Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

12 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

07 May  2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today horoscope)
X

12April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि और सोमवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है।

12 अप्रैल 2021 का पंचांग

नक्षत्र : रेवती

योग : वैधृति

करण : नाग

सूर्योदय : 06:12 एएम

सूर्यास्त : 06:42 पीएम

ये भी पढ़ें : Kamada Ekadashi 2021 : कामदा एकादशी डेट, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व, जानें


मेष

आपकी किसी उपलब्धि पर परिवार गर्व करेगा। प्रॉपर्टी का कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। समाज में आपके विचारों को महत्व दिया जा सकता है। वित्तीय परेशानी दूर होने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : केसरिया


वृषभ

कार्यक्षेत्र में आपका बॉस आपसे किसी कार्य को दोबारा से करवा सकता है। यात्रा यादगार हो सकती है। कोई आपकी मदद कर सकता है। सोच-विचार कर किया गया निवेश आपको आर्थिक सुरक्षा दे सकता है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : बॉटल ग्रीन


मिथुन

कोई आपको रोमांचक यात्रा के लिए आमंत्रण देने वाला है। प्रॉपर्टी के संबंध में निर्णय खुद लेना ही उचित रहेगा। धन लाभ का कोई जरिया आपको मिलने की संभावना है, समय का सदुपयोग करें।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : फिरोजी


कर्क

आपके परिवार में कुछ उत्साहजनक काम होने की संभावना है। किसी बीमारी से छुटकारा मिलने की उम्मीद है। निवेश में कम पैसे लगाना ही उचित रहेगा।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन


सिंह

यात्रा से आपको अद्भूत अनुभव मिल सकता है, किसी के संग यादगार समय बिता सकते हैं। समय का सदुपयोग करें। आत्मसंयम और सक्रिय जीवनशैली का सकारात्मक प्रभाव महसूस करेंगे। आमदनी बढने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपको किसी से मदद मिल सकती है।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : सफेद


कन्या

आपके परिवार का कोई नौजवान आपसे कुछ अपेक्षा रख सकता है। लंबी यात्रा के लिए अधूरी तैयारी से ना निकलें। समाज में आज का दिन आपके लिए विशेष रहने की संभावना है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : रोज

ये भी पढ़ें : Somvati Amavasya 2021 : सोमवती अमावस्या पर करें ये उपाय, अखंड सौभाग्य, धन लाभ के साथ सभी इच्छा होंगी पूरी


तुला

फ्लैट या घर की पजेशन मिल सकती है। आज आप आनंद और उत्साह का अनुभव करेंगे। तेज दिमाग और हुनर की वजह से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आज कोई नई शुरुआत करने में रुकावट आने की संभावना है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : सफेद


वृश्चिक

आज परिवार के साथ प्यार पाने का अवसर मिल सकता है। कोई आपको अपने साथ कहीं ले जाने के लिए मजबूर कर सकता है। प्रॉपर्टी अपने नाम करने से पहले पेपर वर्क की जांच करें। डाइट का ध्यान रखें।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : पीच


धनु

आप लोग आज वेकेशन पर जा सकते हैं। आज आप अपनी क्षमता पर फोकस करेंगे। शारीरिक समस्या दूर हो सकती है। पूर्व में किए गए निवेश से आपको धन लाभ होने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : केसरिया


मकर

आमदनी बढने से आर्थिक स्थिरता आने की संभावना है। परिवार में आपके द्वारा उठाए गए किसी खास कदम की सराहना होगी। प्रॉपर्टी से आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। आज आप पहले से अधिक फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : हल्का गुलाबी


कुंभ

फैमिली शुरु करने की चाह रखने वालों के लिए शुभ संकेत मिल सकते हैं। करीबी लोगों के साथ किसी फन ट्रिप पर जाने की संभावना है। आप अपने सहकर्मी के लिए एक मजबूत पिलर साबित हो सकते हैं। आपको निवेश का कोई अच्छा विकल्प मिल सकता है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन


मीन

यात्रा पर जाने के लिए परिवार की सहमति मिल सकती है। आज का दिन आपके लिए लकी है, प्रॉप्रटी खरीद सकते हैं। निवेश से अच्छा लाभ नहीं मिलने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : फिरोजी

टिप्स

  1. घर के मुख्य दरवाजे की सजावट हर मौसम में बदलते रहे। इससे आपके घर का आकर्षण बढने के साथ ही बदल रहे प्रकृति के साथ सामंजस्य करने में आपकी सहायता करता है।
  2. बिल के पेपर को फ्रेम कराकर प्रमुखता से अपने ऑफिस या कार्य स्थल पर लगाएं। यह उपाय आपके लक्ष्य के प्रति आपको सजग रखेगा।
  3. शयनकक्ष में दो गुलाबी रंग की मोमबत्ती जलाएं। इससे पार्टनर के बीच आकर्षण बढता है। मोमबत्ती रोमांटिक मूड बनाती हैं वहीं गुलाबी रंग आकर्षण पैदा करता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story