Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

02 March 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार आपके लिए शुभ रंग और अंक
  • जानें अपनी लव लाइफ और वास्तु टिप्स के बारे में

02 March 2021  राशिफल: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

02 March2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और मंगलवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है।

02 मार्च 2021 का पंचांग

नक्षत्र : चित्रा

योग : गण्ड

करण : बव

सूर्योदय : 06:51 एएम

सूर्यास्त : 06:26 पीएम

ये भी पढ़ें : Jyotish Shastra : नौकरी के लिए 7 मंगलवार किसी भी हनुमान मंदिर में चढ़ा दे यह चीज, मिल सकती है Government Job


मेष

बेहतर नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है। परिवार के किसी समारोह में खुद को नजरअंदाज महसूस करेंगे। शहर से बाहर किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। किसी नए घर में शिफ्ट होने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-रोमांस के लिए दिन अच्छा है।

शुभ अंक - 5

शुभ रंग – एक्वॉमरीन


वृषभ

अच्छी सेहत और शांति के लिए योग करें और ध्यान लगाएं। खानदानी पैसा मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र पर काम का दबाव रहेगा। किसी प्रोजेक्ट को समय पर पूरा कराने में परिवार आपकी मदद करेगा।

लव फोकस-नवविवाहित जोड़े कहीं छुट्टियों पर जाने की योजना बना सकते हैं।

शुभ अंक - 8

शुभ रंग – वॉयलेट


मिथुन

प्रॉपर्टी को लेकर किसी करीबी से विवाद हो सकता है। समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अच्छी सेहत का आनंद उठाने में सफल होंगे। कहीं खर्च किया किया गया पैसा वापस मिल सकता है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ कैंडिल लाइट डिनर पर जा सकते हैं।

शुभ अंक - 1

शुभ रंग – हल्का लाल


कर्क

कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स आपको नजरअंदाज कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से प्रेरित हो सकते हैं। किसी दोस्त के साथ यात्रा पर जाना मज़ेदार होगा। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में सकारात्मक शुरुआत के चलते आत्मविश्वास बढ़ेगा।

शुभ अंक - 17

शुभ रंग – हरा


सिंह

यूनिफॉर्म सर्विस से जुड़े लोगों के तरक्की के योग बन रहे हैं। परिवार में किसी खुशखबरी के मिलने से खुशी होगी। रेलमार्ग से यात्रा पर जाना थकानभरा साबित होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े मामले आपके अनुकूल रहेंगे।

लव फोकस-हर समय सोच में रहने के स्वभाव के चलते साथी की कंपनी का आनंद नहीं उठा पाएंगे।

शुभ अंक - 22

शुभ रंग – पर्पल


कन्या

किसी प्रॉपर्टी लंबे समय से खरीदने की इच्छा पूरी होगी। अच्छी तैयारी के चलते किसी परीक्षा में सफल होंगे। बदलते मौसम में सेहत को नजरअंदाज ना करें। बढ़ते खर्चों के बावजूद आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को लेकर असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं।

शुभ अंक - 3

शुभ रंग – वॉयलेट


तुला

कार्यक्षेत्र पर चीज़ों को नियंत्रित करने में सफल होंगे। किसी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि जाने का निमंत्रण मिल सकता है। किसी यात्रा पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में आ सकता है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक - 6

शुभ रंग – टील


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र पर काम की अधिकतता रहेगी। परिवार के किसी सदस्य की जिद के चलते घर का माहौल खराब हो सकता है। शहर से बाहर किसी यात्रा का आनंद उठा सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई कानूनी मामले आपके पक्ष में रहेगा।

लव फोकस-व्यस्तता के चलते आपके साथी का आपको समय देना मुश्किल होगा।

शुभ अंक - 22

शुभ रंग – लेवेंडर


धनु

प्रोफेशनली अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकलने में सफल होंगे। लगातार दखल के चलते घर पर आराम करना मुश्किल होगा। आज का दिन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ रहेगा। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए मोलभाव कर सकते हैं।

लव फोकस-आज आपका मूड काफी रोमांटिक रहेगा।

शुभ अंक - 5

शुभ रंग – टरक्वॉइश


मकर

कार्यक्षेत्र पर अपनी क्षमता से सभी से आगे रहने में सफल होंगे। किसी करीबी के बारे में कोई खुशखबरी मिल सकती है। युवा लोग किसी ट्रिप पर जाने की योजना बना सकते हैं। कोई करीबी किसी प्रॉपर्टी को लेकर विवाद उठा सकता है।

लव फोकस-आपका साथी आपको अच्छी सलाह देगा।

शुभ अंक - 9

शुभ रंग – पीला


कुंभ

किसी असाइमेंट को समय सीमा में पूरा करने की कोशिश करें। घर पर कुछ रोमांचक बदलाव कर सकते हैं। शहर से बाहर किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। बजट के अंदर कोई प्रॉपर्टी मिलने की संभावना है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक - 15

शुभ रंग – लेवेंडर


मीन

कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। परिवार के बुज़ुर्ग के साथ समय बिता सकते हैं। सड़क मार्ग से यात्रा करते समय सतर्क रहें। किसी प्रॉपर्टी की डील को करना फायदेमंद रहेगा।

लव फोकस-नवविवाहित जोड़े एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

शुभ अंक - 11

शुभ रंग – मरुन

टिप्स

  • गुलाबी स्फटिक का अंडा अपने नाइट स्टेंड पर लगाएं। संतानहीनता से निजात पाने के लिए और नए जीवन के लिए इस उपाय को आजमाया जाता है।
  • अपने पुराने कपड़े, चप्पल जूते और किताबें को बाहर कर दें। यह आपको गुजरे समय से आगे बढ़ने नहीं देगा। इन सामान से मायूसी, नकारात्मक सोच और उत्साह में कमी बनी रहती है।
  • अपने घर से बाहर विंड चाईम लगाएं यह आपको नए अवसर और तरक्की देगा।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story