Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

09 December 2021 राशिफल: बृहस्पतिवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

17January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें सोमवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

09 December 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और बृहस्पतिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है।

09 दिसंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र : श्रवण, धनिष्ठा

योग : ध्रुव, व्याघात

करण : बव, बालव, कौलव

सूर्योदय : 07:03 AM

सूर्यास्त : 05:25 PM

ये भी पढ़ें : Makar Sankranti 2022 : मकर संक्रांति दिन, तारीख व क्या है इसका महत्व, जानें पूजा विधि और भगवान सूर्यदेव को प्रसन्न करने का मंत्र

मेष

बच्चे की पढाई लिखाई पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता पड़ने वाली है। बॉस अच्छे काम के लिए सख्ती भी करेंगे और प्रोत्साहित भी कर सकते हैं। आज आपको अपनी मेहनत के लिए काफी सराहना मिलने की उम्मीद है। फिटनेस का लक्ष्य ध्यान में रख कर थकान को नजरअंदाज कर सकते हैं।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : बॉटल ग्रीन

वृषभ

कई अलग अलग श्रोत से आमदनी होने के कारण आर्थिक स्तर पर मजबूती आएगी। संबंध में पारदर्शिता बनी रहे इसके लिए आपको संवाद का रास्ता खुला रखना चाहिए। शैक्षणिक क्षेत्र के पेंडिंग टास्क और असाइनमेंट पूरा करने के लिए फोकस रहना होगा। आज आपकी सेहत अच्छी रहने की उम्मीद नजर आ रही है,भरपूर आनंद ले सकते हैं।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : नेवी ब्लू

मिथुन

साइबर धोखाधड़ी का शिकार होने से बचे रहें इसके लिए बेहद सतर्क रहना होगा। आज आप हर तरह की परेशानी से दूर होकर शांति और सुकून से रहना पसंद करेंगे। रक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहद शानदार रहने की उम्मीद है। आज आप उत्साह की कमी महसूस कर सकते हैं, थकान और आलस्य हावी रहेगा।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : सी ग्रीन

कर्क

अपने निवेशों का मूल्यांकन कर उसे चिन्हित करें जिससे कोई लाभ नहीं हो रहा है। आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है घर में शांति का वातावरण रहेगा। पढाई करने वालों को उन विषयों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए जिसमें कमजोर हैं। कुछ भी करते रहने के लिए आप हमेशा तत्पर रहते हैं,आज आराम की जरुरत होगी।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : डार्क ब्लू

सिंह

जल्द ही आपको आपका ड्रीम जॉब मिल जाने की संभावना है,प्रयास करते रहें। इस राशि वालों के पास एक बड़ा और दयालु हृदय है किसी को निराश नहीं करते। आज आपके रिश्तेदार मिलने आ सकते हैं ,घर में उत्साह और रोमांच बना रहेगा। आज आपको पाचन संबंधी कोई समस्या रहने के संकेत हैं ,सतर्क रहने की जरुरत है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : गुलाबी

कन्या

आज निवेश के लिए किसी अच्छे स्कीम से प्रभावित होंगे, आगे बढ सकते हैं। घर के खुशहाल माहौल में बुजुर्ग की सेहत को लेकर चिंता पैदा होने के संकेत हैं। किसी बड़े असाइनमेंट के लिए सामूहिक रुप से किया गया प्रयास कारगर रहेगा। काम की व्यस्तता से खुद के लिए थोड़ा वक्त निकालें और प्रकृति का मजा लें।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे

तुला

रियल स्टेट में निवेश करने का सही मौका है,कामर्शियल प्रॉपर्टी में पैसा लगा सकते हैं। परिवार के लोगों के साथ अपने फेवरेट रेस्टोरेंट में खाना खाने का प्लान बना सकते हैं। करियर को लेकर आज थोड़ी व्यस्तता और परेशानी बढने वाली है,प्रयास करते रहें। फिटनेस के लिए किए जा रहे प्रयास के साथ समझौता नहीं करते इसका असर दिखेगा।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : गोल्डेन

वृश्चिक

आज आप अपने दोस्तों या करीबी लोगों के साथ रोमांचक समय बिता सकते हैं। अपने महत्वपूर्ण काम पर फोकस करें और प्राथमिकता के अनुसार उसे निपटाएंगे। इससे आसानी से आपका काम हो जाएगा और सबकुछ मैनेज भी रह सकता है। परिवारिक या काम संबंधी समस्या को अपने उपर हावी न होने दें इससे तनाव होगा।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : सफेद

धनु

शेयर मार्केट में निवेश करने वालों को आज अच्छी खबर मिलने की उम्मीद है। परिवार के लिए समय निकालना जरुरी होगा,कम से कम खाने के वक्त साथ रहें। किसी काम का डेडलाइन पास होने की वजह से ऑफिस में ज्यादा समय देना होगा। शाम के समय थोड़ी देर मेडिटेशन का समय निकालना आपकी एकाग्रता बढाएगा।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : बॉटल ग्रीन

मकर

आपके द्वारा पहले किए गए निवेश से शानदार रिटर्न मिलने की संभावना नजर आ रही है। किसी खास के साथ समय बिताना आपके लिए थेरेपी का काम करेगा, तनावमुक्त हो सकेंगे। बेहतर परिणाम के लिए छोटा छोटा टारगेट रखें और उस पर अमल करने का प्रयास करें। कुछ समय से आप जिस डाइट प्लान को फॉलो कर रहे हैं उसका अच्छा असर होने वाला है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : लाल

कुंभ

आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहने के कारण किसी को उधार देकर मदद कर पाएंगे। परिवार में किसी बच्चे के जन्म की खुशियां आने वाली है,उत्सव का माहौल बन सकता है। आज आप रोजमर्रा के काम से छोटा सा ब्रेक लेने की इच्छा कर सकते हैं, सुकून मिलेगा। हर बार खाने के बाद ब्रश करना जरुरी होगा,अपने दांत का अच्छे से ख्याल रखना चाहिए। स्किन से संबंधित कोई समस्या होने की संभावना है, इससे आपकी चिंता बढ़ सकती है।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : मेटालिक ब्लू

मीन

जब पैसे के लेन देन की बात आती है तो कोई भी आपकी तरह जोड़ तोड़ नहीं कर सकता। आज आपके हर काम में जीवनसाथी का संग साये की तरह मिलते रहने की उम्मीद है। एक ही दिन में सबकुछ कर लेने की मानसिकता के कारण आज आपकी व्यस्तता बढेगी। आपको अपनी आंखो का विशेष ख्याल रखना चाहिए, संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : सी ग्रीन

टिप्स

  • रात्रि स्तंभ को अव्यवस्थित नहीं होने दें। यह आपके रोमेंटिक जीवन से भ्रम को दूर रखता है। अव्यवस्था से भ्रम पैदा होता है।
  • अपने घर के पिछले दरवाजे की ठीक बीच में एक पत्थर लगाएं। यह उपाय उनके लिए करगर साबित होगा, जो लोग पैसे की समस्या से जूझ रहे हैं।
  • पति पत्नी अपने शयनकक्ष में उस जानवर की तस्वीर लगाएं जिसे चाईनीज वर्ष के कैलेंडर से यह जानने के लिए निकाला जाता है कि वे दोनों साथ-साथ कब पैदा हुए थे। यह आपके बीच के संबंध को और प्रगाढ़ बनाएगा।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story