Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

02 June 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

27 October 2021  राशिफल: बुधवार का राशिफल (today Horoscope)
X

02 June 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है।

02 जून 2021 पंचांग

नक्षत्र : शतभिषा

योग : विष्कुम्भ

करण : बालव

सूर्योदय : 5:44 AM

सूर्यास्त : 07:04 PM

ये भी पढ़ें : Masik calendar june 2021 : जून माह में कौन से व्रत और त्योहार आएंगे, एक क्लिक में जानें मासिक हिंदी कैलेंडर जून 2021


मेष

बिजी शेड्यूल और ज्यादा काम की वजह से आज आपकी परेशानी बढ़ने वाली है। परिवार में आज बहुत कुछ अच्छा होने की संभावना है, रोमांच के लिए तैयार रहें। आप में से कुछ लोग दोस्तों के साथ एक रोमांचक रोड ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आज कोई पुश्तैनी प्रॉपर्टी आपके नाम पर ट्रांसफर होने की उम्मीद नजर आ रही है।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : फिरोजा


वृषभ

प्रोफेशनल स्तर पर आज कुछ नया होने की संभावना है,इसे लेकर उत्साहित रहेंगे। कुछ ऐसी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं जिस पर परिवार को आप पर गर्व होगा। यात्रा के शौकिन लोगों को जल्द ही सपना पूरा करने का अवसर मिलने वाला है। यदि आप किसी काम का अच्छा परिणाम चाहते हैं तो समय और ऊर्जा देनी होगी।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग :मरुन


मिथुन

परिवार में कोई आपका विरोध कर बड़ों के साथ संबंध खराब कर सकता है। कफ कोल्ड जैसी मौसमी समस्या से जल्द ही राहत मिल जाने की उम्मीद है। आप लाइक माइंडेड लोगों के साथ खूबसूरत लांग ड्राइव के लिए जा सकते हैं। जमीन खरीद कर उस पर निर्माण कार्य कराए जाने की संभावना लग रही है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : लाल


कर्क

कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लाए गए बदलाव से सबआर्डिनेट की सराहना मिलेगी। परिवार के साथ की जाने वाली बड़ी यात्रा सुखद और यादगार रहने की उम्मीद है। आप में से कुछ लोग एक छोटा सा वेकेशन प्लान कर सकते हैं,बैग तैयार रखें। जो लोग प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे उन्हें उचित रेट का सौदा मिल सकता है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : ब्लूइश ग्रीन


सिंह

सरकारी नौकरी करने वालों को एरियर बढने से संबंधित कोई खबर मिल सकती है। रिश्तेदार या दोस्तों से मिलने जाकर आज आप बेहद रोमांचक दिन बिताने वाले हैं। लंबी यात्रा पर जाने के लिए किसी का साथ मिल जाना आपके लिए बेहतर रहेगा। प्रॉपर्टी का मामला आपसी सहमति द्वारा संतोषजनक रुप से सुलझा लिया जाएगा।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : मरुन


कन्या

प्रोफेशनल क्षेत्र में लगन और खास आइडिया के जरिये आपकी तरक्की होने वाली है। गृहणियां घर के माहौल को साकारात्मक और खूबसूरत बनाए रखने का प्रयास करेंगी। यात्रा पर जाने के लिए किसी मित्र का साथ मिल जाना सफर को रोचक बना देगा। प्रॉपर्टी के मामले में आपको दिया गया कोई ऑफर मना कर पाना असंभव लग रहा। ड्राइव सीख रहे लोग जल्द ही अकेले ड्राइव करने की हिम्मत जुटाएंगे,प्रयास जारी रखें।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे


तुला

नए व्यवसायी जल्द ही अच्छा प्रोफिट बनाना शुरु कर सकते हैं, प्रयास जारी रखें। जल्दबाजी या बिने सोचे समझे की गई खरीददारी घर का बजट बिगाड़ सकती है। बिजनेस ट्रिप पर इतने भी काम का बोझ लेना सही नहीं जो संभालना मुश्किल हो। अच्छी प्लानिंग के जरिये किसी समाजिक समस्या का हल निकालने में सफल होंगे।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : गहरा लाल


वृश्चिक

परिवार के लोग आपकी आवश्यकता पूर्ति के लिए सजग नजर आने वाले हैं। आप अपने ऑफिसियल ट्रिप को रोमांचक ट्रिप में बदलने का हुनर रखते हैं। संपत्ति को लेकर हुए बातचीत में आपके रुख की पुष्टि हो जाने की संभावना है। आपके लापरवाही से सामने आया कोई अच्छा मौका हाथ से फिसल सकता है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : लाइट ग्रे


धनु

आपको आपके कलात्मक काम के लिए प्रशंसा और प्रोत्साहन मिलने वाला है। परिवार के किसी सदस्य से आमने सामने मिलना कठिन होने की संभावना है। दोस्त के घर मिलने जाना बेहद मनोरंजक होगा,खुशनुमा दिन बिताने वाले हैं। समाजिक क्षेत्र में बिना कोई निःस्वार्थ भाव से आपकी मदद कर सकता है।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : फिरोजा


मकर

प्रोफेशनल क्षेत्र में कोई मुद्दा उठाने से पहले इसके लिए समर्थन हासिल करें। परिवारिक सभी समस्याओं को हल कर सुकून और राहत महसूस कर सकते हैं। किसी खास जगह पर घूमने जाना आपको तरोताजा और सक्रिय रखने वाला है। अपनी संपत्ति का पेपर सही प्रकार से मैनेज करके रखना अति आवश्यक है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : क्रीम


कुंभ

मार्केटिंग के लोगों के लिए अपना प्रोडक्ट सेल करना आसान नहीं होगा। परिवार में आपके योगदान से अच्छी आर्थिक उन्नति की उम्मीद है। प्रॉपर्टी के विवाद को आप अपनी समझदारी से सुलझाने में सक्षम रहेंगे। किसी प्रतियोगिता में बैठने जा रहे लोगों को कड़ी मेहनत की जरुरत है।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : सिल्वर


मीन

प्रोफेशनल स्तर पर सुरक्षित रहने के लिए आपको अपना कौशल बढाना होगा। परिवार में कोई अच्छी खबर मिलने से खुशी का माहौल रहने की उम्मीद है। घर से बाहर जाकर कोई साहसिक कारनामा करने से रोमांचित महसूस करेंगे। पुश्तैनी संपत्ति में आपको हिस्सा मिलने की संभावना बन रही है,तैयार रहें।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : लाल

टिप्स

  1. बिजली के सभी उपकरण को बिस्तर से दूरी बनाकर रखें। बिजली के उपकरण से निकलने वाला इलेक्ट्रो मेग्नेटिक तरंग आपकी नींद में बाधा उत्पन्न करेगा।
  2. रसोई के लिए ताजे फूल सौंदर्य को बढ़ाने और ऊर्जा का संचार करने वाले होते हैं। इसलिए रसोई की मेज पर बड़े कटोरे में फल और एक गुलदस्ता रखें।
  3. अध्ययन की मेज पर नीलम क्रिस्टल रखें। इससे पढ़ाई के प्रति ध्यान की एकाग्रता बढ़ती है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story