Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

07 September 2021 राशिफल: मंगलवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

17 October 2021  राशिफल: रविवार का राशिफल (today Horoscope)
X

07 September 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि और मंगलवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है।

07 सितंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र : पूर्व फाल्गुनी, उत्तर फाल्गुनी

योग : साध्य, शुभ

करण : नाग, किस्तुघन, बव, बालव

सूर्योदय : 06:06 AM

सूर्यास्त : 06:31 PM

मेष

स्कूल का काम पूरा ना होने के कारण टीचर्स से डांट सुननी पड़ेगी। किसी चीज़ में निवेश को लेकर आपका आशंकित होना गलत साबित होगा। किसी प्रॉप्रर्टी कम ब्याज दर पर लोन मिलने की संभावना है। अचानक कोई उपहार मिलने से खुशी होगी। जीवनसाथी के व्यवहार में बदलाव को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग - लाल

वृषभ

परिवार में किसी समारोह का आयोजन हो सकता है। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। किसी नए घर में शिफ्ट होने के योग बन हैं। यात्राओं पर जाने की संभावनाएं हैं।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – बेज़

मिथुन

खराब खानपान की आदतों के कारण पेट से संबंधित समस्या हो सकती है। कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। किसी मामले पर कार्यवाही करने से पहले सीनियर्स से बात करें। प्रॉप्रर्टी को खरीदने से पहले सारे पेपर्स अच्छे से चैक कर लें। अपने साथी तक अपनी बात पहुंचाने के लिए एक हिंट ही काफी है।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग - पीच

कर्क

सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य से लेक्चर सुनने को मिल सकता है। दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। किसी फ्लैट का ना पैसा और ना मालिकाना हक मिलने से परेशान होंगे। किसी भी रिलेशनशिप के लिए विश्वास ज़रुरी होता है।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग - लेमन

सिंह

खाने का ऑनलाइन ऑर्डर किसी प्रसिद्ध जगह से ही मंगाएं। धन संबंधित मामलों में निर्णय जीवनसाथी के साथ मिलकर लें। टीचर के लिए आपकी किसी बात को नज़रअंदाज़ करना मुश्किल होगा। खानदानी प्रॉप्रर्टी मिलने के योग बन रहे हैं। पिछले किसी विवाद के कारण साथी के साथ मतभेद हो सकते हैं।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग - गुलाबी

कन्या

मेडिकल सप्लीमेंट के कारण ऊर्जावान महसूस करेंगे। त्वचा से संबंधित समस्या दूर होंगी। परिवार के किसी नाराज़ सदस्य को परेशान ना करें। किसी प्रॉप्रर्टी को बेचने के लिए समय सही नहीं है। अपने संबंधों में ईगो को ना आने दें।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग - सफेद

तुला

ऑनलाइन पढ़ रहे छात्रों के लिए किसी टीचर की निजी मदद लेना अच्छा रहेगा। किसी बुजुर्ग की बीमारी में पैसा लगने की संभावना है। किसी हॉबी क्लास को ज्वॉइन करना आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी प्रॉप्रर्टी को लेकर करीबियों से विवाद हो सकता है। अपने साथी के साथ मूवी देखना मज़ेदार साबित होगा।

शुभ अंक –8

शुभ रंग - वॉयलेट

वृश्चिक

परिवार के साथ किसी तीर्थयात्रा पर जाना मज़ेदार रहेगा। उधार चुकाने के लिए आय बढ़ाने के साधन खोजें। सड़क मार्ग से यात्रा करते समय झगड़ा करने से बचें। प्रॉप्रर्टी संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा रहेगा। साथी के व्यवहार के चलते उस पर शक हो सकता है।

शुभ अंक –18

शुभ रंग - पीला

धनु

कार्यक्षेत्र पर कोई भी काम कल पर ना छोड़ें। स्पोर्ट्स से जुड़े लोग अपने पसंदीदा खेल के नए कौशल सीख सकते हैं। ऐसे किसी व्यक्ति से नाराज़ ना हो जो आपकी मदद करना चाहता हों। किसी अपॉर्टमेंट का मालिकाना हक मिल सकता है। अपने साथी से मिलने के लिए ऑफिस छोड़ कर जाना रिस्की हो सकता है।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग - मरुन

मकर

कोई अच्छी बिजनेस डील मिलने की संभावना है। फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। परिवार के किसी युवा को उसकी सफलता के लिए सम्मानित करेंगे। लोन में देरी के कारण कोई प्रॉप्रर्टी हाथ से निकल सकती है। प्रेम संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए गंभीर हो सकते हैं।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – चॉकलेट

कुंभ

किसी यात्रा के दौरान अपने करीबियों से मिलकर अच्छा महसूस होगा। विदेश यात्रा पर जाकर अलग क्लचर का अनुभव करेंगे। अपनी पर्सनेलिटी की ग्रूम करना बेहतर होगा। खानदानी प्रॉप्रर्टी मिलने के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक –9

शुभ रंग - पीच

मीन

पढ़ाई में सफल होने के लिए मेहनत करने की ज़रुरत होगी। हेल्थ चैकअप में खुद को फिट और स्वस्थ पाएंगे। रहने के लिए उचित घर की व्यवस्था करना चैलेंजिंग हो सकता है। चैरीटी करने से मानसिक सुकून मिलेगा। आज आपका मूड रोमांस करने का नहीं होगा।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग - सियान

टिप्स

  • एक प्राकृतिक पौधा अपने शयनकक्ष में लगाएं। पौधे का बढ़ता जीवन और वृद्धि को दर्शाता है।
  • रहने का कमरा हो या शयनकक्ष उनमें सही तरीके से रोशनी का प्रबंधन होना आवश्यक है। पढ़ने के लिए रोशनी का नीचे की ओर आना आवश्यक है।
  • अपने कार्यालय या कार्यक्षेत्र में लाल, पीला, सफेद और हरे रंग का संतुलन बनाते हुए सजावट करें। इन पांच रंगों के तत्वों से संतुलन स्थपित होता है और आमदनी की क्षमता में सुधार को बढ़ावा मिलता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story