Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

05 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

05 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 05 दिसंबर 2020 को मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

Also Read: Swapn shastra: सपने में संभोग का ये है मतलब, जानिए...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : पुण्य

योग : ब्रह्म

सूर्योदय: 07:00

सूर्यास्त : 17:24


मेष

सेहतमंद रहने के लिए जिम ज्वॉइन कर सकते हैं। किसी यात्रा पर जाना मजेदार साबित होगा। दोस्तों के साथ मिलना हो सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई आपसे ज़्यादा की उम्मीद करेंगे।

लव फोकस-कोई दोस्ती प्यार में बदल सकती है।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – लेमन

Also Read:Utpanna ekadashi 2020: उत्पन्ना एकादशी 2020 की तिथि, व्रत कथा, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त, महत्व और पारण का ये है समय


वृषभ

कार्यक्षेत्र पर चीजों को नियंत्रित करने की कोशिश करें। कहीं छुट्टियों पर जाने के योग बन रहे हैं। घर की मरम्मत का काम कराने की सोच सकते हैं। छात्र अपने विषयों को लेकर असमंजस महसूस करेंगे।

लव फोकस-जीवनसाथी को परेशान ना करें।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग –मरुन


मिथुन

जीवनशैली में बदलाव करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। घर का माहौल खुशनुमा होगा। किसी खूबसूरत जगह यात्रा पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। पढ़ाई में मेहनत करने की जरूरत है।

लव फोकस-किसी करीबी के मूड को लेकर संवेदनशील हो सकते हैं।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – बोटल ग्रीन


कर्क

शारीरिक दर्द से छुटकारा मिल सकता है। परिवार के साथ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। विदेश जाने में देरी हो सकती है। छात्र भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरूआत हो सकती है।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – पर्पल


सिंह

अनुशासित जीवनशैली अपनाने से सेहत अच्छी रहेगी। विदेश यात्रा पर जाना मजेदार साबित होगा। किसी प्रॉपर्टी को लेकर गंभीर हो सकते हैं। सामाजिक मोर्चे पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को लेकर दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – पैरेट ग्रीन


कन्या

सेहत को लेकर जागरुक हो सकते हैं। गृहणियां घर के माहौल को सुधारने की कोशिश करेंगी। किसी यात्रा पर जाना मजेदार रहेगा। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने में सफल होंगे।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को लेकर दिन संतोषजनक रहेगा।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – लेमन


तुला

फंड की कमी के चलते खर्चों में कटौती कर सकते हैं। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। दोस्तों के साथ यात्रा पर जाना मजेदार रहेगा। किसी प्रॉपर्टी का मालिकाना हक मिल सकता है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – रोजी ब्राउन


वृश्चिक

सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। दोस्त या रिश्तेदार खाने का निमंत्रण दे सकते हैं। विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। नए घर में शिफ्ट होने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-नवविवाहित जोड़ों में समस्या हो सकती है।

शुभ अंक – 33

शुभ रंग – वॉयलेट


धनु

कहीं छुट्टियों पर जाने की संभावना है। बजट के अंदर कोई प्रॉपर्टी मिल सकती है। पढ़ाई में अच्छे प्रदर्शन का दबाव रहेगा।

लव फोकस-प्रेम का अहसास हो सकता है।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – गोल्डन ब्राउन


मकर

बीमार लोगों की सेहत में सुधार होगा। जीवनसाथी के मूड को सतर्कता से संभालें। किसी यात्रा पर जाना मज़ेदार साबित होगा। अपने कक्षा के छात्रों के साथ योजना बनना लाभदायक रहेगा।

लव फोकस-आपके प्रयासों से प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

शुभ अंक – 12

शुभ रंग – टरक्वॉइश


कुंभ

बीमार लोगों की सेहत में सुधार के योग बन रहे हैं। परिवार के किसी मामले को सुलझाने के लिए समय अच्छा है। किसी यात्रा पर जाना मजेदार साबित होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी मामले को आसानी से सुलझाने में सफल होंगे।

लव फोकस-अपने साथी से मिलने की इच्छा हो सकती है।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – लेमन


मीन

सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। परिवार के किसी समारोह को लेकर उत्साहित रहेंगे। अपने करीबियों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को लेकर दिन अच्छा है।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – ऑफ व्हाइट

टिप्स

• अपने शौचालय की टंकी पर एक पौधा लगाएं। इससे सकारात्मक शक्ति मिलती है, बाथरुम के कारण सकारात्मकता के कम हो रहे प्रभाव को बढ़ता हुआ पौधा रोकता है।

• अपने शयनकक्ष की दीवार साफ रखें। यदि आप एक नई रिश्ते की शुरुआत करना चाहते है या अपने आपसी रिश्ते की जड़ता को खत्म कर नई जान फूंकना चाहते हैं तो आपको दीवारों को दाग दब्बा से मुक्त रखें।

• सूखे-मुरझाए पौधों को अपने घर से हटा दें। सजीव और तरोताजगी लिए स्वस्थ पौधे धन, समृद्धि को बढ़ाने के प्रतीक के तौर पर कार्य करते हैं।

Next Story