Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

02 सितंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज भाद्रपद मास की पूर्णिमा तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

02 सितंबर 2020: आज का राशिफल (Today
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 02 सितंबर 2020 को भाद्रपद मास की पूर्णिमा तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज भाद्रपद मास की पूर्णिमा तिथि है।

आज का पंचांग

02 सितंबर 2020 का पंचांग

नक्षत्र : शतभिषा

योग : सुकर्मा

सूर्योदय: 06:03

सूर्यास्त : 18:38


मेष

आपकी कड़ी मेहनत आपको कार्यक्षेत्र में सुर्खियों में ला सकती है। आपके द्वारा शुरू किए गए फिटनेस से अच्छे परिणाम मिलने से आपका हौसला बढ़ेगा। परिवार से दूर रह रहा सदस्य कुछ दिनों के लिए घर लौट सकता है। यदि आपकी यात्रा करने की योजना बन रही है, तो आज का दिन इसके लिए आदर्श दिन है। आपमें से जो किसी एनजीओ से जुड़े हैं वे दान मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। आपमें से जो प्रॉपर्टी बेचने की सोच रहे हैं उन्हें उम्दा खरीदार मिल सकते हैं।

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: सफेद


वृष

कुछ समय से रुका हुआ वेतन और भत्ता आज फिर से शुरू होने की संभावना है। आपमें से जो प्रशासनिक नियमों में उलझे हुए हैं आज बिना किसी परेशानी के अपना काम करा पाएंगे। आप कसरत की शुरुआत कर सकते हैं और इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा होगा। आप घर में कुछ बदलाव करना चाहते हैं जिसके आज शुरू होने की संभावना है। किसी करीबी से मिलने के लिए यात्रा संभव है। आप संपत्ति विवाद को दूर करने की दिशा में काम करना शुरू कर सकते हैं। कैंपस भर्ती आपमें से कुछ के लिए वास्तविकता बन सकती है।

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: गहरा लाल


मिथुन

आप कार्यक्षेत्र या शिक्षा के क्षेत्र में चीजें अपने हिसाब से होती देखेंगे। कुछ मुद्दे जिनके पारिवारिक मोर्चे पर हल होने की संभावना नहीं दिख रही थी, वे समाधान की ओर बढ़ेंगे। आप में से जो किसी खेल की शुरुआत करेंगे खुद को जोश में पाएंगे। आपकी साहसिक भावना आपको कहीं और आनंद लेने के लिए ले जाएगी। आपमें से कुछ संपत्ति की खरीद को अंतिम रूप दे सकते हैं। आपकी रोमांटिक ख्वाहिश पूरी होंगी क्योंकि आप जिससे प्यार करते हैं उसे आकर्षित करने के लिए सभी सही कदम उठाएंगे।

शुभ अंक: 15

शुभ रंग: क्रीम


कर्क

आज आपको वह भुगतान प्राप्त हो सकता है जिसकी आपने उम्मीद ही छोड़ दी थी। कार्यक्षेत्र में आप दूसरों से आगे रहेंगे। अच्छे स्वास्थ्य को प्राप्त करने के लिए स्वस्थ आहार को अपनाना सही दिशा में आपका पहला कदम होगा। कुछ महत्वपूर्ण कार्य के बारे में आपके विचारों और सुझावों को घर में स्वीकार किए जाने की संभावना है। किसी करीबी के साथ छुट्टी की योजना बनाना संभव है और आप इसका पूरा आनंद लेंगे। किराए पर उपयुक्त आवास जो आपके बजट में हो आज मिलने की संभावना है।

शुभ अंक: 17

शुभ रंग: बैंगनी


सिंह

आर्थिक रूप से, आप बहुत पैसा बचा सकते हैं क्योंकि आप दूसरों को बिल देने के लिए मना पाएंगे। आप अपनी आधिकारिक क्षमता के कारण किसी महत्वपूर्ण पद के लिए नामित हो सकते हैं। आप आकार में वापस आने के लिए कुछ कोशिश कर रहे हैं जो सफल साबित होगी। आज का दिन आपके अनुकूल होगा क्योंकि आज आप बहुत से काम पूरे कर पाएंगे। माता-पिता आपके सपनों को पूरा करने में आपकी मदद करेंगे। आज जो लोग लंबी यात्रा पर जाएंगे उनके लिए यात्रा सुखद होने की संभावना है। आपका साथी अपने वादे पूरा नहीं करेगा, इससे आपका मूड खराब हो सकता है, लेकिन उनके पास कुछ खास कारण है ऐसा करने का, इसलिए उन्हें समझिए।

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: नीला हरा


कन्या

आप पिछले निवेशों से अच्छे लाभांश प्राप्त करेंगे इसलिए धन से जुडी समस्या दूर होगी। लंबित कागजी कार्रवाई व्यापार के क्षेत्र में सौदा जीतने की आपकी संभावना को कम कर सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से आप बेहद खुश होंगे। आपमें से कुछ परिवार के साथ समय बिताएंगे। आप एक दिलचस्प व्यक्ति के साथ यात्रा कर सकते हैं, जो आपका अच्छा दोस्त बन सकता है। संपत्ति के मोर्चे पर कुछ सकारात्मक घटनाएं घट सकती हैं। आप अपना ध्यान केंद्रित कर आने वाली परीक्षा की तैयारी पूरी कर लेंगे। जीवनसाथी आपको प्यार करने के नए तरीके खोजेगा, उनका आनंद लें।

शुभ अंक: 22

शुभ रंग: फिरोजी


तुला

वेतन में वृद्धि या कुछ अतिरिक्त भत्तों में वृद्धि से आज इंकार नहीं किया जा सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपने किसी काम के सफलतापूर्वक पूरा होने से संतुष्टि का अनुभव करेंगे। आप फिट होने के लिए अपने वर्क आउट को फिर से शुरू करने का विकल्प चुन सकते हैं। आप घर पर सही कदम उठाकर किसी विवादित मुद्दे से जुड़ने से बचेंगे। ऐसी जगह पर जाने का अवसर जहां आप हमेशा से जाना चाहते थे वह आज आपको मिल सकता है। उपयुक्त आवास की तलाश कर रहे लोगों को उनके बजट का घर मिल सकता है।

शुभ अंक: 11

शुभ रंग: क्रीम


वृश्चिक

अतीत की तुलना में आप इस समय खुद को आर्थिक रूप से अधिक सुरक्षित पाएंगे। आपकी प्रस्तुति कौशल आपको उस संगठन के लिए आवश्यक बनाएगी, जिसके लिए आपका मुकर रहे हैं। लंबे समय से बीमार रह रहे लोगों को आज उनकी स्थिति में काफी सुधार दिखेगा। आप सामाजिक मोर्चे पर प्रसिद्धि प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि आप पारिवारिक समारोह आयोजित करने का जिम्मा अपने ऊपर लेंगे। आपमें से जो लंबी यात्रा पर जाने का विचार कर रहे हैं, वे यात्रा का पूरा आनंद लेंगे । संपत्ति के मोर्चे पर अच्छी खबर की उम्मीद है और यह आपको अपने सपने के करीब लाएगी।

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: बैंगनी


धनु

वित्तीय मोर्चे पर कुछ अच्छी खबर मिलने के आसार हैं। आपमें से जो नौकरी पेशा है वे नई नौकरी की खोज कर अपनी स्थिति को और मजबूत कर सकते हैं। आप पुनः स्वस्थ होंगे क्योंकि आपने व्यायाम शुरू करने का संकल्प ले लिया है। संपत्ति विवाद के संबंध में आपका दोस्त आपके प्रतिद्वंद्वी को बातचीत के लिए बुला सकता है। विजेताओं के साथ संपर्क रखना शैक्षणिक मोर्चे पर आपका सही दिशा में एक कदम होगा।

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: मैजेंटा


मकर

विभिन्न स्रोतों से धन आज आपके पास आ सकता है जो आपके धन में इजाफा कर सकता है। आप पहले से अधिक व्यवस्थित तरीके से काम करके कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। एक जीवनशैली की बीमारी से पीड़ित लोग इस पर ध्यान देंगे और अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों का जमावड़ा आज आपको खूब भाएगा। किसी और द्वारा आयोजित यात्रा पर चलने का निमंत्रण आपको मिल सकता है। संपत्ति खरीदना या घर का निर्माण करना आपमें से कुछ के जीवन में हो सकता है।

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: मैजेंटा


कुंभ

निवेश का अच्छा अवसर आपके सामने आ सकता है और आप इसका पूरा लाभ लेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी आकर्षक सौदे को पक्का करने में आप अहम भूमिका निभाएंगे। आहार की खराब आदतों से बीमार लोग जीवनशैली में बदलाव लाने का वचन लेंगे। शादी के लिए पात्र व्यक्ति के लिए उपयुक्त मैच मिलने पर परिवार में खुशियां आएंगी। आज अधिक यात्रा करने की संभावना है और यह आपको व्यक्तिगत और व्यवसायिक दोनों तरह से फायदे देगी।

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: पीला


मीन

आप अपने जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित किए बिना व्यर्थ व्यय पर अंकुश लगाने में सक्षम होंगे। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखना आपके लिए मुश्किल नहीं होगा क्योंकि आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत हो गए हैं। आपमें से जो परिवार से अलग रह रहे हैं उन्हें घर आने का मौका मिलने की संभावना है। किराए पर उपयुक्त आवास की तलाश कर रहे लोगों का इंतजार आज खत्म हो सकता है। आप ऐसे व्यक्ति के लिए कुछ फीलिंग्स रख सकते हैं जिनसे आप कार्यस्थल पर आकर्षित हैं।

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: इलेक्ट्रिक ग्रे

टिप्स

• एक लाल कलम लेकर सफेद पेपर पर वो सभी गुण लिखें जो आपके लिए आदर्श जीवनसाथी में हो सकते हैं। इस पेपर को पिओनी के दो पौधे के साथ एक छोटे से चांदी के बक्से में रख दें। अब इस बक्से को अपने शयन कक्ष में 49 दिनों के लिए रख दें। फेंगशुई के अनुसार इस उपाय से आपके जीवन में प्रेम की बहार आ जाएगी।

• अपने बिस्तर पर नीले रंग की चादर बिछाएं। इस रंग के शांत प्रभाव से आपको अच्छी नींद आएगी।

• पीतल का वु-लो- घर में काला, नीला और भूरे जैसे रंगों के कारण शयनकक्ष में कुछ नाकारात्मक ऊर्जा बन जाती है इससे निजात पाने के लिए घर में पीतल का वु-लो रखें।

Next Story