Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

06 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

06 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Today
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 06 दिसंबर 2020 को मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : अश्लेशा

योग : इन्द्र

सूर्योदय: 07:00

सूर्यास्त : 17:24

Also Read: भोजन का आपके मन पर क्या असर होता है, जानिए...


मेष

स्वस्थ खानपान अपनाना सेहत के लिए अच्छा होगा। पारिवारिक जीवन संतोषजनक रहेगा। किसी खूबसूरत जगह यात्रा पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। बजट में उचित घर की व्यवस्था करने में सफल होंगे।

लव फोकस-आपका साथी आपके सामने कोई प्रस्ताव रख सकता है।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग - कॉफी


वृषभ

परिवार में किसी नए सदस्य के आने से रोमांचित होंगे। किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। किसी नई प्रॉपर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में भाग्य का साथ मिलेगा।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस होगा।

शुभ अंक –26

शुभ रंग –डार्क ग्रे


मिथुन

सेहत के लिए दिन अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन को लेकर संतुष्ट महसूस करेंगे। कहीं छुट्टियों पर जाने के योग बन रहे हैं। प्रॉपर्टी बेचने की सोच रहे लोगों को अच्छे ग्राहक मिल सकते हैं।

लव फोकस-एक इमेज मेकओवर प्रेम संबंधों के लिए लाभदायक साबित होगा।

शुभ अंक –4

शुभ रंग –रॉयल ब्लू


कर्क

स्वस्थ खानपान अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी है। परिवार के किसी समारोह में व्यस्त रह सकते हैं। कहीं छुट्टियों पर जाने के योग बन रहे हैं। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की इच्छा जल्दी पूरी होगी।

लव फोकस-रोमांटिक मोर्चे पर नए विचारों से प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

शुभ अंक –8

शुभ रंग - हरा


सिंह

पारिवारिक मोर्चे पर कोई खुशखबरी मिल सकती है। किसी के साथ छुट्टियों पर जाना मजेदार रहेगा। किसी नई प्रॉपर्टी को खरीददकर गर्व महसूस करेंगे। उच्च शिक्षा पा रहे छात्रों को अच्छा प्लैसमेंट मिलने की संभावना है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताना अच्छा लगेगा।

शुभ अंक –2

शुभ रंग - इंडिगो


कन्या

वजन कम करने के लिए एक दिनचर्या का पालन करने में सफल होंगे। घरेलू मोर्चे पर कुछ बदलाव करने के लिए समय अच्छा है। किसी बिजनेस ट्रिप पर जाना फायदेमंद रहेगा। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-आज आपका साथी आपको कोई सरप्राइज दे सकता है।

शुभ अंक –6

शुभ रंग - लाल


तुला

परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। किसी प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है। पढ़ाई में कोचिंग क्लास लेना फायदेमंद रहेगा। सीनियर्स आपके आइडिया और सुझावों की सराहना करेंगे।

लव फोकस-जरुरी काम के चलते साथी के साथ कहीं बाहर जाना कैंसिल हो सकता है।

शुभ अंक –7

शुभ रंग –सिल्वर ग्रे


वृश्चिक

सेहतमंद रहने के लिए डांस या उससे जुड़ी एक्टिविटी अपनाएं। अपने विनम्र शब्दों से परिवार के किसी सदस्य को शांत करने में सफल होंगे। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक –5

शुभ रंग - लाइम


धनु

सेहमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करने की सोच सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी स्थिति को समय रहते भांप लेने का लाभ मिलेगा। सामाजिक मोर्चे पर किसी समारोह में सबकी निगाहें आप पर ही रहेंगी।

लव फोकस-किसी अजनबी के साथ संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक –15

शुभ रंग –पैरेट ग्रीन


मकर

सेहत को लेकर जागरुक हो सकते हैं। परिवार के किसी युवा की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। किसी रोमांचक यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। पढ़ाई को लेकर दिन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-युवा जोड़े के आपसी प्रयासों से रिश्तों में सुधार होगा।

शुभ अंक –9

शुभ रंग –हरे रंग के सभी शेड्स


कुंभ

जीवनसाथी या किसी करीबी की देखभाल के चलते चोट जल्दी ठीक होगी। घर का माहौल शांत और खुशनुमा रहेगा। पढ़ाई में अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकलने में सफल होंगे। सामाजिक मोर्चे पर महत्वपूर्ण लोगों से मिलने का मौका मिलेगा।

लव फोकस-जरूरत से ज़्यादा अंटेशन देने वाले में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाएंगे।

शुभ अंक –15

शुभ रंग –नेवी ब्लू


मीन

आपके सकारात्मक व्यवहार से घर एक खुश जगह बनेगा। किसी खूबूसरत जगह यात्रा पर जा सकते हैं। बजट में उचित घर की व्यवस्था करने में सफल होंगे।

लव फोकस-दिल से रोमांटिक होने के बावजूद रोमांटिक मूड बनाने में समस्या होगी।

शुभ अंक –7

शुभ रंग –हल्का नारंगी

Also Read: Vashikaran Mantra: लौंग के साथ ऐसे करें मंत्र का जप, आप जिसे चाहेंगे वहीं स्त्री आपकी मानेगी बात

टिप्स

• चुकता किए हुए बिल के चारों तरफ लाल रिबन बांधकर उसे अलग जगह पर रखें। यह इलाज किसी भी बुरी भावनाओं को दूर करने में मदद करता है।

• अपने घर और कार्यस्थल को अव्यवस्था से मुक्त रखें। अनुपयुक्त जगह ना तो धन को ही आकर्षित कर सकती है और ना ही साकारात्मक ऊर्जा की ही वाहक बन सकती है।

• एक कलश में मनीप्लांट को लगाएं। और इसे अपनी मेज या कार्यस्थल पर रखें। यह पैसों को अपनी ओर आकर्षित करती है और आपको समय-समय पर आपके लक्ष्य को याद दिलाती है।

Next Story