Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

07 December 2021 राशिफल: मंगलवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

17January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें सोमवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

07 December 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीष मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और मंगलवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीष मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है।

07 दिसंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र: उत्तराषाढ़ा, श्रवण

योग: वृद्धि, ध्रुव

करण: वणिज, विष्ट, बव

सूर्योदय : 07:01 AM

सूर्यास्त : 05:25 PM

ये भी पढ़ें : Hastrekha Shastra : हस्तरेखा से ऐसे जानें आपकी शादी होगी या नहीं

मेष

आपका सगा भाई बहन आपसे कोई अच्छी खबर साझा कर सकता है,उत्साहित रहेंगे। आप कड़ी मेहनत कर अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध नजर आने वाले हैं। प्रोफेशनल स्तर पर आपको थोड़ी रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है,तैयार रहें। अपने खान पान को लेकर सजग रहें,फिटनेस के लिए खाना छोड़ना कोई विकल्प नहीं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : सिल्वर

वृषभ

फुर्सत का वक्त निकालने के लिए आज का दिन सही है परिवार के साथ समय गुजारेंगे। दृढ निर्णय लें और उस पर टिके रहना सीखें,तभी आप अपना लक्ष्य पूरा कर सकते हैं। फिटनेस के लिए किया जाने वाला प्रयास आपको फ्रेश और एनर्जेटिक बनाए रखेगा। आज आप लीक से हटकर कोई काम करने का प्रयास कर सकते हैं, सफल रहेंगे।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : क्रीम

मिथुन

आपको किसी परिवारिक समारोह में बुलाए जाने की संभावना बन रही है, कपड़े तैयार रखें। जिस तरह आप कठिन मेहनत कर रहे पहचान और सफलता पाने से कोई रोक नहीं सकता। आज आपको अन्य दिनों से ज्यादा फोकस होकर काम करने की जरुरत पड़ सकती है। यदि आप पूरा दिन सरदर्द में गुजारना नहीं चाहते तो सर्दी से बचें और समय पर दवाई लें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : फिरोजा

कर्क

अपनी चाहतों पर मन मारकर सेविंग पर ध्यान देना और निवेश के बारे में सोचना होगा। आज आपको लोगों से संपर्क में रहने की जरुरत पड़ सकती है,फोन सही माध्यम रहेगा। करियर या प्रोफेशन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने की जरुरत पड़ सकती है। आप अक्सर दूसरे लोगों का बहुत ख्याल रखते हैं, अब आपकी सेहत को केयर चाहिए।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : सफेद

सिंह

अपने माता पिता या भाई बहन से मिलने का प्लान बना सकते हैं,उत्साहित रहेंगे। आज बॉस का मूड अच्छा रहने वाला है आपके प्रमोशन पर विचार कर सकता है। लापरवाही के कारण बीमार पड़ने की संभावना है,सेहत के प्रति सजग रहना होगा। यदि आप सेहत को लेकर कुछ भी अलग महसूस कर रहे तो डॉक्टर से संपर्क करें।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग :एक्वा ग्रीन

कन्या

आप कभी कभी परिवार के सदस्य या दोस्तों से बहुत दूर चले जाते हैं, ध्यान रखना चाहिए। आपकी टीम इसे अच्छी तरह से जानती है कि बॉस आप पर काफी भरोसा करते हैं। आप फिटनेस और सेहत के प्रति बहुत जागरुक रहते हैं, इसके लिए जिम ज्वाइन करेंगे। साफ सफाई आपकी कमजोरी है,इसके साथ किसी तरह का समझौता नहीं कर सकते।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : इंडिगो

तुला

परिवार के लोगों को आपकी कमी महसूस हो सकती है उनके संपर्क में रहना चाहिए। आपके द्वारा नए दोस्त या नए क्लाइंट बनाए जाने की संभावना है,इससे उत्साहित रहेंगे। अपनी बॉडी को फिट और सेहतमंद रखने का नया तरीका अपना सकते हैं,लाभ होगा। आज आप नए रुटिन का अनुसरण करेंगे इससे आपका काम आसान हो सकता है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : क्रीमसन

वृश्चिक

पैसे से संबंधित चिंताओं को अब अलविदा कहने का समय आ गया है,आप निश्चिंत रहें। भाई बहन के साथ आज मौज मस्ती करने का अवसर मिलने वाला है,रोमांचित रहेंगे। नौकरी से संबंधित तनाव धीरे धीरे बढता ही जा रहा है ,इसका रास्ता निकालना चाहिए। व्यायाम के जरिये अपनी उर्जा को संगठित रखने का प्रयास कर सकते हैं, फायदा होगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : मरुन

धनु

आज सितारे बुलंद रहेंगे ,आर्थिक स्तर पर लाभ होने के संकेत हैं,निवेश से फायदा होगा। आपके अंदर जो हास्य बोध है आज उससे परिवार के लोगों का मनोरंजन कर सकते हैं। नौकरी की तलाश में लगे लोगों को किसी कंपनी से इंटरव्यू कॉल आने की संभावना है। धनु राशि वाले किसी के प्रति भावनाओं से भरे होने के बावजूद बेपरवाह लग सकते हैं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : सिल्वर

मकर

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है,कोई खुशखबरी मिलने वाली है। याद रखे स्वयं में बदलाव लाकर ही किसी तरह की तरक्की की अपेक्षा कर सकते हैं। आपका स्वयं के प्रति प्यार और केयर देखकर लोग इसका अनुसरण करना चाहेंगे। आप जानते हैं कि सेहतमंद और फिट कैसे रहा जाता है, दूसरों को भी प्रभावित करेंगे।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : सफेद

कुंभ

आपको ये समझना चाहिए कि पैसा लहरों की तरह है जिसका आना जाना लगा रहेगा। किसी और को अपने परिवार में कलह की वजह न बनने दें,धैर्य और समझदारी रखें। आज आप अपने काम से बॉस को प्रभावित करने वाले हैं,आपकी सराहना हो सकती है। अपने प्लान को गंभीरता से लेना आपका स्वभाव है, डाइट चार्ट बना लेना अच्छा रहेगा।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : लाल

मीन

घर में आज आप बहस या बातचीत के केंद्र में रहने वाले हैं,आपकी ही चर्चा होगी। अच्छा होगा कि बहस या तर्क वितर्क से दूर रहा जाय ,खुद को इससे अलग रखेंगे। यदि कठिन मेहनत और लगन से काम कर रहे तो देर सवेर ही सही फल मिलेगा। थकान से बचे रहने के लिए आपको काम के बीच पानी पीते रहना जरुरी होगा।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : फिरोजा

टिप्स

  • एक प्राकृतिक पौधा अपने शयनकक्ष में लगाएं । पौधे का बढता जीवन और वृद्धि को दर्शाता है ।
  • रहने का कमरा हो या शयनकक्ष उनमें सही तरीके से रोशनी का प्रबंधन होना आवश्यक है। कमरे को सजाने के लिए रोशनी का नीचे की
  • ओर आना आवश्यक है।
  • अपने कार्यालय या कार्यक्षेत्र में लाल, पीला, सफेद और हरे रंग का संतुलन बनाते हुए सजावट करें। इन पांच रंगों के तत्वों से संतुलन स्थपित होता है और आमदनी की क्षमता में सुधार को बढ़ावा मिलता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story