Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

04 सितंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज अश्विन मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

04 सितंबर 2020: आज का राशिफल (Today
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 04 सितंबर 2020 को अश्विन मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज अश्विन मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है।

आज का पंचांग

04 सितंबर 2020 का पंचांग

नक्षत्र : उत्तरा भाद्रपद

योग : शूल

सूर्योदय: 06:04

सूर्यास्त : 18:36


मेष

बेहतरीन कमाई के मौके आपके सामने आएंगे। यदि यह आपका अपना काम है, तो आप खुद सामने खड़े होकर पूरा काम करेंगे। स्वास्थ्य के मामले में आप कुछ अच्छे विकल्प चुनेंगे। विवाह के माध्यम से पारिवारिक संबंध मजबूत होते हैं। यह यात्रा रोमांचकारी साबित हो सकती है और आप इसका पूरा आनंद लेंगे। आप संपत्ति से जुड़े मामले में कानूनी पहलुओं से सक्षम रूप से निपटेंगे। शैक्षिक मोर्चे पर अच्छी तैयारी के लिए कोशिश करने वालों को मदद मिलने की पूरी संभावना है।

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: गाढ़ा पीला


वृष

घरेलू खर्च को कम से कम रखने के आपके प्रयास सफलता पूर्वक पूरे होंगे। एक आधिकारिक यात्रा सफल होगी और आपके लिए नए अवसरों के द्वार खोलेगी। आपमें से कुछ वापस फिट होने का संकल्प करेंगे और नए वर्कआउट रिजीम में भी शामिल होंगे। आज अपने प्रियजनों के साथ आनंददायक समय बिताने का उचित दिन है। आप एक मित्र द्वारा आयोजित की जा रही मजेदार यात्रा का हिस्सा बन सकते हैं। संपत्ति से संबंधित आशंकाओं को मन से निकाल दें। शैक्षिक मोर्चे पर मेहनत करने वालों को पूरी मदद मिलेगी।

शुभ अंक: 15

शुभ रंग: चॉकलेट


मिथुन

अच्छा निवेश वित्तीय मोर्चे पर आपके पैसे के पेड़ को और बढ़ाना सुनिश्चित करेगा। कार्यक्षेत्र में चीजें वैसी ही होंगी जैसा आप चाहते हैं। आप फिट और स्वस्थ रहने के लिए सकारात्मक कदम उठाएंगे। बच्चों या छोटे भाई-बहनों के साथ समय बिताने से प्यार भरे बंधन को मजबूती मिलेगी। ग्रामीण इलाकों में ड्राइव करने की योजना बनाने वालों के लिए ये यात्रा मजेदार रहेगी। प्रॉपर्टी डीलर्स और रियल एस्टेट डेवलपर्स के लिए दिन उनके लिए लाभ देने वाला हो सकता है। आपमें से कुछ शैक्षिक स्तर पर अतिरिक्त घंटे पढ़ने के लिए प्रेरित होंगे।

शुभ अंक: 17

शुभ रंग: आसमानी नीला


कर्क

करियर के क्षेत्र में यह सही समय है कि आप अपनी बात कह सकते हैं। आप अपने फिटनेस शेड्यूल में नियमित रहेंगे। पारिवारिक पुनर्मिलन की आज पूरी संभावना है और आप ही इसकी शुरुआत करेंगे। अगर आप किसी महत्वपूर्ण काम के बीच में हैं तो परिवार से आपको पूरा समर्थन मिलेगा। मस्ती के लिए यात्रा करने वाले इसे अपने जीवन का बेहतरीन समय मानेंगे, लेकिन केवल तभी अगर वे उन लोगों के साथ हो, जिनके साथ वे सहज महसूस करते हैं।

शुभ अंक: 11

शुभ रंग: हल्का गुलाबी


सिंह

व्यवसायिक रूप से, आप अधिक लोकप्रिय होंगे और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करेंगे। इस समय स्वास्थ्य पर आपका विशेष ध्यान रहेगा और वापस आकार में आने के लिए आप किसी व्यायाम को शुरू कर सकते हैं। आप परिवार के एक युवा सदस्य की कंपनी का आनंद लेंगे। खुद को जोश में लाने के लिए मजेदार ड्राइव पर जाना आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे लोगों को घर के लिए लोन आसानी से मिल सकेगा।

शुभ अंक: 15

शुभ रंग: चॉकलेट


कन्या

वित्तीय मोर्चे पर चीजें बेहतर दिखेंगी क्योंकि लाभ आते दिख रहे हैं। आपमें से जो नियंत्रण से परे परिस्थितियों के कारण नई नौकरी खोज रहे हैं, उन्हें अपने पिछले नियोक्ताओं से अच्छा सहयोग मिलेगा। आप अपनी दैनिक दिनचर्या का पालन करके फिटनेस पाएंगे। आपको परिवार के किसी सदस्य से कुछ उत्कृष्ट सलाह मिल सकती है जो आपको किसी खराब परिस्थिति से बाहर निकलेगी। पिछले कुछ दिनों से दौरा करने वालों के लिए आज का दिन कुछ राहत दे सकता है। संपत्ति खरीदने या घर बनाने के लिए यह अच्छा समय है।

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: ग्रे


तुला

धन विभिन्न स्रोतों से आपके पास आता नजर आएगा और आपके लॉकर को भरेगा। कार्यक्षेत्र में आने वाली समस्याएं दूर होंगी क्योंकि आप चीजों को सही कर लेंगे। आप फिट रहने के लिए अपने वर्कआउट में नियमित रहने का संकल्प लेंगे। घरेलू मुद्दों पर आप बेहतर ढंग से काम करेंगे क्योंकि आपने उसकी पूरी ज़िम्मेदारी ली है। यात्रा आपको उबाऊ दिनचर्या से मुक्ति दिलाने का काम करेगी। घर बदलने की योजना बनाने वाले उपयुक्त जगह खोज पाएंगे।

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: क्रीम


वृश्चिक

धन की स्थिति मजबूत होने की संभावना है क्योंकि आप अपने वित्त को अच्छी तरह से संभालेंगे। आपमें से जो नई नौकरी में लगे हैं वे अपने काम के लिए सराहे जाएंगे। आप आहार में कुछ चीजों को शामिल करेंगे जो आपके संपूर्ण स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे। आप घरेलू मोर्चे पर किसी निराशाजनक स्थिति को अपने अनुकूल बना पाएंगे। आप छुट्टी की योजना बना सकते हैं, इसलिए कुछ अनजान मस्ती के लिए तैयार हो जाएं।

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: हल्का गुलाबी


धनु

छुटपुट खर्चों पर नियंत्रण करने से आप बहुत बचत कर सकेंगे। आपमें से कुछ को अपने कार्यस्थल कौशल को बढ़ाने का अवसर मिल सकता है। प्रलोभनों से बचकर आप बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। परिवार से अलग रह रहे लोगों को जल्द ही अपने करीबियों से मिलने का मौका मिल सकता है। महत्वपूर्ण व्यक्तिगत कार्य के लिए शहर से बाहर यात्रा करने वाले सफलता का स्वाद चखेंगे। संपत्ति सम्बन्धी मुद्दा आपके पक्ष में तय होने की संभावना है।

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: एक्वा ग्रीन


मकर

आप एक वित्तीय उद्यम में बहुत बचत कर पाएंगे और नई शुरुआत करने के लिए आपके पास पर्याप्त धन है। वेतन भोगियों के लिए एक उत्कृष्ट अवसर उनके सामने होगा। स्वास्थ्य पर ध्यान देना आपकी प्राथमिकता बन जाएगा और इससे आपकी फिटनेस पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। परिवार से दूर रहने वाले जल्द ही मुलाकात की योजना बना सकते हैं। आप शहर से बाहर यात्रा का आयोजन कर बहुत आनंद प्राप्त करेंगे।

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: इलेक्ट्रिक ग्रे


कुंभ

आप अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों की प्रशंसा उन लोगों द्वारा की जा सकती है जो आपके लिए मायने रखते हैं। कोई आपको अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए फिटनेस प्रशिक्षण लेने के लिए प्रेरित कर सकता है। परिवार में किसी के लिए चीजें आसान बनाने से आपको बहुत प्रशंसा मिलेगी। घर या फ्लैट की वैधता बिना परेशानी के पूरी हो जाएगी।

शुभ अंक: 11

शुभ रंग: पीला


मीन

अच्छी नेटवर्किंग और बातें करने की आपकी कला आपके पक्ष में काम करेगी। मौसमी बीमारी से जूझ रहे लोग हालत में सुधार पाएंगे। घरेलू मोर्चे पर किसी की मदद से आपका आधा काम हो जाएगा। आपको यात्रा पर चलने का आमंत्रण मिल सकता है। अचल संपत्ति में निवेश करना सही दिशा में आपका पहला कदम होगा, क्योंकि इससे आपको शानदार रिटर्न मिलने की संभावना है। शैक्षिक मोर्चे पर आपके स्कोर में सुधार की कुछ गुंजाइश है, इसलिए इसके लिए काम करें।

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: नारंगी

टिप्स

1. अपने रसोई को साधारण, सुंदर और आकर्षक बनाकर रखें। रसोई में ऊर्जा बढ़ाने के लिए हल्के पीले रंग का फूल लगाएं।

2. दरवाजे के ज्यादा नजदीक बैठने से बचें, खासतौर पर मुख्य दरवाजे के पास। यह भी सुनिश्चित करें कि दरवाजे की तरफ आपकी पीठ न रहे। दरवाजे की तरफ आपका चेहरा होना चाहिए ताकि आने जाने वालों पर आपकी नजर बनी रहे।

3. झाड़ू और पोंछा को छुपाकर रखें। यह घर की अजिविका बाहर जाने से रोकता है।

Next Story