Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

06 May 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

27 May 2021 aaj ka rashifal today horoscope in hindi daily zodiac
X

06 May 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और गुरुवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है।

06 मई 2021 पंचांग

नक्षत्र : शतभिषा

योग : इंद्र

करण : विष्टि, बावा

सूर्योदय : 05:28 AM

सूर्यास्त : 06:37 PM

ये भी पढ़ें : किसी भी शुक्रवार शाम करें ये काम, मां लक्ष्‍मी खुश होकर देंगी आशीर्वाद


मेष

कार्यक्षेत्र पर कोई आपकी मदद और मार्गदर्शन के लिए आपका आभारी होगा। नए दोस्तों के बनने के योग बन रहे हैं। किसी यात्रा पर जाना रोमांचक साबित होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोग समय का सदुपयोग करेंगे। प्रेम संबंधों में सकारात्मक विकास होंगे।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : ग्रे


वृषभ

कार्यक्षेत्र पर किसी काम को पूरा करने की सभी प्रशंसा करेंगे। दोस्तों के साथ शॉपिंग पर जाना मज़ेदार रहेगा। किसी विशेष व्यक्ति के साथ यात्रा पर जाना यादगार अनुभव होगा। प्रॉप्रर्टी से जुड़े मामलों को गंभीरतापूर्वक लें। कोई आपकी भावनाओं को नहीं समझ सकेगा।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : वॉयलेट


मिथुन

कार्यक्षेत्र पर किए गए प्रयासों से खुद को स्थापित करने में मदद मिलेगी। परिवार में किसी नए व्यक्ति के आने से खुशियों का माहौल होगा। अच्छे दाम में प्रॉप्रर्टी खरीदने के लिए थोड़ा इंतज़ार करें। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्ति के योग हैं। किसी विशेष के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : सफेद


कर्क

कार्यक्षेत्र पर अपनी पहचान बनाने में सफल होंगे। परिवार के सदस्य किसी सपने को साकार करने में मदद करेंगे। किसी खूबसूरत जगह ऑफिशियल ट्रिप पर जाने का मौका मिलेगा। खानदानी प्रॉप्रर्टी मिलने के योग बन रहे हैं। कुछ दिनों के लिए साथी से दूर होना पड़ सकता है।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : हल्का हरा


सिंह

आईटी और मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। गृहणियां परिवार के लिए कुछ अच्छा प्लान बना सकती है। शहर से बाहर यात्रा पर जाना अनुकूल साबित होगा। किसी प्रॉप्रर्टी में पैसा लगाने से पहले अच्छे से रिसर्च कर लें। प्रेम संबंधों को नए स्तर पर ले जाने की सोच सकते हैं।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : बेज़


कन्या

कार्यक्षेत्र पर आपके नए-नए आइडिया लागू हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के कारण घर का माहौल खराब हो सकता है। यात्रा के दौरान किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। घर की मरम्मत का काम करा सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए कदम आगे बढ़ा सकते हैं।

शुभ अंक : 02

शुभ रंग : गाढ़ा पीला

ये भी पढ़ें : Pradosh Vrat 2021 : जानें, बैशाख कृष्ण व शुक्ल पक्ष प्रदोष व्रत तिथि और महत्व


तुला

कार्यक्षेत्र पर किसी समस्या को सुलझाने में कामियाब होंगे। घर पर किसी काम को सफलतापूर्वक कर पाएंगे। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने के लिए कदम उठा सकते हैं। आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली रहेगा। साथी के कारण रोमांटिक शाम बिताने का आइडिया खराब हो सकता है।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : क्रीम


वृश्चिक

कोई नया सहकर्मी आपके प्रोजेक्ट को लेकर ज़्यादा उत्साह नहीं दिखाएगा। घर में सुकून के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। प्रॉप्रर्टी से जुड़े लेन-देन के लिए दिन अच्छा है। किसी पार्टी का हिस्सा बनकर अच्छा महसूस करेंगे। प्यार की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : गोल्डन ब्राउन


धनु

कोई आज आपके लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य को अपनी बात के लिए मनाने में सफल होंगे। शहर से बाहर किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। घर के लिए किसी महंगे सामान की खरीददारी कर सकते हैं। आपसी सामांजस्य के चलते आपके साथी के साथ रिश्ते मज़बूत होंगे।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : ग्रे


मकर

कार्यक्षेत्र पर किसी प्रजेंटेशन को देने के लिए अच्छी तैयारी की ज़रुरत है। परिवार के साथ समय बिताना मज़ेदार रहेगा। किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। पढ़ाई में अच्छा करने को प्रेरित होंगे। गातार प्रयासों के चलते साथी के साथ संबंध मज़बूत होंगे।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : गाढ़ा आसमानी


कुंभ

जीवनसाथी के साथ घर की प्लानिंग में व्यस्त रहेंगे। युवा जोड़े किसी रोमांचक यात्रा पर जा सकते हैं। प्रॉप्रर्टी डीलर्स को किसी डील को करने से लाभ होगा। समाज में किसी प्रतिष्ठितित व्यक्ति से संपर्क बना सकते हैं। आपकी केयर और देखभाल के चलते आपका साथी दिल जीत लेगा।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : गुलाबी


मीन

कार्यक्षेत्र पर आपको परेशान करने वाले लोग सफल नहीं होंगे। किसी लंबी यात्रा पर जाना मज़ेदार रहेगा। किसी नए घऱ या अपार्टमेंट को खरीदने के योग बन रहे हैं। समाज में आपके योगदान से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शादी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को इंतज़ार करना

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : सफेद

टिप्स

  • रसोई के लिए ताजे फूल सौंदर्य को बढ़ाने और ऊर्जा का संचार करने वाले होते हैं। इसलिए रसोई की मेज पर बड़े कटोरे में फल और एक गुलदस्ता रखें।
  • अपने डेस्क के दक्षिण पूर्वी कोने में एक छोटा सा पौधा रखें। यह अच्छे भाग्य को आकर्षित करता है और व्यक्तिगत विकास के अवसरों को बढ़ाता है।
  • घर के सभी नल और पानी का बहाव सही स्थिति में होना चाहिए । यह घर की नकारात्मकता को कम करता है।
  • (Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)
Next Story