Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

07 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

20 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today horoscope)
X

07April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है।

07 अप्रैल 2021 का पंचांग

नक्षत्र : धनिष्ठा

योग : साध्य

करण : बव

सूर्योदय : 07:17 एएम

सूर्यास्त : 07:40 पीएम

ये भी पढ़ें : Gochar 2021 : आज बृहस्पति ने बदली अपनी राशि, एक क्लिक में जानें क्या होंगे इसके परिणाम


मेष

व्यायाम का असर आपकी फिटनेस पर दिखेगा। प्रोफेशनल क्षेत्र में आप अपने सीनियर को प्रभावित कर सकते हैं। आपके जीवनसाथी का आपको सहयोग मिल सकता है। प्रॉपर्टी संबंधी डील करते समय सावधान रहें।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : बेबी पिंक


वृषभ

पढाई में अपना नाम रोशन करने के लिए मेहनत करें। आज आपको कोई बड़ा मौका मिल सकता है। कुछ लोग आज शानदार वेकेशन मनाने जा सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में किए गए किसी अच्छे काम का फल आपको मिल सकता है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : कॉफी


मिथुन

परिवार के साथ यादगार समय बिता सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में आपकी तारीफ हो सकती है। आप अपने खान-पान को लेकर विशेष सतर्क रहेंगे। आमदनी बढने के साथ-साथ व्यय भी बढ सकता है। पढाई के क्षेत्र में किसी की मदद करने से आप प्रशंसा के पात्र बन सकते हैं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पर्पल


कर्क

आज आपके जीवनसाथी को आपके सहारे की जरुरत हो सकती है। यात्रा के दौरान सर्तक रहें। कार्यक्षेत्र में आपको सहकर्मी की मदद का उचित लाभ मिल सकता है। आप आज मानसिक शांति का अनुभव कर सकते हैं। आर्थिक क्षेत्र में मजबूत हो सकते हैं।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : हल्का ग्रे


सिंह

कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त काम को आज आप निपटा लेंगे। यात्रा पर जाने से पहले पूरी तैयारी कर लेना आपके लिए बेहतर होगा। स्वास्थ्य समस्या से निजात पाने के लिए प्राकृतिक उपचार का ले सकेंगे। फ्रेंचाइजी लेने का विचार करने वालों के लिए उचित अवसर है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : बैंगनी


कन्या

आज आपके प्रोफेशनल स्तर पर कुछ अच्छा हो सकता है। पढाई के मामले में उचित परिणाम मिल सकता है। सेहत की समस्याओं को गंभीरता से लेने की जरुरत है। आज आपको निवेश से लाभ होने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : लेवेन्डर

ये भी पढ़े : Gochar 2021 : आज बृहस्पति ने बदली अपनी राशि, एक क्लिक में जानें क्या होंगे इसके परिणाम


तुला

आज आप किसी से भी कोई वादा करने से परहेज करें। आपके विचारों को परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। रोमांच के शौकीन लोग आज किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आज प्रॉपर्टी खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। किसी पार्टी में जाकर आप उत्साहित नजर आएंगे। व्यायाम के लिए समय निकालें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : डार्क ब्राउन


वृश्चिक

नियमित व्यायाम करके आप फिटनेस ठीक कर सकते हैं। आज आप उग्र होने से बचें। प्रोफेशनल क्षेत्र में आपकी अच्छी छवि बनने वाली है। आपके परिवार में साकारात्मक बदलाव के संकेत हैं। यात्रा पर रोमांचक ट्रिप का आनंद लेंगे।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : पीला


धनु

प्रोफेशनल स्तर पर किसी आइडिया को लागू करने का प्रयास करें। आज आप अपने घर के लोगों के संग कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं। प्रॉपर्टी खरीदने का सपना साकार हो सकता है। महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क बढाने में आप दिलचस्पी ले सकते हैं।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : बेबी पिंक


मकर

आपको आज अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आज आप अपना घर खरीद सकते हैं। पढाई का फायदा मिलेगा। फिटनेस का जुनून आपके ऊपर हावी रहेगा। बजट बनाकर चलना और सेविंग को लेकर दृढता आपको आर्थिक सुरक्षा देगा।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : ह्ल्का नीला


कुंभ

आज आप कहीं घूमने जा सकते हैं। कुछ लोगों का प्रॉपर्टी खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। पढाई के क्षेत्र में और मेहनत करने की जरुरत है। फिटनेस के लिए आपको किसी अनुभवी की सलाह लेना सही रहेगा। उधार दिया गया धन आपको वापस मिलने की संभावना है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : इंडिगो


मीन

प्रोफेशनल स्तर पर खुद को आगे ले जा सकते हैं। रोमांचक वेकेशन पर जाने की संभावना बन सकती है। प्रॉपर्टी संबंधी विवाद आपको कानूनी पचड़े में डाल सकता है। करियर के मामले में अपनी क्षमता का अनुमान कर लें। आज आप सेहत को लेकर सतर्क रहें।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पर्पल

टिप्स

  • घर के मुख्य दरवाजे के सामने फूलों की माला टांगें। यह घर की सुंदरता बढाने के साथ-साथ आकर्षण और खुशियां भी लाता है।
  • जोड़े हंस की तस्वीर अपने शयनकक्ष में लगाएं। यह आपके प्यार को मजबूत बंधन में बांधता है।
  • पेपर मनी बिल को फ्रेम कराकर मुख्य रुप से किचन में लगाएं। यह इलाज आपको शक्ति देगा। अच्छे परिणाम के लिए पेपर बिल को गैस स्टोव के उपर लगाएं यह आपको समृद्धि के लिए प्रेरित करेगा।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story