Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

01 June 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

28 October 2021  राशिफल: गुरुवार का राशिफल (today Horoscope)
X

01 June 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और मंगलवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है।

01 जून 2021 पंचांग

नक्षत्र : धनिष्ठा

योग : वैधृति

करण : बव

सूर्योदय : 5:44 AM

सूर्यास्त : 07:04 PM

ये भी पढ़ें : Apara Ekadashi 2021 : साल 2021 में अपरा एकादशी का व्रत कब है, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व


मेष

प्रोफेशनल स्तर पर कोई जटिल काम देकर आपके धैर्य की परीक्षा ली जा सकती है। कोई परिचित आपके परिवार की योग्य लड़की से शादी का प्रस्ताव रखने वाला है। आउटिंग पर जाने की इच्छा रखने वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। किसी प्रॉपर्टी को और बढाए जाने या रेनोवेशन करने की संभावना बन रही है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : पीला


वृषभ

जीवनसाथी द्वारा कहे गए किसी काम को भूल जाना घर में तनाव पैदा कर सकता है। निवेश के जिस विकल्प पर विचार कर रहे हैं वो आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा। वेकेशन पर गए लोग ढेर सारे दर्शनीय स्थल को देखने का सपना पूरा कर सकते हैं। आप में से कुछ लोगों को प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। समाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढेगी,संपर्क का दायरा बढाने का प्रयास करेंगे।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : नेवी ब्लू


मिथुन

प्रोफेशनल स्तर पर आपके काम से सीनियर असंतुष्ट हो सकते हैं,संभल कर चलें। घर के लोगों के साथ क्वालिटी टाइम बिता कर बेहद संतोष महसूस कर सकते हैं। आप में से कुछ लोगों को हाइवे पर लांग ड्राइव करने का अवसर मिलने वाला है। अपने सपने को हकीकत में बदलने के लिए आपके पास सबकुछ है,आगे बढें।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन


कर्क

आज आपको कई सारे स्तर पर व्यस्त रहना पड़ सकता है लेकिन आप सफल रहेंगे। पहले की अपेक्षा अपने करीबी और दोस्तों से और क्लोजनेस महसूस कर सकते हैं। नौजवान लोग किसी खूबसुरत जगह की यात्रा पर जाने की प्लानिंग करने वाले हैं। प्रॉपर्टी के किसी विवाद को आपसी बातचीत से सुलझा लेने का प्रयास कर सकते हैं।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : लेवेन्डर


सिंह

जिस किसी काम को आप कर रहे हैं उससे सीनियर को प्रभावित कर सकेंगे। आपको हर कदम पर परिवार का साथ मिलते रहने की उम्मीद रखनी चाहिए। दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जाने की संभावना है,रोमांच के लिए तैयार रहें। आज किसी बड़े प्रॉपर्टी डील को पूरा करने में सफलता मिलने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : लेवेन्डर


कन्या

प्रोफेशनल स्तर पर कोई प्रतिद्वंदि आपके खिलाफ माहौल बना सकता है। होम मेकर्स आज सारा दिन घर को नए रुप से सजाने में लगाने वाली है। आज किसी को गाड़ी से छोड़ने जाना पड़ सकता है,काफी वक्त बर्बाद होगा। सीमित बजट में प्रॉपर्टी की तलाश कर रहे लोगों को आज सफलता मिलेगी।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन


तुला

किसी मीटिंग या सेमिनार को लेकर आज आपको व्यस्त रहना पड़ सकता है। परिवार में किसी सदस्य को आपसे घरेलू मोर्चे पर सहयोग की उम्मीद रहेगी। किसी को रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाना पड़ सकता है। प्रॉपर्टी लेने की दिशा में एक कदम और आगे बढने की उम्मीद दिख रही है। किसी बड़े संस्थान में जाने के लिए दी गई प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का पीला


वृश्चिक

सीनियर के सामने कोई आग्रह करने के लिए आजका दिन आदर्श है,आगे बढें। किसी बड़ी चाहत को पूरा करवाने के लिए घर के सदस्यों को मनाना पड़ेगा। कहीं घूमने जाने का ऑफर मिलने वाला है,चाह कर भी मना करना कठिन है। प्रॉपर्टी खरीदने को लेकर गंभीर हो चुके लोग इस दिशा में कदम बढा सकते हैं। पढाई को लेकर बढ रही चिंता को दूर करने के लिए साकारात्मक होना जरुरी है।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : गुलाबी


धनु

किसी प्रोफेशनल जिम्मेदारी को नहीं निभा पाने की पोल खुल जाएगी। परिवार आपकी जरुरत और सहयोग के लिए साथ खड़ा नजर आएगी। प्रॉपर्टी के क्षेत्र में मिले साकारात्मक खबर से उत्साहित रहने वाले हैं। सार्वजनिक विभाग में कुछ करने की नीयत रखने वाले आज सफल रहेंगे।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : पीला


मकर

प्रशासनिक काम में फंसे लोग बिना परेशानी काम करवाने में सफल हो सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण काम में करीबी लोगों की सहायता मिलने के संकेत दिख रहे हैं। प्रॉपर्टी सेल करने की इच्छा रखने वालों को सही बॉयर मिल जाने की संभावना है। समाजिक क्षेत्र में किसी मुद्दे को लेकर आपकी किसी से बहस बाजी हो सकती है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : हरा


कुंभ

परिवार के किसी नौजवान को लेकर आप आपकी व्यस्तता बढने वाली है। कहीं घूमने जाने का मन बना रहे लोग आज इस पर विचार कर सकते हैं। अचल संपत्ति के किसी टूकड़े को लेकर समझौता करने की नौबत आएगी। पढाई में अच्छा प्रदर्शन करने से लक्ष्य को लेकर आत्मविश्वास बढा रहेगा।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : पिच


मीन

समय की जरुरत के हिसाब से खुद को मजबूत और फिट बनाए रखेंगे। आर्थिक स्तर पर खुद को मजबूत बनाए रखें,बड़ी जरुरत पड़ने वाली है। प्रोफेशनल स्तर पर अच्छा अवसर सामने है इसके लिए पूरी तैयार रखें। आप अपनी मेहनत से परिवार में चल रही समस्या को दूर करने वाले हैं। कोई नया सौदा किसी महत्वपूर्ण काम से आपका ध्यान भटका सकता है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : हल्का गुलाबी

टिप्स

  • खाने की मेज को बाथरूम के दरवाजे के सामने नहीं रखना चाहिए। यह परिवार के सदस्यों या अतिथियों के स्वास्थ्य और कल्याण को प्रभावित कर सकता है।
  • घर के पूर्वी हिस्से में लकड़ी के टुकड़े या पौधे का इस्तेमाल करें। इनमें लकड़ी के फर्नीचर वगैरह भी हो सकते हैं। यह फेंग्शुई उपाय आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है ।
  • घर की आवोहवा अच्छी बनी रहे इसलिए जितना संभव हो सके घर को प्राकृतिक रोशनी से प्रकाशित रखने के लिए खिड़कियां खुली रखें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story