Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

05 June 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

23 October 2021  राशिफल: शनिवार का राशिफल (today Horoscope)
X

05 June 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और शनिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है।

05 जून 2021 पंचांग

नक्षत्र : रेवती

योग : सौभाग्य

करण :बव

सूर्योदय : 5:44 AM

सूर्यास्त : 07:06 PM

ये भी पढ़ें : pradosh vrat : प्रदोष व्रत में कैसा भोजन करें, जानें इस दिन किन बातों का रखें ध्यान

मेष

आपकी प्रोफाइल प्रमोशन के लिए सबसे प्रबल दावेदारी देने वाली है। आज घरेलू स्तर पर आपके द्वारा किए काम की सराहना हो सकती है। कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं,अनुकूल अवसर का लाभ लें। प्रॉपर्टी के संबंध में कोई बड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है। आज जिस काम को करने जा रहे हैं हैं उसमें दिलचस्पी की कमी रहेगी।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : गहरा फिरोजा

वृषभ

प्रोफेशनल स्तर पर सीनियर का आपके उपर पूरा भरोसा रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने के संकेत हैं,समझदारी से काम लें। आपके द्वारा खरीदी गई प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। किसी ग्रामीण इलाके में घूमने जाना बेहद रोमांचक साबित होने वाला है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : सिल्वर

मिथुन

काम के प्रति आपकी तत्परता और दक्षता सीनियर्स की प्रशंसा दिला सकती है। आज परिवार की सभी जरुरतों का ध्यान रखने के लिए हाजिर रहने वाले हैं। लगातार यात्रा करना आपको थका देने वाला है, थोड़े आराम की जरुरत होगी। यदि प्रॉपर्टी लेने का मन बना रहे हैं तो इससे अनुकूल समय नहीं मिलेगा।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : नीला

कर्क

प्रोफेशनल स्तर पर बहुत कुछ अच्छा होने के संकेत हैं,तरक्की की संभावना है। परिवार के साथ सुखद समय बिताने का मौका है,इसे यादगार बना सकते हैं। यदि आप अभी कहीं यात्रा पर जा रहें हैं तो छोटी छोटी परेशानियां लगी रहेगी। जिस प्रॉपर्टी के लिए ट्राई कर रहैं हैं उसमें आपके लिए कई अड़चन हो सकता है। बचपन के दोस्त के साथ मिलकर रोमांचक दिन बिताए जाने की संभावना है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : मरुन

सिंह

प्रोफेशनल क्षेत्र में आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जाने वाली है,विदेश जाने का मौका मिलेगा। आज परिवार में किसी छोटी सी बात को लेकर आपका मूड खराब रहने वाला है,ख्याल रखें। यात्रा सुरक्षित रहे इसके लिए सबसे पहला कदम होगा कि आप यातायात का सही साधन चुनें। जो लोग प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे थे उन्हे कम दाम में अच्छा सौदा मिल सकता है। समाजिक क्षेत्र के किसी बड़े आयोजन को लेकर आपकी व्यस्तता बढने की संभावना है।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ब्लू

कन्या

प्रोफेशनल क्षेत्र में थोड़ा लचिला व्यवहार रख कर ही सीनियर से तालमेल बन पाएगा। परिवार का कोई नौजवान अपने पसंद का करियर चुन कर आपको चौंका सकता है। पर्यटन के शौकीन लोग किसी खास जगह की यात्रा पर निकलने का प्लान बनाएंगे। आपके द्वारा बुक की गई प्रॉपर्टी आपके नाम पर कर दिए जाने की संभावना है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : लाल

तुला

प्रोफेशनल स्तर पर पूरा किए गए किसी प्रोजेक्ट से आपकी अच्छी छवि बनने की उम्मीद है। परिवार में सबको इकट्ठा करने के लिए किसी पार्टी या समारोह का आयोजन करवा सकते हैं। आप किसी नए पर्यटक जगह पर अपनी छुट्टियां बिताकर अभूतपूर्व अनुभव कर सकते हैं। यदि आप प्रॉपर्टी बेचना चाह रहे हैं तो आपको जालसाजों से बचकर रहने की जरुरत होगी। आप लागों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं इस वजह से समाज में आपकी अच्छी छवि बनेगी।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : रोज

वृश्चिक

वर्तमान समय और परिस्थिति को देखते हुए अपनी पुरानी नौकरी में बने रहना ही समझदारी है। परिवार के लोगों को खुशी देने और जोड़े रखने के लिए उनके करीब बने रहने की जरुरत है। आप में से कुछ लोग अपनी पुरानी गाड़ी को बदलकर नया लेने का प्लान कर सकते हैं। प्रॉपर्टी सेल करने के लिए जल्द ही बॉयर मिल जाएगा, बड़ी आमदनी होने की उम्मीद है। आपके शुभचिंतक समाजिक क्षेत्र में आपके योगदान के सम्मान में कोई आयोजन करेंगे।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : डार्क ब्राउन

धनु

सेहत संतोषजनक रहने वाला है,मानसिक शांति के लिए योग का सहारा ले सकते हैं। आज परिवार में सुकून और शांति देखकर इत्मिनान वाला दिन बिताने वाले हैं। एक थका देने वाली यात्रा के बाद आज आप कुछ और करने के मूड में नहीं रहेंगे। आपके द्वारा बुक की गई प्रॉपर्टी अब आपके नाम पर कर दिए जाने की संभावना है। समाजिक क्षेत्र में कोई आपके साथ रुखा व्यवहार कर आपको परेशान कर सकता है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : गहरा फिरोजा

मकर

प्रोफेशनल क्षेत्र में आपको कोई बड़ा असाइनमेंट मिलने की संभावना दिख रही है,तैयार रहें। घर में लाए गए बदलाव में कुछ सुधार की आवश्यकता लग रही है,इस पर ध्यान दे सकते हैं। यदि कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो मौसम को देखते हुए ही निर्णय लेना सही होगा। बिना किसी देरी के घर के निर्माण का काम पूरा हो जाने से सुकून का एहसास कर सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में आपको अपने काम के लिए कोई पुरस्कार या प्रशंसा मिलने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : ऑल शेड्स ऑफ ग्रीन

कुंभ

प्रोफेशनल स्तर पर आपके अच्छे काम के लिए लिए प्रशंसा पत्र मिलने से आत्मविश्वास बढेगा। पुराने दोस्त या रिश्तेदार से मिलकर अतीत की अच्छी बातें याद कर आनंदित रह सकते हैं। विदेश यात्रा पर जाने का सपना जल्द ही हकीकत बनता नजर आ रहा है,बैग तैयार रखें। प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा कानूनी मसले का निर्णय आपके पक्ष में सुनाया जाने वाला है।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : लाइट ब्राउन

मीन

ऑफिस में कोई परेशान करने वाला इंसान आपका समय बर्वाद करने का प्रयास करेगा। अपने विचार को नए उद्दयम का रुप देने में परिवार आपके साथ खड़ा नजर आने वाला है। विदेश यात्रा पर जाने की बात बन सकती है,अपने सपने को सच होता हुआ देख सकेंगे। कोई कानूनी समस्या सुलझ जाने वाला है, फैसला आपके हित में सुनाया जा सकता है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : बॉटल ग्रीन

टिप्स

  1. हरे रंग का कपड़ा अधिक से अधिक पहनें यह स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है ।
  2. खुद के लिए एक तोहफा खरीदें जो नए रिश्ते का संकेत होगा। इस उपाय से आपको एक आदर्श जीवन साथी मिलेगा।
  3. जिस खिड़की से सूर्य की रौशनी आती हो वहां दिल के आकार वाला गुलाबी क्रिस्टल टांग दें । इससे घर के अंदर इंद्रधनुषी प्रकाश आएगा, जिसके प्रभाव से यांग ऊर्जा (प्रेम की ऊर्जा) मिलती रहेगी।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story