Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

07 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें शुक्रवार का राशिफल (Today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • जानें, आज आपको क्या मिलने वाला है।

26 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें बुधवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

07 January 2022 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन पौष मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि और शुक्रवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आचार्य अभिनव दुबे के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज पौष मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है।

07 जनवरी 2022 पंचांग

नक्षत्र : पूर्वभाद्रपदा, उत्तरभाद्रपदा

करण: बालव, कौलव तैतिल

योग : व्यातीपात, वरीयान

सूर्योदय : 07:15 AM

सूर्यास्त : 0540 PM

ये भी पढ़ें:Jyotish Shastra: एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर्स के लिए जिम्मेदार हैं ये ग्रह-योग, जानें किस कदर प्रेम संबंध बनाने के लिए करते हैं मजबूर


मेष

आज परिवार में किसी नए सदस्य का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं, ये उनकी ज़िन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह देगा।


वृषभ

घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। मुमकिन है कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है।


मिथुन

अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कर पा रहें। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है।


कर्क

आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें। रोमानी गाने, महकती मोमबत्तियां, लज़ीज़ खाना और पेय यह दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए ही बना है।


सिंह

बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। बच्चों के साथ समय बिताना ख़ास होगा। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है।


कन्या

अपने परिवार की भलाई के लिए अपने काम पर ध्यान दें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का जहर। क्या आपने कभी गुलाब और केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया है? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार सुनने में मुश्किल ज़रूर लगता है, लेकिन आप आज महसूस करेंगे कि यह मुमकिन है।


तुला

आज सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।


वृश्चिक

आपके घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा। अपना नजरिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि न सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ ख़ास फ़ायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता है। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुज़रने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा।


धनु

आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा- बजाय इसके आपको दिमाग़ शांत रखना चाहिए और अपने प्रिय को अपनी सच्चे जज़्बात से परिचित कराना चाहिए।


मकर

समय बीतने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। ग़ैर-जरूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। करियर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़ता ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।


कुंभ

प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को ज़रूरत से ज़्यादा गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा। आपकी आँखें इतनी चमकीली हैं कि वे आपके प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें। अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय।


मीन

रियल एस्टेट संबंधी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। कामकाज से जुड़े मामलों में दोस्त का अहम सहयोग मददगार रहेगा। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story