Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

01 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

01 दिसंबर 2020: आज का राशिफल (Today
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 01 दिसंबर 2020 को मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : रोहिणी

योग : सिद्ध

सूर्योदय: 06:57

सूर्यास्त : 17:24


मेष

अच्छे दाम में किसी प्रॉपर्टी के खरीदने की संभावना है। किसी यात्रा को लेकर उत्साहित महसूस करेंगे। आज आपकी कोई इच्छा पूरी होने की संभावना है। करियर को लेकर योजना बनाने के लिए दिन अच्छा है।

लव फोंकस-अपने साथी के लिए कुछ विशेष योजना बना सकते हैं।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – डार्क ब्राउन


वृषभ

किसी विवादित प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है। टूरिज़्म और हॉस्पैटिलिटी से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। किसी पारिवारिक समारोह का आयोजन कर सकते हैं। किसी प्रतिष्ठितित संस्था के साथ जुड़ सकते हैं।

लव फोंकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग –सफेद


मिथुन

परिवार के कुछ विवाद को समय रहते सुलझा लें। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करने में सफल होंगे।

लव फोंकस-प्रेम संबंधों को मज़बूत करने के लिए दिन उपयुक्त है।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग –गोल्डन ब्राउन


कर्क

रियल स्टेट में किए गए निवेश के सफल परिणाम मिलेंगे। किसी ऑफिशियल ट्रिप में व्यस्त रह सकते हैं। आपके मार्गदर्शन से किसी युवा का आत्मविश्वास बढ़ेगा। करियर में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

लव फोंकस-आपके द्वारा किए गए प्रयास किसी के करीब ला सकते हैं।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – गुलाबी


सिंह

घर के नवीनीकरण के काम से नियमित दिनचर्या पर असर पड़ेगा। किसी यात्रा पर जाना महंगा पड़ सकता है। परिवार के युवा किसी मामले पर आपके सुझावों से सहमत होंगे। किसी को दिया गया उधार वापिस पाने के लिए प्रयास करने होंगे।

लव फोंकस-आज आप रोमांटिक विचारों में खोए रह सकते हैं।

शुभ अंक –7

शुभ रंग –पीच


कन्या

किसी यात्रा पर जाना मज़ेदार साबित होगा। कोई आपसे मिलने के लिए पारिवारिक समारोह का आयोजन करा सकता है। काम को लेकर दिन संतोषजनक रहेगा। सेहत को लेकर दी गई किसी की सलाह फायदेमंद साबित होगी।

लव फोंकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – लेवेंडर


तुला

परिवार के किसी सदस्य से मिलने विदेश जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शैक्षणिक मोर्चे पर आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। सामाजिक मोर्चे पर लोगों को प्रभावित करने में सफल होंगे।

लव फोंकस- अपने साथी के साथ बात करते समय सतर्क रहें।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग –नारंगी


वृश्चिक

परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाना मजेदार रहेगा। कोई चीज उपहार में मिल सकती है। कार्यक्षेत्र पर सभी आपके सुझावों से सहमत होंगे। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा।

लव फोंकस-अपने साथी से अपनी भावनाओं का इजहार करने के लिए दिन अच्छा है।

शुभ अंक –1

शुभ रंग –मजेंटा


धनु

रियल स्टेट में निवेश से अच्छे रिटर्नस मिलने की संभावना है। किसी समारोह का निमंत्रण मिल सकता है। अच्छी आय के चलते खुलकर खर्च करने में सफल होंगे। सेहत को लेकर किए गए प्रयास लाभदायक रहेंगे।

लव फोंकस-माता-पिता किसी रिश्ते के लिए हां कहने में समय ले सकते हैं।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग –फोरेस्ट ग्रीन


मकर

शैक्षणिक मोर्चे पर किए गए प्रयास लाभदायक साबित होंगे। घर पर शांति और खुशहाली का माहौल रहेगा। कार्यक्षेत्र पर लक्ष्य प्राप्ति के योग बन रहे हैं।.आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

लव फोंकस-आज आपके साथी का मूड अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – गुलाबी


कुंभ

कार्यक्षेत्र पर आपकी स्थिति में सुधार होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के लिए मेहनत करनी होगी। सामाजिक मोर्चे पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

लव फोंकस-नवविवाहित जोड़ों के लिए दिन अच्छा है।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – बोटल ग्रीन


मीन

रियल स्टेटस से धन लाभ की संभावना है। रिश्तेदारों से मिलने विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार के किसी युवा पर गर्व महसूस करेंगे। करियर को लेकर कोई आपकी सलाह को मान सकता है।

लव फोंकस-वैचारिक मतभेदों को बढ़ने ना दें।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग –पीच

टिप्स

• बेड के नीचे के स्थान में धूल नहीं जमने दें। यह आपके जीवन से असंतोष और आपसी गिले -शिकवे को दूर करता है।

•शयनकक्ष के फर्नीचर पर धूल नहीं जमने दें। शयनकक्ष में धूल और जाले हमेशा साफ रखें यह आपके प्यार को क्रियाशील बनाकर रखने में मदद करेगा।

• अपने कार्यस्थल या रसोईघर में छाया में रखा जाने वाला कोई पौधा रखें। इससे जीवन की सफलता प्रभावित होती है। और आर्थिक विकास को प्रोत्साहन मिलता है।

Next Story