Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

01 सितंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

01 सितंबर 2020: आज का राशिफल (Today
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 01 सितंबर 2020 को भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है।

आज का पंचांग

01 सितंबर 2020 का पंचांग

नक्षत्र : धनिष्ठा

योग : अतिगण्ड

सूर्योदय: 05:59

सूर्यास्त : 18:42


मेष

आपको अपनी संपत्ति से अच्छा किराया मिलने की पूरी उम्मीद है। आप आज कार्यक्षेत्र में कुछ बड़ा हासिल करने के लिए तैयार हैं। खुद को फिट रखने का आपका दृढ निश्चय वापस आकार में आना आसान बनाएगा। किसी परिवार समारोह होने से इनकार नहीं किया जा सकता है और यह समारोह मस्ती भरा होगा। लंबी यात्रा पर जाने के संकेत हैं और यह यात्रा अच्छी रहेगी। समय पर कार्रवाई कर आपने जिस संपत्ति में निवेश किया है आप उसके मालिक बनेंगे।

शुभ अंक: 15

शुभ रंग: तोता हरा


वृष

आप किसी निवेश के संबंध में दुविधा में पड़ सकते हैं, क्योंकि आपके सामने बेहतर विकल्प दिखाई दे रहे हैं। नौकरी पेशा लोगों के सामने आज उत्कृष्ट अवसर आ सकते हैं। एक्सरसाइज रूटीन को छोड़ना आपके लिए अच्छी फिगर और फिजिकल की इच्छा करने के सपने को पूरा करने में मुश्किल पैदा कर सकती है। आप अपने निकट

और प्रिय लोगों से मिलने के लिए पारिवारिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। आप मौज-मस्ती के लिए किसी जगह पर जाने का प्रोग्राम भी बना सकते हैं। आपको अपने बजट के अनुसार संपत्ति को देखने का मौका मिल सकता है।

शुभ अंक: 11

शुभ रंग: गुलाबी


मिथुन

कार्यक्षेत्र में आप अपनी दक्षता से उन लोगों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे जो आपके लिए मायने रखते हैं। सक्रिय जीवन जीना आपको उत्कृष्ट आकार और अच्छे स्वास्थ्य में बनाए रखेगा। घरेलू मोर्चे पर अधिक समय बिताने से आपके पारिवारिक संबंधों पर अनुकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। आपमें से जिन्हें रोमांच पसंद है उनके सामने एक साहसिक यात्रा के रूप में उत्कृष्ट अवसर आ सकता है। आपमें से कुछ को विरासत में अचल संपत्ति प्राप्त करने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: इलेक्ट्रिक ब्लू


कर्क

कार्यक्षेत्र में आपकी हालिया उपलब्धि आपकी उपलब्धियों में एक और तमगा साबित होगी। एक सामान्य बीमारी से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपचार से आंशिक सफलता मिलने की संभावना है। अपने नजदीकी और प्रिय लोगों से मिलने से आपको बहुत खुशी मिलेगी। कुछ को रोमांचक आउटिंग पर जाने का मौका मिल सकता है। घर का कब्जा लेने के लिए औपचारिकताओं को पूरा करके आप गौरवान्वित मालिक बन सकते है। रोमांटिक मोर्चे पर आपमें किसी की रुचि आपको खुद का ध्यान रखने के लिए प्रेरित करेगी।

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: सफेद


सिंह

आप फिजूल खर्च पर अंकुश लगाकर अपनी आर्थिक स्थिति को सुरक्षित रख पाएंगे। कार्यस्थल की समस्याओं के लिए आपका संतुलित दृष्टिकोण आपको लोकप्रिय बनाएगा। स्वास्थ्य मामले में किसी की सलाह आपके लिए चमत्कार जैसी हो सकती है। घर का कोई संवेदनशील मुद्दा हल होने से सभी चैन की सांस लेंगे। लंबी दूरी की यात्रा पर जाने वालों के लिए यह यात्रा आरामदायक रहेगी। आपमें से कुछ लोग निवास बदलने और बेहतर जगह पर शिफ्ट होने की योजना बना सकते हैं।

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: हल्का लाल


कन्या

आप जंकफूड से खुदको दूर करने और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की इच्छाशक्ति जताएंगे। परिवार के किसी नौजवान को उसके गलत तरीकों को ठीक करने के लिए मार्गदर्शन की आवश्यकता हो सकती है। किसी करीबी के साथ छुट्टी का आनंद लेने की आपकी इच्छा निकट भविष्य में वास्तविकता में बदलने की संभावना है। उपयुक्त आवास जो आपके बजट में आए आपको जल्द ही मिल सकता है। प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश पाने की कोशिश करने वालों के लिए कठिन प्रतियोगिता को पास करना संभव है।

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: इलेक्ट्रिक ब्लू


तुला

व्यवसायिक मोर्चे पर सौदेबाजी करने की आपकी कला आपको फायदेमंद डील को पक्का करेगी। कार्य में पदोन्नति या इनाम मिलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। कोई बीमारी जो आपको लंबे समय से परेशान कर रही है वह गायब हो सकती है। परिवार में किसी पात्र व्यक्ति के लिए उपयुक्त वैवाहिक प्रस्ताव मिलने की उम्मीद की जा सकती है। वे युवा जो किसी खूबसूरत जगह जाना चाहते हैं वे खूब मजे लेने वाले हैं। नई प्रॉपर्टी के कब्जे का इंतजार कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छी खबर लेकर आएगा।

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: पीला


वृश्चिक

आप अपने वर्तमान पेशे या व्यवसाय में भाग्य अजमाने की कोशिश करते नजर आ सकते हैं। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर गंभीर होंगे और आकार में वापस आने के लिए कदम उठाएंगे। आपके प्रियजन आपको मिलने आ सकते हैं और यह आपको बहुत खुशी देगा। एक महत्वपूर्ण यात्रा पर जाना आपको अपने सपनों को साकार करने में मदद करेगा। आप संपत्ति के मुद्दे को सौहार्द पूर्वक निपटाने के लिए पहल करेंगे। रोमांटिक मोर्चे पर आज कोई खास आपकी नजर को भा सकता है और आप उन्हें प्यार करने लग सकती हैं।

शुभ अंक: 16

शुभ रंग: आइवरी


धनु

व्यवसायियों के लिए आज का दिन शुभ है और वे अच्छा काम भी पाएंगे। कार्यक्षेत्र में किसी वरिष्ठ अधिकारी से अनुरोध करके किसी प्रोजेक्ट को अपने हाथ में लेने के लिए दिन अच्छा है। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के प्रति सचेत रहने से आपकी फिटनेस के स्तर को बनाए रखने में मदद मिलेगी। आप पहले की तुलना में अब अपने प्रिय लोगों से अधिक जुड़ाव महसूस करेंगे। आप बाहर घूमने जाने का विचार कीजिए और आपके सामने विकल्प आने लगेंगे। संपत्ति की खोज करने वालों को अच्छे विकल्प मिलेंगे जो उनके बजट में होंगे।

शुभ अंक: 17

शुभ रंग: इलेक्ट्रिक ब्लू


मकर

किसी प्रमुख वस्तु पर खर्च किया गया धन आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। कार्यक्षेत्र में किसी वर्तमान परियोजना में आपके योगदान की उन लोगों द्वारा सराहना की जा सकती है जो आपके लिए मायने रखते हैं। यदि आप किसी बीमारी से लम्बे समय से परेशान हैं, तो इसके गायब होने की पूरी सम्भावना है। घर में सुख-शांति बनी रहेगी और आपको आराम करने में मदद करेगी। आप अपने रोमांटिक प्रयासों के उत्साहजनक परिणाम देखेंगे।

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: गहरा नीला


कुंभ

खुरदुरा व्यापारी और सर्विस प्रोवाइडर का कैश रजिस्टर रुपयों से खनकता नजर आएगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह सुनने से आपको कार्यक्षेत्र में किसी कठिन प्रोजेक्ट को सफलतापूर्वक पूरा करने में मदद मिलेगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा क्योंकि आप फिटनेस को गंभीरता से ले रहे हैं। आपके प्रयासों से पारिवारिक मोर्चे पर तनाव के बाद सामान्य स्थिति बहाल होगी। यात्रा आपके लिए सफलता भरी रहेगी क्योंकि आप हर बात का ध्यान रखेंगे। जो लोग अचल संपत्ति का एक विशिष्ट टुकड़ा खरीदना चाहते हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है।

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: मैजेंटा


मीन

पैसा आपके लिए कोई समस्या नहीं रहेगा क्योंकि आप अच्छी कमाई कर रहे हैं। आत्मविश्वास और चुस्त बातें कार्यक्षेत्र में एक प्रतिष्ठित नियुक्ति पाने में आपकी मदद करेगा। आपकी दृढ़ता फिटनेस के मोर्चे पर आपको वांछित फिगर और काया प्राप्त करने में मदद करेगा। आप परिवार के पात्र सदस्य के लिए अच्छा मैच पाने के लिए सामाजिक क्षेत्र में लोगों से मिलेंगे। संपत्ति का अच्छा सौदा आपके सामने आ सकता है और आपको जल्द ही घर का मालिक भी बना सकता है।

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: लाल

टिप्स

• अपने मुख्य द्वार को सजाकर मनमोहक और आकर्षक बनाएं क्योंकि घर का द्वार देखकर ही आपका पहला प्रभाव पड़ता है।

• अपने टेबल पर अखबार, कैंची पिन आदि फैलाकर रखने के बजाय नियोजित करके रखें बिखरा हुआ टेबल आपकी कार्यक्षमता कम करने के साथ ही तनाव भी बढाता है।

• रसोई का रंग पीले रंग का कोई भी शेड्स या भूरे रंग से रसोई को रंगवाएं। ये रंग भाग्य कारक माना जाता है। इस रंग से रंगवाने पर आपको ताजगी और खुशी का एहसास होगा।

Next Story