Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

03 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

27 May 2021 aaj ka rashifal today horoscope in hindi daily zodiac
X

03 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और शनिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार, आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है।

03 अप्रैल 2021 का पंचांग

नक्षत्र : मूल

योग : वरीयान

करण : विष्टि

सूर्योदय : 06:21 एएम

सूर्यास्त : 06:39 पीएम

ये भी पढ़ें : Happy Ram Navami Wishes 2021: इन टॉप-10 विशेज से अपने प्रियजनों को दें रामनवमी की शुभकामनाएं


मेष

अपनों के साथ कहीं घूमने जाना बेहद रोमांचक और यादगार साबित होने वाला है। प्रॉपर्टी के किसी मामले को लेकर आज दिन भर व्यस्तता रहने की संभावना है। आप अपने किसी बड़े मंसूबे को पूरा करने के लिए जी जान एक करने वाले हैं। फिटनेस को लेकर कोई आपको गाइड करने वाला है, इसका लाभ महसूस करेंगे। दैनिक आवश्यकता में कटौती पर ध्यान देंगे, बचत आपकी प्राथमिकता रहेगी।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : पिंक


वृषभ

आप में से कुछ लोग धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं। प्रॉपर्टी का बंटवारा सबके मनोनुकूल तरीके से होने की उम्मीद है। पढाई से संबंधित किसी बड़े असाइनमेंट की जिम्मेदारी मिलने वाली है। व्यायाम के लिए समय निकालना सेहत की मांग है, इसे समझना होगा। अपने लिए सही अकोमोडेशन तलाशना आसान नहीं होगा, धैर्य से काम लें।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे


मिथुन

परिवार के किसी सदस्य से मिली सलाह आपके लिए चमत्कार कर सकती है। छुट्टियां मनाने जा रहे लोग अपनों के साथ यात्रा का भरपुर आनंद ले सकेंगे। आप में से कुछ लोगों द्वारा प्रॉपर्टी डील साइन किए जाने की संभावना है। पढाई के स्तर में कुछ बदलाव लाने की जरुरत लग रही है, इसका प्रयास करें। आज सेहत संतोषजनक रहेगी, फिट और ऊर्जावान बने रहने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का लाल


कर्क

विदेश यात्रा पर जाने वालों को किसी की मेहमानवाजी का अवसर मिलेगा। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए पेपर संबंधी सभी काम को पूरा कर लिया जाएगा। आज आप तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं। लंबे समय से चल रही किसी शारीरिक समस्या से जल्द ही छुटकारा मिलेगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : बेज


सिंह

आप में से कुछ लोग आर्थिक स्तर पर बेहतर स्थिति में महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आज का दिन थकाने वाला है, किसी मदद की अपेक्षा नहीं है। जीवनसाथी की समझदारी आपको किसी समस्या से निकाल सकती है। आज थोड़ी देर के लिए किसी के साथ बाहर घूमने जाने की संभावना है। आप अपने संतुलित व्यवहार के कारण प्रॉपर्टी संबंधी विवाद सुलझा पाएंगे।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : क्रीम


कन्या

प्रॉपर्टी का पेंडिंग पड़ा मामला अब मुनाफा सहित पूरा हो जाने की संभावना है। यदि आप उच्च शिक्षा पाना चाहते हैं तो खुद इसके लिए प्रयास करना होगा। आज आपकी आमदनी बढने वाली है, आर्थिक स्तर पर मजबूती के संकेत हैं। वॉलिन्टियर के लिए आज का दिन व्यस्तता और अनुभव से भरा रहेगा।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : हरा

ये भी पढ़ें : Ram Navami 2021 : साल 2021 में रामनवमी कब है, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि एवं कथा


तुला

किसी नए सहयोगी से निवेश को लेकर अच्छी सलाह मिलने की उम्मीद है। किसी प्रोजेक्ट के सिलसिले में आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। यदि आप घर में शांति चाहते हैं तो ऑफिस का काम घर लाने से बचें। कहीं यात्रा का प्लान कर रहे हैं तो मौसम का जायजा ले लेना सही रहेगा। प्रॉपर्टी को लेकर तनाव रहेगा, समझदारी से इसे निपटाया जा सकता है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : पीच


वृश्चिक

आपमें से कुछ लोग अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत कर सकते हैं। वेकेशन पर जाने का सपना जल्द पूरा होता हुआ नजर आ रहा है। कोई फायदा उठाने के लिए आपको भावुक कर सकता है, सतर्क रहें। अपने जीवनशैली के अनुसार फिटनेस कार्यक्रम तय करना सही रहेगा। आपके द्वारा कोई मंहगा सामान खरीदे जाने की संभावना है ।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे


धनु

किसी एडवेंचर एक्टिविटी में हिस्सा लेकर आप रोमांच की पराकाष्ठा पार करेंगे। मार्केट की धीमी चाल देखकर आप प्रॉपर्टी में निवेश करने का मन बना सकते हैं। पढाई के क्षेत्र में आपके द्वारा की गई मेहनत का परिणाम मिलने वाला है। फिटनेस के लिए आतुर लोगों को अपने खानपान का हिसाब रखना होगा।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : गुलाबी


मकर

कोई आपके अच्छे व्यवहार का नाजायज फायदा उठा सकता है। स्वस्थ रहने के लिए आपको अपने अति की आदत रोकनी होगी। अच्छे निवेश के कारण वित्तीय स्तर पर मजबूती आने के संकेत हैं। कार्यक्षेत्र की समस्या से निपटने में सहकर्मी से मदद मिल सकती है। परिवार की किसी समस्या से निपटना आपकी प्राथमिकता में रहेगा।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : पीला


कुंभ

पढाई के क्षेत्र में अपनी वास्तविकता को समझकर मेहनत जारी रखें। सेहत को लेकर आपकी सक्रियता बढेगी, सही दिशा में कदम उठाएंगे। आप पैसे खर्च को लेकर किसी के गैर जिम्मेदार रवैये से प्रभावित होंगे। कार्यक्षेत्र का सही माहौल बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करने वाला है। जीवनसाथी के झूठ को पकड़कर भी आप कुछ करने में असमर्थ रहेंगे।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : पीच


मीन

आपके द्वारा किराये पर दी गई प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न आने की उम्मीद है। पढाई के क्षेत्र में आपको अपनी कमियों को समझकर आगे बढने की जरुरत है। व्यायाम को लेकर आपकी लगन सेहत में चमत्कारिक बदलाव ला सकती है। किसी बड़े सौदे के जरिये आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में जबतक किसी को अच्छे से जानते नहीं उस पर भरोसा ना करें।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का लाल

टिप्स

  1. फूल को मुरझाने से पहले उसे हटा दें। फूल का सूखना मायूसी और मौत को दर्शाता है इसलिए फूल जब मुरझाने लगे तो उसे हटा कर वहां ताजा फूल लगा दें।
  2. डेस्क या कम्प्यूटर पर नीलम का टुकड़ा रखें। नीलम अपने शीतल स्वभाव के अनुरुप आपको भी शीतल और तनावरहित रखता है।
  3. घर के पिछले दरवाजे के पास एक बड़ा पेड़ लगाएं। इससे बाहर निकलने वाले पैसे का बचाव होता है। फेंगशुई की सकारात्मक ऊर्जा के रूप में ची का घर में मुख्य दरवाजे से प्रवेश होता है। और सीधे पिछले दरवाजे से बाहर निकल जाता है। ऐसी स्थिति में पिछले दरवाजे पर लगाया गया पेड़ कारगर साबित होगा।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story