Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

05 May 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

07 May  2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today horoscope)
X

05 May 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है।

05 मई 2021 पंचांग

नक्षत्र :धनिष्ठा

योग : ब्रह्म

करण : गर

सूर्योदय : 05:54 AM

सूर्यास्त : 06:52 PM

ये भी पढ़ें : क्या अंतर है मुनि, योगी, ऋषि, साधु और संत में, जानें...


मेष

वज़न कम करने के प्रयास फायदेमंद साबित होंगे। परिवार के किसी सदस्य के गुस्से को सतर्कता से संभालने की ज़रुरत है। किसी यात्रा पर जाना मज़ेदार रहेगा। किसी प्रॉप्रर्टी को बेचने की सोच रहे लोगों को अच्छे ग्राहक मिल सकते हैं। आपके बचकाने स्वभाव के चलते साथी का मूड खराब हो सकता है।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – हल्का नीला


वृषभ

किसी नए व्यायाम को अपनाना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। घर का माहौल शांत और खुशनुमा रहेगा। किसी हिल स्टेशन पर यात्रा पर जाना मज़ेदार होगा। कोई प्रॉप्रर्टी उपहार में मिलने की संभावना है। रोमांस के लिए दिन अच्छा साबित होगा।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – गुलाबी


मिथुन

मेडिकल और इंजीनियरिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा अनुभव मिलेगा। घरेलू मुद्दों पर अपनी पकड़ बनाने की ज़रुरत है। कहीं छुट्टियों पर जाने की सोच रहे लोग छुट्टी के लिए अप्लाई कर दें। किसी के तर्क देने के सवाल के चलते परेशान हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में किए गए प्रयासों को लेकर धैर्य बनाए रखें।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – पीला


कर्क

साइंस के क्षेत्र से जुड़े लोगों के सफल होने की संभावना है। धन संबंधित समस्याएं जल्द दूर हो सकती हैं। प्रॉप्रर्टी से जुड़े मामलों में समस्याएं दिखाई दे रही हैं। समाज में महत्वपूर्ण लोगों के साथ रहना आपके हित में होगा। अपने साथी के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – इंडिगो


सिंह

बीमार लोग नियमित रूप से अपनी सेहत का ख्याल रखें। परिवार के किसी सदस्य के साथ चल रही गलतफहमी दूर करें। प्रॉप्रर्टी से जुड़े लेन-देन के लिए समय सही नहीं है। सकारात्मकता रवैये के चलते नकारात्मकता दूर होगी। रोमांटिक मोर्चे पर किसी को आपकी ना अस्वीकार हो सकती है।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग – रॉयल ब्लू


कन्या

काम पर अपनी क्षमता दिखाकर सीनियर्स को प्रभावित करने का मौका मिलेगा। परिवार के सदस्य का मार्गदर्शन सपनों को साकार करने में मदद करेगा। गाडी पर ड्राइव करते समय सतर्क रहें। घर की मरम्मत का काम शुरू करा सकते हैं। इगो के चलते संबंधों में कड़वाहट आ सकती हैं।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – डार्क ग्रे

ये भी पढ़ें : Vastu Shastra : जानें, शुद्ध चांदी का कड़ा पहनने के फायदे और नियम


तुला

कार्यक्षेत्र पर नए आइडिया अपनाना लाभदायक साबित होगा। परिवार के किसी छोटे सदस्य को लेकर चिंतित होने की ज़रुरत नहीं है।यात्राओं पर जाने के योग बन रहे हैं। किसी अच्छी प्रॉप्रर्टी को खरीदने का मौका मिल सकता है। रोमांस की तलाश कर रहे लोग नई सोच अपनाएं।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – लाल


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र पर अपनी पकड़ बनाने के लिए चीज़ों पर निगाह रखें। परिवार के किसी समारोह में हिस्सा लेकर अच्छा महसूस करेंगे। सामाजिक मोर्चे पर किसी कार्यक्रम का आयोजन स्थगित हो सकता है। किसी नए घर की मरम्मत का जल्द पूरा होगा। आपका साथी आप पर लाड़-प्यार दिखा सकता है।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – वॉयलेट


धनु

परिवार के साथ मिलकर कुछ करने के लिए दिन अच्छा है। परिवार या दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जाना मज़ेदार रहेगा। प्रॉप्रर्टी से जुड़ी किसी डील को साइन करने के योग हैं। किसी भी तरह के गॉसिप से खुद को दूर रखें। अपने साथी की भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहें।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – हल्का नीला


मकर

कार्यक्षेत्र पर किसी काम को पूरा करने के लिए मेहनत करनी होगी। परिवार के किसी सदस्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। बिल्डर्स और प्रॉप्रर्टी डीलर्स के लिए दिन अनुकूल रहेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्ति के योग हैं। किसी के प्रति अपने प्रेम का इज़हार कर सकते हैं।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – क्रीम


कुंभ

व्यवसाय में थोड़ा नुकसान हो सकता है। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। कहीं बाहर घूमने जाना मज़ेदार साबित होगा। किसी प्रॉप्रर्टी का मालिकाना हक मिल सकता है। प्रेम संबंधों में चीज़ों को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करने होंगे।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – ब्राउन


मीन

कार्यक्षेत्र पर किसी काम में काफी खामियां मिल सकती हैं। परिवार के लोगों के बीच सुलह कराने में सफल होंगे। विदेश यात्रा पर जाना एक यादगार अनुभव साबित होगा। किसी प्रॉप्रर्टी में निवेश करने पर अच्छे रिटर्नस मिलेंगे। अपने साथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – लाल

टिप्स

  • शोर -शराबे के साथ होने वाले जीर्णोद्वार से बचें - घर या ऑफिस को बेहतर बनाने के लिए शोर -शराबे के साथ होने वाले जीर्णोद्वार न करें।
  • अपनी ऊर्जा को संतुलित करने के लिए कुछ आग तत्व वाला रंग शामिल करें। इसका सबसे आसान तरीका है कि आप अपने परदे ,चादर और कुशन आदि का रंग लाल जैसे रंग का कर दें।
  • शयनकक्ष के दाहिने कोण में एक जोड़े सफेद हंस की तस्वीर लगाएं। इससे आपकी जिंदगी में प्यार बढेगा।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story