Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

06 March 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार आपके लिए शुभ रंग और अंक
  • जानें अपनी लव लाइफ और वास्तु टिप्स के बारे में

06 March 2021  राशिफल: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

06 March 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और शनिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है।

06 मार्च 2021 का पंचांग

नक्षत्र : ज्येष्ठा

योग : वज्र

करण : बालव

सूर्योदय : 06:47 एएम

सूर्यास्त : 06:28 पीएम

ये भी पढ़ें : Kalashtami 2021 : फाल्गुन मास की कालाष्टमी आज, एक क्लिक कर करें श्रीमहाकाल भैरवाष्टक का पाठ, मिलेगा महादेव का आशीर्वाद


मेष

समझदारी से परिस्थिति संभालनी होगी। विदेश यात्रा का पूरा आनंद लेंगे। प्रॉपर्टी के संबंध में कोई कानूनी मामला अभी और वक्त ले सकता है। पढाई के क्षेत्र में सफलता मिलनी तय है, तैयार रहें। आपके लिए जंक फूड से दूरी वर्तमान समय में बेहद आवश्यक है। बजट को लेकर सावधान रहें, फिजूलखर्ची से बचें।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : पर्पल


वृषभ

आपके द्वारा दी गई छुट्टी का आवेदन स्वीकार कर लिए जाने की संभावना है। प्रॉपर्टी का बिजनेस करने वालों के लिए आजका दिन शुभ रहेगा। पढाई के क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता के लिए आपको थोड़ी और मेहनत की जरुरत है। सेहत को लेकर उठाया गया कदम कारगर साबित होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरुरी होगा।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन


मिथुन

यात्रा आपके मनोनुकूल रहने की संभावना नजर नहीं आ रही है। आपके द्वारा ली गई कोई संपत्ति आनेवाल समय में अच्छा रिटर्न दे सकता है। पढाई को लेकर क्लियर माइंडसेट आपको कई स्तर पर सफल बना सकता है। सही खानपान और लाइफस्टाइल की बदौलत सेहत अच्छी रहेगी। वर्तमान वित्तीय स्थिति से संतुष्ट रहेंगे।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : हल्का लाल


कर्क

परिवार के साथ की जाने वाली यात्रा यादगार रहने की संभावना है। आपमें से कुछ लोग जमीन या मकान खरीद सकते हैं। प्रतियोगिता या एग्जाम के दौरान परेशानी आ सकती है, तैयारी मजबूत रखें। आज मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। वित्तीय सुरक्षा के लिए चिंता रहेगी, कोई ठोस कदम उठा सकते हैं।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : सफेद


सिंह

लंबी यात्रा के दौरान किसी परेशानी से बचने के लिए उचित तैयारी कर लें। घर या जमीन खरीद सकते हैं। पढाई में किसी से मदद की अपेक्षा रख सकते हैं। सेहत संबंधी समस्याओं के लिए घरेलू उपचार सही रहेगा। वित्तीय स्तर पर उठाया गया सही कदम आपको सपना पूरा करने में मददगार साबित होगा।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : कॉफी

ये भी पढ़ें : Pradosh Vrat 2021 : जानें, मार्च 2021 बुध प्रदोष व्रत की तिथि और शुभ मुहूर्त


कन्या

पढाई में किसी को उत्साहित करना उसकी सफलता सुनिश्चित करेगा, गर्व का अनुभव हो सकता है। अपनी लगन से सेहत सही रखने में सफल रहेंगे। सही क्षेत्र में किया गया निवेश आपको वित्तीय स्तर पर मजबूत रखेगा। प्रोफेशनल स्तर पर स्थिति आपके अनुकूल रहेगी।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : इंडिगो


तुला

प्रोफेशनल स्तर पर स्थिति आपके पक्ष में रहेगी, आपका रुतबा बढ सकता है। परिवार में आपके विचार को सहमति मिल जाने की उम्मीद है, लोगों का साथ मिल सकता है। मस्ती के शौकीन लोग किसी नए रोमांचक जगह की यात्रा पर जा सकते हैं। आज प्रॉपर्टी के मामले से बचके चलना ही बेहतर रहेगा। पढाई के नजरिये से आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : सफेद


वृश्चिक

बिजनेस में कामयाबी मिलने की संभावना है। आपमें से कुछ लोग आज रोमांचक यात्रा पर निकल सकते हैं। पढाई में लगन मेहनत बरकरार रखना आसान नहीं है, लेकिन ये सुखद परिणाम देगा। सेहत को लेकर की जा रही मेहनत आपकी सेहत में नजर आएगी। वित्तीय असुरक्षा से निकलने के लिए ठोस कदम उठाने की जरुरत है।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : बैंगनी


धनु

उच्च शिक्षा में लगे लोग पार्टी के लिए समय निकाल सकते हैं। सही खानपान और व्यायाम की बदौलत फिट रहेंगे। वित्तीय स्तर पर किस्मत का साथ मिलने की संभावना है, आमदनी हो सकती है। काम की डेडलाइन आपको परेशान करे इससे पहले ही सतर्क हो जाना आपके लिए बेहतर रहेगा। परिवार में शांति और खुशहाली का माहौल रहेगा।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : लेवेन्डर


मकर

आपमें से कुछ लोगों को शार्टनोटिस पर ऑफिशियल ट्रिप पर निकलना पड़ सकता है। घर लेने का सपना पूरा होने वाला है। ग्रुप स्टडी आपके लिए बेहतर रहेगी। सेहत को लेकर सतर्क रहें। वित्तीय स्तर पर आ रही समस्या जल्द ही दूर होगी।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : गहरा फिरोजी


कुंभ

परिवार में सुकून और शांति की कमी महसूस कर सकते हैं। वेकेशन पर जाने का मन बना रहे लोगों के लिए सही समय रहेगा। घर खरीदने का सपना जल्द ही पूरा हो सकता है। पढाई में मनोनुकूल सफलता के लिए आपको और ज्यादा मेहनत करना होगा। फिटनेस की चाहत रखने के लिए एक्सपर्ट की सलाह ले सकते हैं। कोई आपका लिया हुआ उधार सही समय पर लौटा देगा।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : गुलाबी,

ये भी पढ़ें : माथे पर तिलक लगाने और हाथ जोड़कर प्रणाम करने का ये है खास रहस्य, जानें इसका धार्मिक और वैज्ञानिक आधार


मीन

जिसके साथ आप कंफर्टेबल महसूस नहीं कर रहे उसके साथ यात्रा करने से बचना चाहिए। बिल्डर्स और प्रॉपर्टी डीलर के लिए आजका दिन अच्छा रहेगा। मनपसंद करियर के लिए सही कदम उठाने का समय आ गया है। सेहत को लेकर सचेत रहें।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : गहरा लाल

टिप्स

  • अपने जीवन में मददगार लोगों को जोड़ने के लिए आप एक अच्छी आवाज वाला विंड चाईम लगा सकते हैं। धातु का बना विंड चाईम घर या ऑफिस के सामने दाहिने किनारे पर लगाएं।
  • आपका पैसा पानी की तरह नहीं बहता रहे इसके लिए आप अपने बाथरुम का दरवाजा बंद करके रखें।
  • चार चित्र को वर्गाकार बनाकर दीवार पर लगाएं। यह आपके आपसी संबंध में भरोसा विश्वास और स्थिरता लाता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story