Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

05 July 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

19 October 2021  राशिफल: सोमवार का राशिफल (today Horoscope)
X

05 July 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन आषाढ मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और सोमवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज आषाढ मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है।

05 जुलाई 2021 पंचांग

नक्षत्र : भरणी

योग : धृति

करण : बव

सूर्योदय : 5:50 AM

सूर्यास्त : 07:12 PM

ये भी पढ़ें :Ashadha Amavasya 2021 : आषाढ हलहारिनी अमावस्या के दिन कैसे करें अपने पितृों को प्रसन्न, जानिए...

मेष

जो लोग प्रॉपर्टी के सेल परचेज का काम करते हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पूर्व में किए गए निवेश से मिलने वाला रिटर्न आपकी आर्थिक स्तर को मजबूत बनाए रख सकता है। कोई काम सही ढंग से संपन्न हो इसके लिए जरुरी है कि शुरु से अंत तक उस पर नजर बनाए रखें। आपके मार्गदर्शन से परिवार के किसी सदस्य के लिए अपना लक्ष्य हासिल करना आसान हो जाएगा।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : हरा

वृषभ

आप जिस बिजनेस ट्रिप पर गए हैं उसमें सफलता मिलेगी,डील के बारे में सिक्रेट बनाए रखना होगा। आर्थिक स्तर पर चल रहा उतार चढाव अब पूर्व की बात होगी, उन्नति की संभावना नजर आ रही है। प्रोफेशनल स्तर पर आज आप किसी समस्या को सुलझाने में व्यस्त रहने वाले हैं,काम बन जाएगा। आप जिस किसी काम में लगे हैं उसमें परिवार का सपोर्ट मिलने की पूरी उम्मीद नजर आ रही है।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : लेवेन्डर

मिथुन

आप अपने फिटनेस के लिए जो कुछ भी कर रहे थे उसे जारी रखना जरुरी होगा। आउटिंग पर गए लोगों को कठिन परिस्थिति से गुजरना पड़ सकता है,सतर्क रहें। जो लोग प्रॉपर्टी खरीदने की प्लानिंग कर रहे थे उन्हें आगे बढना चाहिए ,बात बनेगी। पढाई के क्षेत्र में आगे क्या करना है इसे लेकर कोई स्पष्ट विचार बनाना जरुरी है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : बैंगनी

कर्क

आप में से कुछ लोग आज अपने पूरे परिवार के साथ रोमांचक ट्रिप के लिए जा सकते हैं। सही खान पान और लाइफस्टाइल से आपकी सेहत पर साकारात्मक असर पड़ने वाला है। लंबी यात्रा पर जाने वाले सुरक्षित और सुविधापूर्ण यात्रा की अपेक्षा रख सकते हैं,निश्चिंत रहें। आपके पास जो प्रॉपर्टी है उसका एक क्रम से पेपर संभाल कर रखना आपके लिए जरुरी है। किसी भटके हुए इंसान को सही रास्ता दिखाने में कामयाब रहेंगे,कोशिश जारी रखना होगा।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : पर्पल

सिंह

अच्छी नेटवर्किंग की बदौलत अपनी प्रतिष्ठा बढाने में कामयाब रहने की उम्मीद है। होममेकर्स अपने स्किल को और बढावा देने के लिए कोई नया हुनर सीख सकेंगे। एक छोटी सी यात्रा आपके दिमाग को तरोताजा और तनावमुक्त कर सकता है। आपके द्वारा की गई कोई प्रॉपर्टी डील बेहद फायदेमंद रहने वाला है,आगे बढें। लंबे समय के बाद किसी के साथ कोई आदान प्रदान सुखद साबित हो सकता है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : बैंगनी

कन्या

अपनी दिनचर्या में बदलाव लाकर एक सेहतमंद जीवन शैली का विकल्प चुन सकेंगे। पैसे का श्रोत बना रहेगा ,आर्थिक स्तर पर अब किसी तरह की चिंता नहीं रहने वाली है। आप में से कुछ लोग दोस्तों के साथ किसी रोमांचक ट्रिप पर जाने वाले हैं, तैयार रहें। आपके द्वारा बुक की गई प्रॉपर्टी का अंतिम किस्त जमा कर राहत की सांस लेने वाले हैं। समाजिक क्षेत्र में किसी की मदद कर लोगों की नजर में अपनी अच्छी छवि बना सकते हैं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : हरा

तुला

प्रोफेशनल स्तर पर आपने जो उपलब्धि हासिल की है उसके लिए पहचान या सम्मान मिलने की उम्मीद है। आप किसी भी सूरत में खूबसूरत वादियों में घूमने जाने का अवसर हाथ से जाने नहीं दे सकते ,बैग तैयार रखें। किसी प्रॉपर्टी को लेकर मिले कानूनी निर्णय से असंतुष्ट रहने की संभावना है,फैसले को मान लेने में ही भला है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : पिच

वृश्चिक

प्रोफेशनल स्तर पर अपने काम की बदौलत रुतवा बढा सकते हैं,मैनेजमेंट स्किल की तारीफ होगी। आज अपने परिवार के साथ सुकून के पल बिताने के लिए वक्त निकालने का भरपुर प्रयास करेंगे। नए नए शौक का जुनून आपको वेकेशन पर जाने के लिए मजबूर कर सकता है, तैयारी पूरी कर लें। आपके द्वारा किराये पर दी गई प्रॉपर्टी से अच्छा पैसा आने की संभावना बन रही है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : एक्वा ग्रीन

धनु

घरेलू स्तर पर रोमांचित करने वाली स्थिति रहने वाली है किसी बात की खुशी से घर में उत्सव का माहौल रहेगा। कार्यक्षेत्र मे जिस किसी काम के लिए वोलेंटियरिंग कर रहे थे उसमें निराशा हाथ आने की संभावना दिख रही है। आज आपके व्यस्त कार्यक्रम में से फैमिली गेदरिंग के लिए समय निकाल पाना कठिन होगा,प्रयास कर सकते हैं। पैंडिंग पड़ा प्रॉपर्टी का मामला आपके पक्ष में सुलझा लिए जाने की उम्मीद है,अंततः फायदेमंद साबित होगा।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : टियल

मकर

आप अपने संतुलित व्यवहार की वजह से परिवार की किसी समस्या का हल निकाल सकते हैं। सेहत को लेकर अब आपको कोई समस्या नहीं रहने वाली ,आपकी मेहनत सफल हो सकती है। आपके द्वारा किया जाने वाला बिजनेस ट्रिप जबरदस्त तरीके से सफल रहने की उम्मीद दिख रही है। जिस प्रॉपर्टी को आपने काफी पहले बुक किया था अब उसका पजेशन मिल जाने वाला है,तैयार रहें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन

कुंभ

काफी दिनों से बीमार चल रहे लोगों की सेहत में तेजी से सुधार के संकेत देखे जा सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में आपकी इज्जत और सम्मान बढने की उम्मीद है,लोगों के भरोसे को कायम रखेंगे। प्रॉपर्टी से मिलने वाले शानदार रिटर्न से आर्थिक स्थिति मजबूत रहने की उम्मीद नजर आ रही। आप वाहन ऑफर कर किसी की जरुरत के समय काम आने वाले हैं ,तारीफ हासिल करेंगे।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : रोज

मीन

सेहत को लेकर कांसस रहने वाले लोग कोई नया व्यायाम रुटिन ट्राइ कर सकते हैं। परिवार का कोई बुजूर्ग सदस्य अपनी काबिलियत के लिए सम्मान का हकदार होगा। आज आपका अधिकांश समय यात्रा में व्यतीत होने की संभावना नजर आ रही है । जो लोग प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे हैं उनके लिए अनुकूल समय है,आगे बढें।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : डार्क ब्लू

टिप्स

  • अपने आपको खुश और साकारात्मक रखें तभी आप अपने सामने आने वाले अवसर को पहचानकर उसका लाभ उठा सकेंगे ।
  • यदि आपके ऑफिस में किसी तरह की परेशानी है जिससे आप तनाव में हैं तो आपको उससे निजात पाने के लिए नौ खास हरे पौधे लगाने चाहिए। ध्यान रहे कि ये सभी पौधा नए और सुंदर हो और एक ही दिन में सभी को लगाना चाहिए ।
  • बेडरूम तक जाने के रास्ते या गलियारे को साफ-सुथरा और क्लियर रखें। ऐसा कर फेंगशुई के ची से दांपत्य जीवन में रोमांस के प्रवाह की सहजता और संवेदनशीलता बनी रहती है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story