Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

11 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

11 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 11 दिसंबर 2020 को मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : चित्रा

योग : शोभन

सूर्योदय: 07:04

सूर्यास्त : 17:25


मेष

प्रॉपर्टी से जुड़े कागज़ात साइन करते समय अच्छे से जांच लें। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा। धन संबंधित समस्या दूर होंगी। किसी काम को पूरी दक्षता से करने में सफल होंगे। सेहतमंद रहने के लिए जिम ज्वॉइन कर सकते हैं।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग – रॉयल ब्लू


वृषभ

अपने साथी के करीब महसूस करेंगे। फ्रीलांसिंग और कमीशन के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रतिष्ठा के प्रति सतर्क रहें। जीवनशैली में किया गया बदलाव सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

किसी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग –इलेक्ट्रिक ग्रे


मिथुन

कठिन विषयों में किसी का मार्गदर्शन लाभदायक साबित होगा। आपके प्रयासों से प्रेम संबंध मज़बूत होंगे। वजन नियंत्रित करने की सोच सकते हैं। कुछ प्रोफेशनल कमीटमेंट को पूरा करने की जरूरत है। काम की व्यस्तता के चलते परिवार को समय देना मुश्किल होगा।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग –पीला


कर्क

मेहनत और अच्छी तैयारी के चलते प्रतियोगी परीक्षा में सफल होंगे। किसी चीज़ में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। कार्यक्षेत्र पर सतर्क रहने की जरूरत है। सेहत के प्रति बरती सावधानियां स्वास्थ्य के लिए अच्छी रहेगी।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – इलेक्ट्रिक ग्रे


सिंह

घर पर अपने सुझावों को लागू करने का मौका मिल सकता है। आपके शब्दों से साथी का मूड खराब हो सकता है। पिछले किसी निवेश से मिले अच्छे रिटनर्स से आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। करियर में स्थिर होने में सफल होंगे। किसी नई बीमारी के चपेट में आने की संभावना है।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग –क्रीम


कन्या

आपके अच्छे स्वभाव से घर का माहौल खुशनुमा बनेगा। प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है। खानदानी पैसा मिलने की संभावना है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छा मौका मिल सकता है। सेहत के प्रति जागरुक हो सकते हैं।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग –फोरेस्ट ग्रीन


तुला

आज किया गया कोई भी आगे चलकर मददगार साबित होगा। आपके साथी की कुछ आदतें आपको परेशान कर सकती है। मज़बूत आर्थिक स्थिति के चलते खर्चा करने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर लगातार चीज़ें सीखते रहना दिलचस्प होगा। वजन नियंत्रित करने में सफल होंगे।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग –सफेद


वृश्चिक

किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की संभावना है। किसी पुरानी समस्या को नए तरीके से देखना फायदेमंद रहेगा। किसी उपहार या कैंडिल लाइट डिनर पर जाने की संभावना है। किसी चीज में निवेश के लिए समय उपयुक्त है। करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – ग्रे


धनु

पढ़ाई को लेकर दूसरे छात्रों के संपर्क में रहना अच्छा होगा। प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है। बढ़ते खर्चों के बावजूद आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। करियर को लेकर दिन लाभदायक साबित होगा। नियमित व्यायाम से फिट और ऊर्जावान रहने में मदद मिलेगी।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – फोरेस्ट ग्रीन


मकर

सरकारी नौकरी पाने के लिए मेहनत करनी होगी। पुराना प्यार जीवन में वापस दस्तक दे सकता है। फिज़ूलखर्चों को कम करने की कोशिश करना फायदेमंद रहेगा। करियर को लेकर दिन अच्छा रहेगा। फिट और ऊर्जावान रहने के लिए सकारात्मक कदम उठा सकते हैं।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग –बेबी पिंक


कुंभ

पढ़ाई को लेकर चीज़ें आपके नियंत्रण में रहेंगी। अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। पिछले किए गए किसी निवेश से अच्छे रिटनर्स मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र पर आपके सुझावों की काफी मांग रहेंगी। स्वयं पर नियंत्रण रखना सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग –ब्लूइश ग्रीन


मीन

बचपन की जगह पर यात्रा करने से पुरानी यादें ताज़ा होंगी। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के योग बन रहे हैं। किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए मेहनत करनी होगी। खर्च करते समय खुद पर नियंत्रण रखना आपके लिए अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – इलेक्ट्रिक ग्रे

टिप्स

• बाथरुम का दरवाजा हमेशा बंद रखें। इससे सकारात्मक प्रभाव बनता है और पैसे का अनावश्यक खर्च बंद होकर धन की आमदनी बढती है।

• एक पौधे के साथ तीन सिक्के बांध दें। इनसे आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। क्योंकि पौधा वित्तीय विकास का प्रतीक होता है।

• अपने कार्यक्षेत्र में एक सुनहरे सितारे को प्रदर्शित करें। इससे आर्थिक स्थिति और प्रोफेशन के क्षेत्र में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहन मिलता है। और कार्य संबंधी सफलता मिलती है।

Next Story