Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

06 july 2020 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज का राशिफल (Today's Horoscope) आज सावन मास की प्रथमा तिथि है, इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

06 july 2020 राशिफल: आज का राशिफल (Today
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

आज का राशिफल (Today's Horoscope) आज के दिन आज के दिन सावन मास की प्रथमा तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज सावन मास की प्रथमा है।

आज का पंचांग

06 जुलाई 2020 का पंचांग

नक्षत्र : उत्तराषाढ़ा

योग : वैधृ

सूर्योदय: 05:29

सूर्यास्त : 19:22


मेष

जो भी आपने कमाया है उसे संरक्षित करने की जरूरत है। नियमित वर्कआउट करने से फिट रहने में मदद मिलेगी। कार्य में आपको सकारात्मक दृष्टिकोण को सराहा जाएगा। जीवनसाथी आपत्तिजनक मूड में रह सकता है। उन्हें भावनात्मक सहयोग की जरूरत हो सकती है। किसी से मिलने के लिए यात्रा कर सकते हैं। अपने कार्यस्थल के पास निवास करने का निर्णय ले सकते हैं। भाग्य आपके पक्ष में रहेगा।

लव फोकस - लव लाइफ ठीक ठाक चलेगी और आपको खुश रखेगी।

शुभ अंक - 22

शुभ रंग - गहरा ग्रे


वृष

आर्थिक स्थिति सुधरती जा रही है। एक्टिव रहकर सेहतमंद रहने की हर मुमकिन कोशिश करेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों से अनुरोध करने के लिए अच्छा समय है। अपनी बात कहें, संकोच न करें। परिवार का समर्थन आपको बड़े दृष्टिकोण से सोचने में मदद करेगा। शहर से बाहर किसी रिश्तेदार या दोस्त से मिलने की योजना बना सकते हैं। प्रॉपर्टी डील के लिए बातचीत करने के लिए दिन अच्छा रहेगा।

लव फोकस - प्रेमी या प्रेमिका के साथ आउटिंग की योजना बना सकते हैं।

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - सफ़ेद


मिथुन

आर्थिक स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है। धन की स्थिति को इस समय अपनी प्राथमिकता बना दें। करियर से जुड़ी संभावनाएं विकसित हो रही है। सेहत सुधारने की दिशा में आपने नए कदम उठाए हैं। घरेलू जीवन पर परिकल्पित कुछ बदलाव शुरू किए जा सकते हैं। शहर से बाहर की यात्रा रोमांचक रह सकती है। संपत्ति ख़रीदने के लिए समय अनुकूल है।

लव फ़ोकस - लव लाइफ के बेहतर होने की संभावना है।

शुभ अंक - 18

शुभ रंग - नारंगी


कर्क

अच्छी कमाई हो रही है आर्थिक रूप से स्वतंत्र महसूस करेंगे। अच्छी फिगर पाने के लिए आपको और अधिक मेहनत करने की जरूरत है। प्रमोशन की खबर का इंतजार कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। गृहणियों को बाहरी मदद के बिना ही घर के काम पूरे करने पड़ेंगे। ऐसी जगह जाने का मौका मिल सकता है जहां पहले आप कभी नहीं गए हो। संपत्ति विकसित करने के बारे अब फैसला कर लेना चाहिए। सामाजिक मोर्चे पर आपको प्रशंसा मिल सकती है। आपके कार्यों की सराहना हो सकती है।

लव फोकस - लव लाइफ का असंतोष आपको निराश कर सकता है।

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - गहरा हरा


सिंह

आर्थिक रूप से मजबूत होने की संभावना बनी रहेगी। मानसिक शांति बनी रहेगी, आप तनावों से दूर रहेंगे। व्यवसाय में अपने विचारों पर अमल कर पाएंगे। परिवार के नौजवानों पर पैनी नजर रखने की जरूरत है। कामकाज से जुड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है। किसी करीबी के साथ संपत्ति विवाद गले की हड्डी बना हुआ है। उच्च प्रतिष्ठा वाले लोगों से बातचीत करने का मौका मिल सकता है। इन लोगों से संबंध आपको आगे बढ़ने में मददगार साबित होंगे।

लव फोकस - प्रेमी या प्रेमिका की बातों को समझने की कोशिश करें।

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - वॉयलेट


कन्या

पिछले निवेशों से मिलने वाले रिटर्न इच्छानुसार प्रयोग में लाए जा सकते हैं। सेहत के प्रति आपके प्रयास संतोषजनक बने रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने ग़ुस्से पर काबू करें। ऑफिस में कोई आपको उकसा सकता है। जीवनसाथी आपके साथ समय बिताना चाहते हैं। युवा जातकों को ड्राइविंग का अभ्यास करने का मौका मिलेगा। सड़क पर सावधानी बरतें।

लव फोकस - किसी के साथ रोमांटिक रूप से जुड़ना सितारों में है।

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - हल्का ग्रे


तुला

आर्थिक स्थिति स्थिर है व आप सहज महसूस करेंगे। आप अपनी फिटनेस पर ध्यान दें। नये प्रवेशकों के साथ काम करने के लिए अपडेट होने की जरूरत होगी। परिवार के साथ कुछ समय का आनंद लेने के लिए तैयार रहें। किसी यात्रा के बारे में आशंकित थे लेकिन यात्रा आराम से करेंगे। एक बेहतर आवास में स्थानांतरण संभव है। आप चिंताशील मूड में रह सकते हैं लेकिन इसकी कोई जरूरत नहीं।

लव फोकस - प्रेमीजन के साथ शाम को बाहर जाने की योजना बनाएं।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग - लेमन


वृश्चिक

आर्थिक स्थिति में सुधार होना तय है। योग कक्षा में शामिल होना सही दिशा में एक कदम होगा। कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंदी आपको खींचने की कोशिश कर सकते हैं। कामकाज से जुड़ी हर बात में सावधान रहें। घर में उत्सव का माहौल बना रह सकता है। कोई अनुष्ठान भी किया जा सकता है। दिलचस्प यात्रा के संकेत मिल रहे हैं। आपको नई संपत्ति पर कब्जा मिल सकता है।

लव फोकस - आप जिससे प्यार करते हैं उसके लिए कुछ अतिरिक्त करने की कोशिश करें।

शुभ अंक - 14

शुभ रंग – ऑलिव


धनु

कुछ जातकों के लिए मोटी कमाई करने के योग बन रहे हैं। बिज़नेस से जुड़ी स्थिति में अब सुधार होता जा रहा है। खानपान की आदतों पर ध्यान देने की जरूरत है। परिवार में कोई आपका दुख बांटने के लिए तैयार रहेगा। सामाजिक जीवन के लिए एक उत्कृष्ट समय है। लोग आपके विचारों की और आपकी उपस्थिति का महत्व समझेंगे। जीवन के प्रति व्यापक दृष्टोकोण अपनाएंगे।

लव फोकस - प्रेमी या प्रेमिका से मिलने के लिए तरस सकते हैं।

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - केसरिया


मकर

बढ़ते खर्चों को काबू करने के लिए कमर कसने की जरूरत है। नया फिटनेस प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते हैं। बकाया राशि प्राप्त होने की संभावना है। पारिवारिक मसलों को जल्द सुलझाने की जरूरत है। प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों के लिए भाग्यशाली समय है। सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। छात्रों को किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचना होगा।

लव फोकस - प्रेमी और प्रेमिका को एक दूसरे के साथ विचारों के टकराव से बचना होगा।

शुभ अंक - 7

शुभ रंग - नारंगी


कुंभ

आर्थिक स्थिति बेहतर होती जा रही है। अतिरिक्त काम से निपटने के लिए आप सही रवैया बनाए रखेंगे। सुबह की सैर के लिए निकल सकते हैं। पारिवारिक संबंध मजबूत होते जा रहे हैं। यात्रा की संभावनाएं प्रबल होती जा रही हैं। संपत्ति प्राप्ति करने की शर्तों को अंतिम रूप दिया जा सकता है। ज़रूरी काम पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

लव फोकस - आपको किसी ऐसे व्यक्ति से प्यार हो सकता है जिसको आपने पहले कभी नहीं देखा।

शुभ अंक - 11

शुभ रंग - बेबी पिंक


मीन

कार्यक्षेत्र में आपको पहचान मिलेगी। बच्चों की उपलब्धियों पर गर्व महसूस करेंगे। कोई आपसे धन तो उधार लेगा लेकिन वापस नहीं करेगा। सेहत संबंधी मामलों में एहतियात बरतें। किसी भी प्रकार की अधिकता से बचना इस समय बहुत जरूरी है। यात्रा को लेकर असमंजस में रह सकते हैं। पुश्तैनी जायदाद मिलने के योग बने हुए हैं। कोई आपसे मिलने घर आ सकता है इससे आपको खुशी होगी।

लव फोकस - प्रेम संबंध में एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करना जरूरी है।

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - सुनहरा भूरा

टिप्स

• स्वस्थ महसूस करने के लिए हरे रंग का कपङा पहनें ।हरा रंग आपकी आत्मा को जीवंत और कोमल बनाकर रखता है ।

• घर के पीछे के अहाते में बायीं तरफ पवन चक्की या मौसम दिग्दर्शक लगाएं ।इसकी क्रियाशीलता और उर्जा आपकी संपत्ती को बढाएगी ।

• यदि आपको स्वयं के बारे में जानना है तो, ध्यान इसका सबसे कारगर रास्ता है ।

Next Story