Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

02 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

02 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 02 दिसंबर 2020 को मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : मृगशिरा

योग : साध्य

सूर्योदय: 07:00

सूर्यास्त : 17:24


मेष

किसी प्रॉपर्टी के खरीदने की संभावना है। रात के समय ड्राइव करते समय सतर्क रहें। परिवार के साथ समय बिताना मजेदार रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – गोल्डन ब्राउन


वृषभ

दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं। जीवनसाथी के मूड को संभालने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स आपके काम से प्रभावित होंगे। धन लाभ के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-अपने साथी के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – पीला


मिथुन

किसी करीबी के साथ छुट्टी की योजना बना सकते हैं। परिवार के मोर्चे पर किसी का समर्थन मिल सकता है। पेशेवर मोर्चे पर सकारात्मकता महसूस करेंगे। बजट के अंदर अपने खर्चों का प्रबंध करने में सफल होंगे। वजन कम करने के लिए कोई नया व्यायाम करना फायदेमंद रहेगा।

लव फोकस-रोमांटिक मोर्चे पर कोई खुशखबरी मिल सकती है।

शुभ अंक –6

शुभ रंग –रोजी ब्राउन


कर्क

घर पर आराम करने की योजना बना सकते हैं। भाई-बहनों और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। व्यापारियों के लिए नई मार्केटिंग स्ट्रेटजी अपनाना फायदेमंद रहेगा। एक नया व्यायाम सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

लव फोकस-अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक –11

शुभ रंग –नारंगी


सिंह

परिवार का कोई सदस्य अपने पैरों पर खड़े होने की कोशिश कर सकता है। आप अपनी दक्षता से पेशेवर मोर्चे पर बहुत सारे काम करने में सक्षम होंगे। वित्तीय मोर्चे पर, आप जोखिम उठाने की सोच सकते हैं। जीवनशैली में किया गया बदलाव सेहत के लिए फायदेमंद साबित होगा।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय का आनंद उठाएंगे।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – लाल


कन्या

कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स आपकी क्षमता को पहचानेंगे। किसी प्रतियोगिता या परीक्षा में भाग लेने की संभावना है। परिवार के साथ छुट्टियों पर जाने की योजना बना सकते हैं। कमीशन एजेंट और बिचौलिए आज अच्छी कमाई कर सकेंगे।

लव फोकस-वैवाहिक जोड़े एक -दूसरे के साथ समय बिताने में सफल होंगे।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग –सफेद


तुला

अपनी पसंदीदा जगह यात्रा पर जाना मज़ेदार होगा। घरेलू मोर्चे पर रोमांचक समय बिताने का मौका मिलेगा। अपनी छुट्टियां बढ़वाने में सफल होंगे। किसी समारोह का आयोजन करने में सफल होंगे।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – टरक्वॉइश


वृश्चिक

शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मान मिलेगा। संपत्ति खरीदने या बेचने में भाग्य का साथ मिलेगा। किसी काम के पूरा होने से सीनियर्स संतुष्ट होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – कोरल


धनु

सामाजिक मोर्चे पर किसी की महत्ता समझेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई अच्छा मौका मिल सकता है। किसी बड़े घर में शिफ्ट हो सकते हैं। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाना रोमांचक होगा।

लव फोकस-अपने साथी को प्रभावित करने में सफल होंगे।

शुभ अंक –7

शुभ रंग – ऑफ व्हाइट


मकर

शहर से बाहर किसी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ कहीं छुट्टियों पर जाने की योजना बना सकते हैं। किसी चीज में किया गया निवेश फायदेमंद रहेगा। जीवनशैली में किया गया बदलाव फायदेमंद होगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – टील


कुंभ

किसी यात्रा पर जाना मजेदार साबित होगा। गृहणियां घर में बदलाव करने की सोच सकती हैं। कार्यक्षेत्र पर दूसरों को लाभ उठाने ना दें। वित्तीय मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है।

लव फोकस-आज अपने साथी के साथ चोरी-छिपे ना मिलें।

शुभ अंक –4

शुभ रंग – आसमानी


मीन

रहने के लिए उचित घर की व्यवस्था हो जाएगी। घरेलू मामलों में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स को प्रभावित करने में सफल होंगे। वित्तीय अनियमितताओं से समस्या हो सकती है। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – नेवी ब्लू

टिप्स

• शीशे का विंडचाइम अपने शयनकक्ष की खिड़की में लगाएं। यह आपके और आपके पार्टनर के बीच की असहमति को दूरकर आपसी सामंजस्य बनाता है।

• अपने कार्यस्थल पर लाल और पीले रंग के फूलों का गमला रखें। लाल और पीला फूल मिलकर आपके भाग्य को रौशन करता है और वित्तीय विकास को तेज करता है।

• फेंगशुई के अनुसार क्रिस्टल का ग्लोब शिक्षा, साहित्य, प्रकाशन, मीडिया और संचार संबंधी क्षेत्रों में सफलता के लिए शक्तिशाली प्रेरक का कार्य करता है। यदि आप अपने अध्ययन की मेज पर एक क्रिस्टल का ग्लोब रखते हैं तो आपको इन क्षेत्रों में अच्छी पहचान मिल सकती है।

Next Story