Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

03 August 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

29 October 2021  राशिफल: शुक्रवार का राशिफल (today Horoscope)
X

03 August 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन सावन मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और मंगलवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज सावन मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है।

03 अगस्त 2021 पंचांग

नक्षत्र : रोहिणी

योग : मृगशिरा

करण : धुव्र

सूर्योदय : 5:45 AM

सूर्यास्त : 07:03 PM

ये भी पढ़ें : Hariyali Amavasya 2021 : हरियाली अमावस्या डेट, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और जानें जीवन में सुख-समृद्धि के उपाय

मेष

जल्द ही तंदरुस्त और ऊर्जावान महसूस करेंगे। गृहणियां घरेलू स्थिति में तेजी से कोई बदलाव न कर पाने को लेकर चिढ सकती हैं। वेकेशन पर जाने की अपनी जिज्ञासा फिलहाल अपने परिवार के साथ साझा नहीं करेंगे। आज आपकी किस्मत का सितारा बुलंद रहने वाला है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

वृषभ

यदि आप सेहतमंद रहना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने खाने पीने की आदत सुधारनी होगी। परिवार से दूर जीवनयापन करने वाले लोगों को घर आने का अवसर मिलने की संभावना है। किसी दूसरे शहर जाने के लिए साधन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा,काम आसान रहेगा।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : इंडिगो

मिथुन

सेहत या आर्थिक स्थिति दोनों ही स्तर पर सुधार देखकर उत्साहित रहने वाले हैं। परिवार आपके लिए बहुत सपोर्टिव रहेगा, तरक्की के लिए अनुकूल माहौल मिलेगा। सड़क मार्ग से लंबी यात्रा पर निकलने वाले लोगों को सावधान रहने की जरुरत होगी। आप में से कुछ लोग अपनी प्रॉपर्टी या घर बचा लेने का प्रयास करते नजर आएंगे।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे

कर्क

अच्छी सेहत की वजह से खुशमिजाज रहेंगे, उत्साह से सभी काम अनुकूल रहेगा। उतावलापन और आवेग परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान खराब कर देगा। ट्रिप पर जाने की प्रबल संभावना बनती नजर आ रही है,अपना बैग तैयार रखें। घर के लिए कोई बड़ा और मंहगा आइटम करीदे जाने की उम्मीद दिख रही है।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : क्रीम

सिंह

यदि आप हेल्दी लाइफस्टाइल चाहते हैं तो खाने पीने की आदत सुधारनी होगी। परिवार की तरफ से आपको आज सभी तरह की मदद मिलते रहने की उम्मीद है। जिस तरह आपका आत्मविश्वास बढा रहा है ,बातचीत में कोई दिक्कत नहीं होगी। आपको किसी ऐसी चीज के लिए इंतजार करना पड़ेगा जिसकी तत्काल जरुरत है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पिच

कन्या

सक्रिय जीवनशैली रखने की वजह से आप फिट और ऊर्जावान बने रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य के मूडेनेस से पूरा माहौल खराब हो जाने वाला है। आपके द्वारा की गई कोई यात्रा उम्मीद से ज्यादा मंहगी साबित हो सकती है। अच्छे मैनेजमेंट के कारण किसी प्रोजेक्ट को समय पर पूरा कर सकेंगे।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : स्काई ब्लू

तुला

फिट रहने के लिए नियमित प्रयास करने वालों को जल्द ही इसका लाभ मिलेगा। परिवार का कोई सदस्य आज कुछ रोमांचक प्लान करने वाला है,तैयार रहें। परिवार या दोस्तों के साथ किसी खूबसूरत यात्रा का प्लान बनने की संभावना है। समाजिक क्षेत्र के किसी महत्वपूर्ण इंसान को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : लाल

वृश्चिक

अच्छी डाइट की तरफ स्विच करना आपको फिट और सक्रिय बनाए रखेगा। परिवार के सामने उत्पन्न कोई समस्या जल्द ही निपटा लिए जाने की संभावना है। रुटीन लाइफ से ब्रेक लेकर कहीं घूमने जाने के इच्छुक लोगों को सफलता मिलेगी। समाजिक क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाने के लिए पहल करना होगा,काम बन सकता है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग :पर्पल

धनु

आप में से कुछ लोग शेप में वापस आने के लिए एक्सरसाइज का सहारा लेने वाले हैं। आपकी एक अच्छी सलाह परिवार के किसी सदस्य के लिए चमत्कार सा साबित होगा।बिजनेस ट्रिप पर निकलने के लिए आपको अच्छे प्लानिंग की जरुरत पड़ सकती है। आज आप किसी समस्या को हल्के में लेकर उसे सुलझाने का सफल प्रयास करेंगे।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : नारंगी

मकर

बढती मंहगाई और अनियनियंत्रित खर्च आपको आर्थिक रुप से परेशान कर सकता है। आप के हर एक प्रयास में परिवार का साथ मिलते रहने वाला है,निश्चिंत हो आगे बढते रहें। किसी यात्रा के लिए तय स्थान पर एक साथ पहुंचने के लिए अच्छे ट्यूनिंग की जरुरत होगी। एक समाजिक समाजिक समारोह में केंद्रिय भूमिका निभाने का अवसर मिलने वाला है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : मरुन

कुंभ

फिट रहने के लिए आप जरुरी व्यायाम के साथ साथ उचित डाइट लेना शुरु करेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपकी किसी खास आदतों के लिए परेशान कर सकता है। लंबी यात्रा का सफर आसान रहने वाला है। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए द्वंद की स्थिति बनी रहेगी, सोच समझकर आगे बढें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : गहरा हरा

मीन

खान पान पर नियंत्रण और नियमित व्यायाम से आप फिट और सेहतमंद बने रहेंगे। आपके अथक प्रयास से आर्थिक स्तर पर स्थिरता आने की उम्मीद नजर आ रही है। किसी जगह पहुंचने के लिए पर्याप्त समय लेकर निकलें, देरी होने की संभावना है। आपका कोई भाई बहन आपके लिए अच्छा मददगार साबित होने वाला है,भरोसा रखें।।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : क्रीमसन

टिप्स

  • एक लाल रंग के रिबन के साथ तीन चिंग सिक्के को बांधकर उसे अपने घर के सामने के बागीचे में एक पेड़ पर टांग दें। ऐसा करने से धनोपार्जन की संभावानाएं बढ़ जाती हैं।
  • अच्छी सेहत और समृद्धि के लिए फेंगशुई में कछुआ सकारात्मक प्रभाव देते हैं। इसे घर के उत्तरी हिस्से में रखने से मनोवांछित लाभ मिलता है, जबकि इसे अपने कार्यालय के उत्तरी हिस्से में रखने पर करिअर को समर्थन मिलता है।
  • अपने डेस्क के दक्षिण पूर्वी कोने में एक छोटा सा पौधा रखें। यह अच्छे भाग्य को आकर्षित करता है और व्यक्तिगत विकास के अवसरों को बढ़ाता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story