Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

01 December 2021 राशिफल: बुधवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

29 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें शनिवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

01 December 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है।

01 दिसंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र: चित्रा, स्वाति

योग: सौभाग्य, शोभन

करण: कौलव, तैतिल गर

सूर्योदय : 06:58 AM

सूर्यास्त : 05:19 PM

ये भी पढ़ें : Masik Rashifal 2021: जानें दिसंबर माह में किन राशियों की खुलेगी किस्मत और कौन सी राशि झेलेंगी मुसीबत

मेष

यदि आप प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगाजीवन का जो भी दौर चल रहा हो उसका पूरे मनोबल से सामना करना चाहिए। अपनी उर्जा को अंतरआत्मा से जोर कर रखिए सबकुछ अनुकूल हो जाएगा।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : क्रीम

वृषभ

परिवारिक जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाने का भरपूर प्रयास करेंगे। जो दायित्व मिला है उसके लिए अपना व्यक्तित्व भी उंचा करना होगा। आज किसी भी प्रकार के विवादित मामले में पड़ने से बचें,सुरक्षित रहेंगे।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : बॉटल ग्रीन

मिथुन

यदि प्रॉपर्टी खरीदने जा रहे हैं तो आगे बढने से पहले अच्छे से विचार कर लें। उतार चढाव जीवन का हिस्सा होता है इसका बोझ मन पर डालना सही नहीं। आज आपके ग्रहों की स्थिति अच्छी है ,काम में सफलता मिलने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : पीच

कर्क

परिवार के लोग ही हर स्थिति में संभालने की भावना रखते हैं,इसे समझना होगा। जरुरत के समय परिवार के लोगों के साथ अपने शब्दों का चयन ठीक से करें। आज अपनी साकारत्मक सोच को बनाए रखने के लिए हरसंभव करते रहना होगा।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : लेवेन्डर

सिंह

ज्यादा उदारता आपको भारी नुकसान में फंसा सकता है,सावधान रहना चाहिए। याद रखें सही होने के बावजूद अन्याय से लड़ने के लिए टेढे रास्ते लेने पड़ते हैं। किसी काम को सही ढंग से करने के लिए फोकस रहें और समर्पित रहना होगा। किसी खास मकसद से जिम ज्वाइन करने वालों के लिए आज अच्छा मौका है

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : डार्क ब्राउन

कन्या

अपने पॉजिटिव गुणों पर ध्यान दें ,किसी मौके का फायदा लेने के लिए तैयार रहना होगा। परिवार में कोई उत्सव या समारोह होने की संभावना है,जल्द ही कोई खुशखबरी मिलेगी। याद रखें सिर्फ मेहनत ही आपको उंचाई पर ले जा सकता है,इसका कोई शार्टकट नहीं।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग :पिंक

तुला

जिस चीज के प्रति भरोसा है उसे लेकर दृढ रहें और बुलंद हौसले के साथ आगे बढें। आज कुछ ऐसे गेस्ट आ सकते हैं जिन्हें आप पसंद नहीं करते फिर भी सब संभाल लेंगे। प्रमोशन की इच्छा रखने वालों को इसके लिए तैयार रहना चाहिए जल्द ही मौका मिलेगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : पिच

वृश्चिक

जल्दबाजी और लापरवाही से लिया गया निर्णय नुकसान कराने वाला है,सतर्क रहें। जो चीजें अब तक हवाई ख्वाब लग रहा था अब वो सब साकार करने का समय है। आलस को दूर रखने के लिए अपने लक्ष्य को हमेशा सामने रखें,उर्जा मिलती रहेगी।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : सफेद

धनु

परिवार के किसी सदस्य के बारे में आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलने के संकेत हैं। दूसरों की सलाह सुनने के बदले अपनी क्षमता पर भरोसा करें अच्छा परिणाम मिलेगा। कभी कभी तरोताजा होने के लिए बस अच्छी नींद ही काफी होती है,आजमा कर देखें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : क्रीम

मकर

आज कोई बड़ी खरीददारी कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे ज्यादा लालच ठीक नहीं। सफलता की सीढियां चढने वाले मौके सामने आएंगे, जिम्मेदारी भी बढने के संकेत हैं। जिन लोगों को एक अच्छी नौकरी की तलाश थी आज उन्हें खुशखबरी मिल सकती है। आप हर हाल में अपने रुटिन लाइफ का ख्याल रखें और सेहत के हिसाब से डाइट लें।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : मजेंटा

कुंभ

आप किसी अनावश्यक बातों में पड़ने से बचें उसे नजरअंदाज करना सीखना चाहिए। कार्यक्षेत्र की चुनौतियों का सामना करने के लिए आपको कुछ बैरियर तोड़ना पड़ेगा। फिटनेस के शौकिन लोग योग और व्यायाम के साथ ही खान पान का भी ध्यान रखेंगे। आप नए लाइफस्टाइल की वजह से आध्यात्मिक और पॉजिटिव दिशा में बढ सकते हैं।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन

मीन

यात्राओं के लिए कुछ समय निकालें एक शानदार जिंदगी से मुलाकात हो सकती है। घर के माहौल को सकारात्मकता ,प्यार और केयर से सराबोर रखने का प्रयास करेंगे। जिस सफलता की चाह है वो ज्यादा दूर नहीं बस अपनी उर्जा और क्षमता बनाएं रखें।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : पिच

टिप्स

  • बेड के नीचे के स्थान में धूल नहीं जमने दें । यह आपके जीवन से असंतोष और आपसी गिले .शिकवे को दूर करता है ।
  • शयनकक्ष के फर्नीचर पर धूल नहीं जमने दें । शयनकक्ष में धूल और जाले हमेशा साफ रखें यह आपके प्यार को क्रियाशील बनाकर रखने में मदद करेगा ।
  • अपने कार्यस्थल या रसोईघर में छाया में रखा जाने वाला कोई पौधा रखें। इससे जीवन की सफलता प्रभावित होती है और आर्थिक विकास को
  • प्रोत्साहन मिलता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story