Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

06 December 2021 राशिफल: सोमवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

24 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें सोमवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

06 December 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीष मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और सोमवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीष मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है।

06 दिसंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र: पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा

योग: गण्ड, वृद्धि

करण: तैतिल, गर, वणिज

सूर्योदय : 07:01 AM

सूर्यास्त : 06:24 PM

ये भी पढ़ें : Hastrekha Shastra : हस्तरेखा से ऐसे जानें आपकी शादी होगी या नहीं

मेष

लंबे इंतजार के बाद परिवार के लोगों का गेट टुगेदर प्लान किया जाएगा। कार्यक्षेत्र में ज्यादा जिम्मेदारी मिल जाने से थोड़ी व्यस्तता बढ सकती है। आज का दिन अन्य दिनों की अपेक्षा कम उत्पादक रहने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : बैंगनी

वृषभ

आप संतुष्टि और मर्यादा निभाने को ज्यादा अहमियत देते हैं यही जीवन की पूंजी है। प्रॉपर्टी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आज का दिन इसके लिए उपयुक्त रहेगा। पढाई करने वाले लोगों को कमजोर विषय पर ज्यादा ध्यान देने की जरुरत पड़ेगी।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : नेवी ब्लू

मिथुन

कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ जाने के कारण बच्चों या परिवार को समय दे पाना मुश्किल होगा। आपके द्वारा की गए मेहनत का फायदा मिलने का वक्त आ गया है,इसका आनंद ले सकेंगे। अपने घुटनों पर ध्यान दिए जाने की जरुरत है,समय रहते इसका इलाज लें और आराम करें।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : लाइट ऑरेंज

कर्क

परिवार में आज उत्साह और सुकून का वातावरण दिखाई देने वाला है, संतुष्टि मिलेगी। नौकरी बदलने के लिए आज का दिन सही नहीं है,नई कंपनी में ज्वाइन करने से भी बचें। आज आपके सामने जो चुनौती आने वाली है उसके सामने झुकना पसंद नहीं करेंगे।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : लाल

सिंह

किसी पुराने दोस्त द्वारा मांगा गया उधार टाल देना सही रहेगा, वापसी कठिन है। आपको परिवार के किसी बुजुर्ग से जीवन का महत्वपूर्ण सलाह मिलने वाला है। धीरे धीरे ही सही लेकिन आपका करियर आज अपना मुकाम हासिल कर ही लेगा।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग :कॉफी

कन्या

काफी समय पहले दिया गया उधार आज वापस मिल जाने की उम्मीद दिख रही है। आज काम के सिलसिले में आपकी व्यस्तता बढ़ने की संभावना है,फुर्सत की तलाश रहेगी। आपको किसी भी तरह के तनाव या दबाव से बचकर रहना चाहिए,सेहत के लिए जरुरी है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : हरा

तुला

यदि आपको रेंट पर एक घर की जरुरत है तो आज आपकी ये तलाश पूरी हो जाएगी। शार्ट टर्म वाले बिजनेस के जरिये लक्ष्य पाना थोड़ा कठिन हो सकता है, प्रयास करते रहें। आज आपके दांतो में समस्या रहने की संभावना है, इसका बेहतर ख्याल रखना होगा।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : मरुन

वृश्चिक

अपने लोन के प्रति सचेत रहें ,समय पर या एडवांस में किस्त जमा कर देना चाहिए। आपके अंदर जो सहयोग या समर्थन की भावना है आज उसका प्रदर्शन कर सकते हैं। आपको काम का नशा है इसको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता,फायदा मिलेगा।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : डार्क ग्रे

धनु

एक साथ कई जगह निवेश करने से बचें, पिछले निवेश से होने वाले फायदे को ध्यान में रखें। आज परिवार के साथ समय बिताना आपकी प्राथमिकता रहेगी, सबके साथ कहीं जा सकते हैं। प्रोफेशनल स्तर पर आज का दिन अच्छा रहेगा, प्रमोशन या सैलरी में बढोतरी मिलने वाली है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : बैंगनी

मकर

आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी,आमदनी बढने से मजबूती आने की उम्मीद है। परिवार का कोई करीबी रिश्तेदार आज विशेष तौर पर आपसे मिलने घर आ सकता है। आज आपको ऑफिस में सामान्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा वक्त देना पड़ेगा, तैयार रहें।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : नारंगी

कुंभ

आज का दिन आपके लिए बेहद खूबसूरत रहने वाला है, इसका पूरा आनंद लेंगे। आज आपको अपने परिवार के प्रति ज्यादा जिम्मेदारी दिखाने की जरुरत होगी। आपके सितारे बता रहे हैं कि आज कार्यक्षेत्र में कुछ खास हो सकता है, तैयार रहें।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

मीन

शहर के किसी प्रतिष्ठित जगह पर प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना सकते हैं, अच्छा मौका है। आज आपके बच्चे परिवार के प्रति आपका समर्पण देखकर प्रसन्न और संतुष्ट रहने वाले हैं। आपके उपर काम का बोझ धीरे धीरे बढता जा रहा है जिसके साथ सामंजस्य मुश्किल है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : लाइट ऑरेंज

टिप्स

  • अपने घर और कार्यस्थल को अव्यवस्था से मुक्त करें।अनुपयुक्त और अव्यवस्थित जगह न तो धन को आकर्षित कर सकताहै, और न ही सकारात्मक ऊर्जा का वाहक बन सकता है।
  • एक कलश में 'मनीप्लांट' को लगाएं और इसे अपनी मेज या कार्यस्थल पर रखें। यह पैसे को आकर्षित करती है और आपके लक्ष्य को याद दिलाती है।
  • चुकता किए हुए बिल के चारों तरफ लाल रिबन बांधकर उसे अलग जगह पर रखें। यह इलाज किसी भी बुरी भावनाओं को दूर करने में मदद करता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story