Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

11 December 2021 राशिफल: शनिवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

20 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें बुधवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

11 December 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीष मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और शनिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं डॉ. अनीष व्यास के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीष मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है।

11 दिसंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र : पूर्वभाद्रपदा

योग : सिद्धि

करण : विष्टि, बव

सूर्योदय : 07:04 AM

सूर्यास्त : 05:25 PM

ये भी पढ़ें : Makar Sankranti 2022 : मकर संक्रांति दिन, तारीख व क्या है इसका महत्व, जानें पूजा विधि और भगवान सूर्यदेव को प्रसन्न करने का मंत्र

मेष

पारिवारिक महिला से तनाव मिल सकता है। आर्थिक मामलों में सावधानी रखें। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। शासन सत्ता से अपेक्षित सहयोग मिल सकता है। गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं।

वृषभ

जीवनसाथी का सहयोग एवं सान्निध्य मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नए संबंध बनेंगे। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मिथुन

धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी, लेकिन शाही खर्च से बचना होगा। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। व्यर्थ की परेशानी और उलझनें रहेंगी। संयम से काम लें। मछलियों को आटा डालें।

कर्क

बुद्धि कौशल से किया गया कार्य सम्पन्न होगा। रिश्तों में निकटता आएगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। भगवान शिव के दर्शन करें।

सिंह

शासन सत्ता का सहयोग मिल सकता है। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आपसी संबंध मधुर होंगे। पक्षियों को दाना डालें।

कन्या

दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। गणेश जी के दर्शन करें।

तुला

आर्थिक स्थिति में आंशिक रूप सें सुधार आएगा। भविष्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति का प्रयास सफल होगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। हनुमान जी के दर्शन करें।

वृश्चिक

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। कोई ऐसी बात हो सकती है जो आपके हित में न हो। दांपत्य जीवन सुखद व उत्साहवर्धक होगा। संयम से कम लें। गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

धनु

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। व्यावसायिक या किसी अन्य मामले में अप्रिय समाचार मिल सकता है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। भगवान शिव के दर्शन करें।

मकर

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। संकट मोचन का पाठ करें।

कुंभ

शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक प्रयास फलीभूत होगा। रिश्तों में निकटता आएगी। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास सार्थक होगा। कन्या को भोजन कराएं।

मीन

व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

टिप्स

  • एक पौधे के साथ तीन सिक्के को बांध दें। इनसे आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। पौधा वित्तीय विकास का प्रतीक है और उसे फूलदान में सिक्के के साथ लगाने से आर्थिक स्थिति में मजबूती और विकास को प्रोत्सान मिलता तथा जीवन में समृद्धि आती है।
  • अपने कार्यक्षेत्र में एक सुनहले सितारे को प्रदर्शित करें। इनसे आर्थिक स्थिति और प्रोफेशन के क्षेत्र में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहन मिलता है और कार्य संबंधी सफलता मिलती है।
  • बाथरुम का दरवाजा हमेशा बंद रखें। इससे सकारात्मक प्रभाव बनता है और पैसे का अनावश्यक खर्च बंद होकर धन की आमदनी बढती है ।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story