Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

04 May 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

07 May  2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today horoscope)
X

04 May 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और मंगलवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है।

04 मई 2021 पंचांग

नक्षत्र : श्रवण

योग : शुक्ल

करण : कौलव

सूर्योदय : 05:55 AM

सूर्यास्त : 06:51 PM

ये भी पढ़ें : Kamrup Vidhya : जानें, पूजा के दौरान दीपक की लो में फूल बनने का ये मतलब


मेष

वर्तमान में आप जिस किसी काम में लगे हैं उसका भरपुर मजा ले सकते हैं। संयुक्त परिवार में रहने वाले लोगों के बीच थोड़ी अनबन रहने की संभावना है। आप में से कुछ लोगों को आज ऑफिसियल काम से बाहर जाना पड़ सकता है। लकी ड्रा के जरिये घर या प्लॉट आपके नाम पर आने की उम्मीद दिख रही है। किसी के प्रति आपकी बढती दिलचस्पी प्यार में बदल जाने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : पिंक


वृषभ

कार्यक्षेत्र में अपना विचार रखने से पहले आपको कई बार सोच लेना चाहिए। परिवार के किसी सदस्य की उपलब्धि पर आपको गर्व करने का मौका मिलेगा। जो लोग सड़क मार्ग से लंबी यात्रा पर जा रहे हैं उन्हें जाम झेलना पड़ सकता है। नए लोकेशन पर जाना आपको ताजगी और सुकून का अनुभव देने वाला है। समाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढने की संभावना नजर आ रही है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : ग्रे


मिथुन

जिस उद्दयम को लेकर आप आशंकित थे उससे लाभ होने वाला है। घर की शांति के लिए परिवार के किसी सदस्य को मन का करने देंगे। गलतफहमी के कारण आपके रोमांटिक मूड में अड़चन पड़ने वाला है। प्रॉपर्टी का पेंडिंग पड़ा कोई मामला आपके पक्ष में सुलझा लिया जाएगा। किसी के प्रति आपकी सहानुभूति उसे भावनात्मक रुप से मजबूत करेगा।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : डीप स्काई ब्लू


कर्क

परफेक्ट हेल्थ के लिए आप कुछ साकारात्मक कदम उठा सकते हैं। आज आपके परिवार में बहुत कुछ उत्साहजनक होने की उम्मीद है। बिजनेस ट्रिप पर शहर से बाहर जाना व्यर्थ रहने की संभावना है। प्रॉपर्टी से जुड़ा हुआ कानूनी मामला आपके पक्ष में रहने वाला है। आपको किसी चीज का पहली बार अनुभव लेने का अवसर मिलेगा।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : मेटालिक ब्लू


सिंह

कार्यक्षेत्र का अधूरा काम पूरा करने में आज दिन भर व्यस्तता रहेगी। गृहणियां घर के लिए कुछ करते हुए बजट की सीमा पार कर सकती हैं। यात्रा आपके लिए किसी मेडिसीन की तरह काम करेगा,आजमा कर देखें। वर्तमान समय में प्रॉपर्टी सेल से लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। हर तरह से खुद को साकारात्मक बनाकर रखने का प्रयास कर सकते हैं।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : मरुन


कन्या

आज मूड स्विंग पर नियंत्रण रखना जरुरी होगा, इससे पहले कि दिन खराब हो। परिवार में शांति बनाए रखने के लिए किसी समस्या को गंभीरता से सुलझा लेंगे। दोस्तों के साथ रोमांचक ट्रिप पर जाने का प्लान पूरा होने का वक्त आ गया है। प्रॉपर्टी के मामले में किसी करीबी के साथ एक सीमा में रहने की आवश्यकता होगी। किसी ऐसी समस्या से मुक्त हो सकते हैं जिसने कई दिन से आपको हिला रखा था।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : नेवी ब्लू

ये भी पढ़ें : Gochar 2021 Horoscope : एक क्लिक में जानें, बुध, शुक्र का वृषभ राशि में गोचर आपको क्या देने वाला है


तुला

लंबे समय से बीमार चल रहे लोगों को अब सुधार के संकेत मिल सकते हैं। आज परिवार में शांति और सौहार्द का अनुभव होगा,साथ वक्त बिता सकेंगे। आज की जाने वाली यात्रा से अच्छे लाभ के संयोग बन रहे हैं,कार्य जारी रखें। आप में से कुछ लोग बड़े घर में शिफ्ट होने वाले हैं,इसके लिए उत्साहित रहेंगे।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : लेमन


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र में मेहनत से लोगों की नजर में खास इमेज बनाने में सफल हो सकते हैं। जीवनसाथी आपकी बात को महत्व देने का प्रयास करेगा,लेकिन एक सीमा तक ही। बिजनेस ट्रिप उम्मीद के अनुकूल नहीं रहेगा ,इसके बावजूद कई लाभ हो सकते हैं। आप में से कुछ लोगों को किसी सम्मानित जगह से आमंत्रण मिलने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन


धनु

वर्तमान समय में जिस काम को कर रहे हैं उसमें श्रेष्ठ देने का प्रयास करेंगे। पारिवारिक समारोह का जी खोलकर आनंद लेने का अवसर मिलने वाला है। आप में से कुछ लोग अपने पार्टनर के साथ लांग वेकेशन पर जा सकते हैं। जिन लोगों ने घर के लिए अप्लाई किया है उनकी किस्मत चमकने वाली है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : पिंक


मकर

किसी काम का डेडलाइन सामने आ जाने से आप परेशानी महसूस कर सकते हैं। घरेलू माहौल को खुशनुमा और उत्साहपूर्ण बनाने के लिए जरुरी सभी प्रयास करेंगे। लंबी यात्रा पर जाने वालों के लिए सबकुछ सही रहने की उम्मीद नजर आ रही है। जल्द ही आपके नाम कोई प्रॉपर्टी आने की संभावना बन रही है, दिल थाम कर बैठें।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : पिच


कुंभ

प्रोफेशनल स्तर पर किसी खास मामले को गंभीरता से वक्त देने की जरुरत है। परिवार के बुजूर्ग से मिली कोई सलाह आपके जीवन में चमत्कारिक प्रभाव करेगी। पढाई के मामले में सर पर भारी बोझ बनने से पहले ही हर काम को निपटा लें। खुश रहने का तरीका सीखने की जरुरत महसूस होगी, साकारात्मक रह सकते हैं।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन


मीन

नियमित व्यायाम से ब्रेक लेकर कुछ दिन अलग महसूस करने का प्रयास करेंगे। परिवारिक समारोह में खुद को नजरअंदाज किए जाने से परेशान हो सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाने की संभावना बन रही है,तैयार रहें। आप में से कुछ लोग नई प्रॉपर्टी बुक कर सकते हैं,इसे लेकर उत्साहित रहेंगे। समाजिक क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण काम को लेकर किसी की मदद कर सकते हैं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : डीप स्काई ब्लू

टिप्स

  • आपकी रसोई हवादार बङा आकर्षक और खुला –खुला दिखना चाहिए। रसोई हमेशा साफ रखें और कभी भी जरुरत से ज्यादा सामान नहीं भरें। फेंगशुई के अनुसार रसोई में रौशनी भरपुर होनी चाहिए।
  • एक कटोरी में कच्चा चावल रखें और उसके उपर समुद्री नमक रख दें। कटोरी में रखे नमक के उपर एक त्रिकोण बनाएं फिर उसे अपने बेड के नीचे 49 दिनों के लिए रख दें। फेंगशुई के अनुसार इस उपाय से आप और आपके पार्टनर के बीच सकारात्मक और सौहार्दपुर्ण संबंध बनता है।
  • घर के बाहर दो बल्ब का संयोजन समृद्धि और खुशहाली लाती है।इसलिए घर के बाहरी दरवाजे पर दो बल्ब लगाएं।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story