्राउन


सिंह

उपहार या विरासत आर्थिक स्थिति को मज़बूत करेंगे। आपकी कार्यक्षमता सीनियर्स की नज़र में आएगी। सही फिटनेस को बनाए रखने के लिए प्रेरित रहेंगे। किसी के हित में ठोस कदम उठाने की पहल करेंगे। पारिवारिक स्तरपर आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विरासत के माध्यम से प्रॉपर्टी के मालिक बन सकते हैं।

लव फोकस- रोमांस इस दौरान प्राथमिकता नहीं बना रहेगा।

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - हल्का गुलाबी


कन्या

आर्थिक रूप से, आप कोई भारी खर्च उठाने के मूड में नहीं रहेंगे। वर्दीधारी जातक अच्छी नेटवर्किंग करेंगे। इसके ज़रिए मनचाही पोस्टिंग पाने में सफल रहेंगे। हेल्थ टिप्स का पालन करना अनुकूल रहेगा। परिजन की नाजायज मांगों को पूरा नहीं करेंगे। नए घर पर कब्जा मिलने के योग बन रहे हैं। कॉर्पोरेट में आगे बढ़ाने के लिए यह एक शानदार समय है।

लव फोकस- प्रेम संबंध में असमंजस की स्थिति बनी रह सकती है।

शुभ अंक - 17

शुभ रंग - गहरा फिरोजी


तुला

अतीत में किए गए निवेश लाभ देने लगे हैं। आर्थिक सुख, समृद्धि बढ़ेगी। समस्या के समाधान को सुझाने के लिए आपकी प्रशंसा होगी। सेहत के प्रति जागरूक रहेंगे, खाने पीने में एहियात बरतेंगे। पारिवारिक मेलजोल बढ़ेगा, समय आनंद भरा रहेगा। आपके नाम पर प्रॉपर्टी होने की संभावना बनी रहेगी। स्कूल प्रोजेक्ट जद्दोजहद के बाद पूरा होगा।

लव फोकस- कोई आपकी लव लाइफ उजाड़ने की कोशिश करेगा।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग - क्रिमसन


वृश्चिक

कोई बड़े दिलवाला धन से आपकी मदद कर सकता है। कार्यक्षेत्र में मन नहीं भटकाएं, गलतियां होने की संभावना है। कसरत करने के लिए प्रेरित रहेंगे। संतान की उपलब्धियों पर गर्व महसूस करेंगे। अवकाश के लिए कोई आपको अपने घर निमंत्रित करेगा। प्रॉपर्टी खरीदने की दिशा में योजना बनाएंगे। छात्र व व्यवसाई वरिष्ठों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे।

लव फोकस- किसी के प्यार में खोए खोए रहेंगे।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग - ब्रॉन्ज़


धनु

आर्थिक चिंताएं छूमंतर होंगी। प्रेम संबंध से जुड़ा फैसला लेने के लिए थोड़ा इंतजार करें। घर के कामकाज में आपकी मदद की जरूरत होगी। यात्रा के दौरान देरी होना संभव है। छात्रों की परफॉरमेंस में सुधार होगा। सेहत संबंधी समस्याओं को लेकर डॉक्टरी सलाह लें।

लव फोकस- लव पार्टनर आपसे मुलाकात करने के लिए बेसब्र रहेंगे।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग - तोतिया हरा


मकर

किसी निवेश को लेकर दुविधा में रह सकते हैं। लंबे समय से अटके कामों को प्राथमिकता देंगे। सहकर्मी की मदद काम निबटाने में मदद करेगी। एक्टिव लाइफस्टाइल के चलते सेहतमंद जीवन का आनंद ले रहे हैं। पारिवारिक झगड़े सहजता से सुलझ जाएंगे। परिजनों से मुलाकात हेतु यात्रा की योजना बनेगी। छात्र और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित व उत्साहित रहेंगे।

लव फोकस- प्रेमीजन के साथ किसी विवादस्पद विषय पर बात ना करें।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग - बैंगनी


कुंभ

धन बचाना भविष्य की जरूरतों के लिए लाभप्रद रहेगा। आपकी छुट्टी की अर्जी मंज़ूर होना तय है। परहेज सेहतमंद जीवन की कुंजी है। घर में सुख चैन का आभास होगा। पर्यटक स्थल की यात्रा के योग बने रहेंगे। प्रॉपर्टी संबंधित मामले में किसी के प्रति भरोसा जताना पड़ेगा। छात्रों को मेहनत का रास्ता अपनाना होगा।

लव फोकस- प्रेम संबंध संतोषजनक रूप से आगे बढ़ रहा है।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग - गुलाबी


मीन

अनुकूल आर्थिक स्थिति खुशमिजाज बनाए रखेगी। करियर में आगे बढ़ने के सुनहरे मौक़े मिलेंगे। कसरत को अपनी दिनचर्या में शामिल करेंगे। किसी परिजन की नकारात्मकता दूर करेंगे। प्रॉपर्टी पर कब्जा पाना संभव होगा। छात्रों की मेहनत रंग लाएगी। कहीं जाने से पहले वहां के बारे में पूरी जानकारी ले लें।

लव फोकस- सहकर्मी के साथ बढ़ता आकर्षण प्रेम का रूप ले सकता है।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग - लाल

टिप्स

• मिट्टी के जार में चावल भरकर अपने शयनकक्ष में रखें। बच्चे की चाहत रखने वाले जोड़े के लिए यह कारगर उपाय है।

• अपनी बैठक में कोई तस्वीर लगाएं जिसमें यिन और यांग का रंग हो। इससे उत्पन्न होने वाली ऊर्जा से घर में सामंजस्य और आपसी मित्रता बनी रहती है।

• लकड़ी के कटोरे में समुद्री शंख भरकर ऐसी जगह रखें ताकि सामना होता रहे। यदि कोई पुरुष किसी स्त्री को आकर्षित करना चाहता है या फिर कोई जोड़ा बच्चे की इच्छा रखता है तो उसे इस उपाय को अपनाना चाहिए।

Next Story