Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

03 May 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

27 May 2021 aaj ka rashifal today horoscope in hindi daily zodiac
X

03 May 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और सोमवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है।

03 मई 2021 पंचांग

नक्षत्र : उत्तराषाढ़ा

योग : शुभ

करण : बव

सूर्योदय : 05:56 AM

सूर्यास्त : 06:49 PM

ये भी पढ़ें : Sunday Special : सरकार की अनदेखी से विलुप्त हुआ पर्यटन स्थल आहार, एक क्लिक में देखें यहां की पूरी जानकारी


मेष

किसी ने जरुरी काम के लिए आप पर भरोसा किया है उसे मायूस नहीं करेंगे। परिवार में शांति और सुकून कायम करके संतोष का अनुभव होने वाला है। आज की जाने वाली यात्रा में देरी होने की संभावना है, इससे बचना मुश्किल है। आप में से कुछ लोगों का घर खरीदने का सपना पूरा होने का समय आ गया है।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : हल्का नीला


वृषभ

आप अपनी मेहनत से सेहत ठीक रखने में कामयाबी हासिल कर सकते हैं। परिवार आपके प्रति पहले से ज्यादा जिम्मेदार और केयरिंग नजर आने वाला है। किराये पर दी गई प्रॉपर्टी से अच्छी आमदनी होने की संभावना नजर आ रही है। दोस्तों के मामले में दखलअंदाजी की आदत मंहगी साहित हो सकती है,सतर्क रहें।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : सफेद


मिथुन

कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ जाने से थोड़े असंतुलित महसूस कर सकते हैं। आपके उखड़े हुए मूड के कारण परिवारिक माहौल तनावपूर्ण रहने वाला है। ट्रिप आपकी अपेक्षा के विपरीत हो सकता है,मायूसी होने के संकेत हैं। पेंडिंग पड़ा प्रॉपर्टी डील पूरा कर लिए जाने की संभावना नजर आ रही है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : रॉयल ब्लू


कर्क

प्रोफेशनल स्तर पर अपनी मेहनत से माहौल अनुकूल बनाने में सफल रहने वाले हैं। परिवारिक जीवन संतोषजनक रहेगा,आपकी नाकारात्मकता दूर करने में सहायक होगा। आर्थिक स्तर पर स्थिरता लाने के लिए अब बचत आपकी प्राथमिकता बनने वाली है। समाजिक क्षेत्र में आपकी अच्छाई लोगों को लुभा रही है,आपकी पहुंच बढ सकती है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : लेवेन्डर


सिंह

लंबे समय से बीमार चल रहे लोगों की सेहत में तेजी से सुधार होने की उम्मीद है। परिवार आपकी प्राथमिकता में रहेगा ,बच्चों को सही गाइडेंस देने में वक्त गुजारेंगे। किसी विशेष जगह घूमने जाने का सपना पूरा होने का वक्त आ गया है, तैयार रहें। किसी करीबी से मिली सलाह सही रास्ता दिखाने के साथ ही उत्साह से भर देगा।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : इंडिगो


कन्या

नियमित व्यायाम के जरिये आप खुद को फिट और ऊर्जावान बनाए रख सकते हैं। घर के माहौल को उत्साहजनक बनाने के लिए जरुरी सभी प्रयास करने वाले हैं। यात्रा पर जाने के लिए आपको किसी दिलचस्प साथी की तलाश हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी क्षमता साबित करने का समय आ गया है, आगे बढें।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : सी ग्रीन

ये भी पढ़ें : Varuthini Ekadashi 2021 : जानें, वरुथिनी एकादशी 2021 डेट, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कथा


तुला

काम करते समय डेडलाइन का ख्याल रखना आपके लिए बेहद जरुरी हो गया है। आज आपके लिए घर की सेटिंग ठीक करना किसी काम से ज्यादा जरुरी रहेगा। यात्रा से लौटने वालों को इसकी थकान से थोड़ी परेशानी रहने की संभावना है। आप में से कुछ लोग प्रॉपर्टी खरीदने की दिशा में कदम बढाने वाले हैं।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : सी ग्रीन


वृश्चिक

प्रोफेशनल्स के लिए आज का दिन संतोषजनक रहने की उम्मीद नजर आ रही है। जहां लाभ का मामला हो आप बिजनेस के उसूल से समझौता नहीं कर सकते। परिवार के बड़ों को प्रसन्न रखना आप सभी के हित के लिए जरुरी लग रहा है। आज आपको किसी महत्वपूर्ण इंसान से मिलने के लिए यात्रा करना पड़ सकता है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : चॉकलेट


धनु

कार्यक्षेत्र में दूरदृष्टि रखने की वजह से मैन मैनेजमेंट की समस्या सुलझा सकेंगे। किसी के अचानक घर आ जाने से दिन भर का सारा प्लान खराब हो सकता है। तनाव महसूस करने वाले लोग लांग ड्राइव पर जाने से राहत महसूस कर सकते हैं। काम से ब्रेक लेकर थोड़ा आराम करना मानसिक सेहत के लिए जरुरी लग रहा है।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : हल्का नीला


मकर

कार्यक्षेत्र में किसी परेशानी की वजह से आपका काफी समय नष्ट होने वाला है। जीवनसाथी या परिवार का कोई और सदस्य आज आपको सरप्राइज दे सकता है। मानसिक शांति और सुकून के लिए धार्मिक गतिविधि किए जाने की उम्मीद है। पुश्तैनी संपत्ति से लाभ का संयोग बन रहा है, प्रॉपर्टी आपके नाम हो सकती है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : केसरिया


कुंभ

प्रोफेशनल स्तर पर आपके द्वारा किए गए काम की तारीफ हो सकती है। बहस करने की आपकी आदत घर में अब और बर्दाश्त नहीं की जा सकती। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने के लिए आज अनुकूल मौका मिलने वाला है। प्रॉपर्टी से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले ठीक से सोच विचार कर लें। समाजिक क्षेत्र में जो कुछ किया है उसका साकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगा।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : रॉयल ब्लू


मीन

बिजनेस को लेकर मन में जो सवाल है उसके लिए एक्सपर्ट की राय ले सकते हैं। आपकी जरुरतों के समय परिवार हर तरह से ढाल बनकर सामने खड़ा मिलेगा। करीबी लोगों के साथ आज आप यादगार दिन बिताने का प्लान कर सकते हैं। आप में से कुछ लोग घर या गाड़ी खरीदने के लिए सेविंग मोड में रहने वाले हैं। लोगों की नजर में अपने लिए सहानुभूति देखकर आपका गुस्सा कम हो सकेगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

टिप्स

  • 03 May 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)पौधे धन वृद्धि के कारक होते है। खासतौर पर जेडे का पौधा आपके भाग्य के लिए अच्छा होता है ।
  • अपने स्नानघर में रोशनी बढा दें। स्नानघर में पानी के अधिक प्रवाह से यिन ऊर्जा खत्म हो जाती है। रोशनी बढाकर आप इस कमी की भरपाई कर सकते हैं।
  • घर के केंद्र में धूपबत्ती जलाएं। इस तरह का उपाय फेंगशुई में देवताओं की पूजा करने और स्वास्थ्य की सलामती के लिए किया जाता है ।
  • (Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)
Next Story