Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

03 June 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

18 October 2021  राशिफल: सोमवार का राशिफल (today Horoscope)
X

03 June 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और बृहस्पतिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है।

03 जून 2021 पंचांग

नक्षत्र : पूर्वभाद्रपदा

योग : प्रीति

करण : तैतिल

सूर्योदय : 5:44 AM

सूर्यास्त : 07:05 PM

ये भी पढ़ें : Jyotish Shastra : परेशानियों और केतु के प्रभाव को समाप्त करता है ये रत्न, जानें इसे धारण करने की विधि

मेष

कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होने की संभावना है,उत्साह बनाए रखें। परिवार में अनेक उतार चढाव के बाद भी हौसला बनाए रखना जरुरी होगा। आप में से कुछ लोग आज एक शार्ट वेकेशन पर जाने का मन बनाने वाले हैं। प्रॉपर्टी खरीदने के विचार को हकिकत में बदलने का प्रयास शुरु कर सकते हैं। आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा है कई काम को अंजाम दिया जाएगा।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : क्रीम

वृषभ

प्रोफेशनल क्षेत्र के किसी पेंडिंग काम को आज पूरा करने का प्रयास कर सकते हैं। परिवार में होने वाला कोई आयोजन आपको करीबी लोगों से मिलने का मौका देगा। किसी मशहूर जगह पर घूमने जाने का प्लान अब सफल होता नजर आ रहा है। जिस प्रॉपर्टी पर आपकी नजर टिकी थी उसे अपना बनाने का समय करीब है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : पर्पल

मिथुन

करियर को आगे ले जाने के लिए आपके द्वारा किया गया प्रयास सफल रहेगा। परिवार के किसी विवादित मामले से दूरी बनाने के लिए समझदारी से काम लेंगे। जिस तरह आप यात्रा संबंधी हर जानकारी को संजो रहे हैं इसका फायदा भी मिलेगा। प्रॉप्रटी निवेश का अच्छा अवसर है,मकान खरीदे जाने की उम्मीद नजर आ रही है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : लेमन

कर्क

सर्विस सेक्टर में काम करने वाले लोगों को कुछ ग्राहक से परेशानी होने वाली है। परिवार के कुछ अनसुलझे विवाद अब समाधान की तरफ बढते नजर आ रहे हैं। किसी करीबी के साथ यात्रा पर जाना आपके रोमांच को और बढा सकता है। लंबे समय बाद किसी खास इंसान से मुलाकात का अवसर मिलने वाला है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग :सफेद

सिंह

आत्मविश्वास और बातचीत का सलीका प्रोफेशनल स्तर पर सफल बनाएगा। आप परिवार में आपसी सोहार्द और सुकून बने रहने की अपेक्षा रख सकते हैं। कहीं घूमने जाने की प्लानिंग बनने से बेहद उत्साहित महसूस करने वाले हैं। कोई घर या फ्लैट जो आपके बजट में फिट बैठ रहा उसे रेंट पर ले सकते हैं।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : हरा

कन्या

किसी परिवारिक समारोह में आप सबके आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं, तैयारी रखें। यदि किसी खास मकसद से यात्रा कर रहे हैं तो अपना उद्देश्य सामने रखना होगा। मार्केट की मंदी देखकर प्रॉपर्टी निवेश की तरफ आपका आकर्षण बढने की संभावना है। प्रतियोगिता की तैयारी में लगे लोग अपनी अपनी पढाई से संतुष्ट नजर आने वाले हैं।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : क्रीम

तुला

खुद को पहले से अधिक व्यवस्थित कर प्रोफेशनल स्तर पर आगे जा सकते हैं। समाज में आपकी छवि खराब करने वालों से परिवार की मदद से निपट सकते हैं। आज कहीं यात्रा पर निकलना आपके लिए एक शानदार अनुभव साबित होगा। प्रॉपर्टी के मामलों में आज हाथ आजमाने से बचें ये आपके लिए हितकर रहेगा।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : फिरोजी

वृश्चिक

प्रोफेशनल स्तर पर आज शुरु किए जाने वाले काम का रिजल्ट अच्छा होने वाला है। जिन लोगों को रुटिन काम से ब्रेक लेने का मन है वो ट्रैवल प्लान कर सकते हैं। पैतृक संपत्ति का कोई हिस्सा आपके नाम पर किए जाने की प्रबल संभावना है। पढाई में कोई आपकी मदद करने को आतुर है लेकिन आप मदद नहीं लेना चाहते।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : लेवेन्डर

धनु

कला के क्षेत्र में काम करने वाले अपने काम को प्रमोट करना शुरु कर सकते हैं। परिवार की कोई समस्या और बिगड़ जाए इससे पहले उसे निपटा लेना सही होगा। दोस्तों द्वारा प्लान किए गए ट्रिप पर जाना पड़ सकता है,रोमांच के लिए तैयार रहें। प्रॉपर्टी संबंधी किसी निर्णय को फिलहाल टाल देना ही आपके लिए बेहतर लग रहा है। पढाई के स्तर पर उन्नति के संकेत हैं,आपको महत्व मिलने का अवसर आ सकता है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : क्रीम

मकर

सिर्फ डाइट बदल लेने से कुछ नहीं होगा,उसके साथ व्यायाम भी जरुरी होगा। उधार दिया गया पैसा वापस पाने के लिए आपको स्वयं प्रयास करना चाहिए। प्रॉपर्टी के क्षेत्र में कुछ साकारात्मक खबर मिलने की संभावना नजर आ रही है। ट्रिप पर जाने वाली दोस्तों की टीम में किसी भी तरह शामिल हो जाना चाहेंगे।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : क्रीम

कुंभ

प्रोफेशनल स्तर पर सीनियर्स की नजर में जगह बनाने का प्रयास सफल होगा। परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारी निभाकर सबकी खुशियां बनाए रख सकते हैं। ड्राइव करके ट्रिप पर जाना थोड़ा परेशानी बढा सकता है,सोच समझ कर निकलें। प्रॉपर्टी के पेपर पर साइन करने से पहले सभी नियम व शर्त को गंभीरता से पढें।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे

मीन

आप वर्तमान व्यापार को पहले से अधिक बड़ा और माडर्न बनाने का प्रयास करेंगे। लंबे इंतजार के बाद परिवार के लोगों का एक गेट टुगेदर प्लान कर सकते हैं। किसी ऐसे जगह की यात्रा पर निकलने वाले हैं जिसका काफी समय से इंतजार था। समाजिक क्षेत्र में लगातार आपकी जगह मजबूत हो रही है,शोहरत बढने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : लेमन

टिप्स

  1. यदि आपकी खिड़की से आपको कोई अप्रिय नजारा दिखता है तो उसके सामने एक दर्पण लगा दें। इस उपाय से उसका प्रभाव कमरे से वापस चला जाएगा।
  2. अपनी रसोई की सज्जा भी प्यार को प्रदर्शित करता हुआ रखें, इसके लिए दो लाल डिब्बा, दो लाल और गुलाबी फूलों का गमला रखें।
  3. दरवाजे के विकल्प में मोती का झालर या परदे का इस्तेमाल करें। साजसज्जा का यह नजारा आपमें स्पर्श का एहसास जगाएगा और रोमांस के लिए प्रेरित करेगा।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story