Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

02 December 2021 राशिफल: बृहस्पतिवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

24 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें सोमवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

02 December 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और बृहस्पतिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है।

02 दिसंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र: स्वाति, विशाखा

योग: शोभन, अतिगण्ड

करण: गर, वणिज, विष्टि, शकुनि

सूर्योदय : 06:59 AM

सूर्यास्त : 05:19 PM

ये भी पढ़ें : Surya Grahan 2021 Rasifal: वृश्चिक राशि और अनुराधा नक्षत्र में लगेगा सूर्य ग्रहण, जानें आपकी राशि पर क्या होगा इसका प्रभाव

मेष

परिवार में आज कोई आयोजन होने की उम्मीद है,इसे लेकर बेहद उत्साहित रहेंगे। आज आप काम का बोझ ज्यादा बढ जाने के कारण थोड़ा तनाव महसूस करने वाले हैं। फिटनेस के प्रति जागरुक लोग लाइफस्टाइल में परिवर्तन लाने का प्रयास कर सकते हैं।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : सफेद

वृषभ

आज घर परिवार का माहौल सौहार्दपूर्ण और उत्साहजनक रहने की उम्मीद है। किसी असाइनमेंट को पूरा करने में सीनियर से मदद मिलने की संभावना है। खान पान में परिवर्तन लाने से निश्चय ही आपको वजन कम करने में फायदा होगा।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : आसमानी

मिथुन

आपको किसी विदेशी व्यापारिक उद्दयम से बड़ा मुनाफा होने की संभावना दिख रही है। आपके लिए नौकरी बदलने का फैसला सही साबित होगा,अच्छा और बेहतर काम मिलेगा। एरोबिक्स या जुम्बा जैसा फन एक्टिविटी फिटनेस के साथ ही आपको उत्साहित भी रखेगा।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : नेवी ब्लू

कर्क

आप कमाई का नया रास्ता निकालने वाले हैं इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होने की उम्मीद है। छोटे छोटे घरेलू मामले पर बहस और असहमती दूर कर अच्छा माहौल बनाने की जरुरत है। आज आपको सेहत के स्तर पर थोड़ी सावधानी रखने की जरुरत महसूस होगी, सतर्क रहें।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : सफेद

सिंह

घर की स्थिति सामान्य करने के लिए आपको थोड़ा धैर्य और समझदारी के साथ निपटना होगा। आप में से कुछ लोग अपने खान पान में परिवर्तन लाएंगे, जल्द ही इसका असर देखने को मिलेगा। आज आप जीवन की एकरसता से निकलने के लिए कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग :गोल्डेन ब्राउन

कन्या

परिवार के लोगों के साथ विकेंड रोमांचक बनाने का प्लान यादगार रहने वाला है। उचित डाइट के साथ ही नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना सकते हैं। तैराकी या साइकलिंग जैसी गतिविधि से आपके फिटनेस का स्तर काफी सुधरने वाला है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : नारंगी

तुला

पूर्व के लेन देन से मुक्त होकर आर्थिक स्तर में स्थिरता लाने का प्रयास कर सकते हैं। आप किसी प्रकार के विवाद में पड़ने से बचें, स्थिति स्वयं ही सामान्य होने के संकेत हैं। नियमित व्यायाम और वॉकिंग के कारण किसी जटिल समस्या से उबरने में सफल रहेंगे।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का पीला

वृश्चिक

आपकी आर्थिक स्थिति आज सामान्य दिनों से बेहतर रहने की उम्मीद दिख रही है। आप में से कुछ लोग आज अपने अच्छे प्रदर्शन से बॉस का दिल जीत सकते हैं। सेहत और फिटनेस के स्तर पर सचेत रहना होगा, शेप में वापस आने का प्रयास करेंगे।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : पीला

धनु

अपना कोई बिजनेस वेंचर शुरु करने वाले हैं,जल्द ही इससे फायदा मिलने लगेगा। बेवजह की बातों पर बहस करने की आदत आपसी संबंध को खराब कर सकती है। आपके कलात्मक विचार को व्यवहारिक रुप में ढालना कंपनी को सफल बनाएगा। सही खान पान,भरपूर नींद और उचित व्यायाम आपको फिट और सेहतमंद रखता है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : सफेद

मकर

आपका छुपा हुआ हुनर सबके सामने आकर सफलता की कहानी लिखने वाला है। आपमें से कुछ लोगों के नाम पैतृक संपत्ति आने वाली है,इससे आर्थिक स्थिरता आएगी। परिवार में उत्साह और खुशी का वातावरण रहेगा, गेस्ट की उपस्थिति से रौनक रहेगी। भले ही आप कितने भी व्यस्त हों व्यायाम या डेली रुटिन से समझौता नहीं कर सकते।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : फिरोजा

कुंभ

कोई अच्छा मुनाफा देने वाला काम शुरु कर आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। समाजिक स्तर पर सम्मान या पुरस्कार मिलने की संभावना है,आर्थिक लाभ भी हो सकता है। अच्छे लाइफस्टाइल और खेलकूद में हिस्सा लेते रहने से आपकी फिटनेस बरकरार रहेगी।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : रोजी ब्राउन

मीन

आर्थिक मामले या पैसे से संबंधित कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। घर के लोगों के साथ सुखद और यादगार वक्त बिताने का मौका मिलेगा। हल्के व्यायाम और मेडिटेशन आपको फिट रहने में मदद कर सकता है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : नेवी ब्लू

टिप्स

  • फेंगशुई के अनुसार क्रिस्टल का ग्लोब शिक्षा, साहित्य, प्रकाशन, मीडिया और संचार संबंधी क्षेत्रों में सफलता के लिए शक्तिशाली प्रेरक का कार्य करता है। यदि अप अपने अध्ययन की मेज पर एक क्रिस्टल का ग्लोब रखते हैं, तो आपको इन क्षेत्रों में अच्छी पहचान मिल सकती है और धन अर्जित कर सकते हैं।
  • शीशे का विंड चाइम अपने शयनकक्ष की खिड़की में लगाएं। यह आपके और आपके पार्टनर के बीच की असहमति को दूर कर आपसी सामंजस्य बनाता है।
  • अपने कार्यस्थल पर लाल और पीले रंग के फूलों का गमला रखें। लाल और पीला फूल मिलकर आपके भाग्य को रौशन करता है और वित्तीय विकास को तेज करता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story