Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रक्षाबंधन पर भाई की कलाई न रह जाए सूनी, छुट्टी के दिन भी राखियां पहुंचाएगा डाक विभाग

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी तरह के यातायात बंद होने के चलते इस बार बड़ी संख्या में डाक के माध्यम से बहनों ने भाईयों को राखियां भेजी हैं। इससे डाकघरों मेें राखियों के लिफाफों का ढेर लग गया है। इधर रक्षाबंधन को केवल दो दिन शेष रह गए हैं।

रक्षाबंधन पर भाई की कलाई न रह जाए सूनी, छुट्टी के दिन भी राखियां पहुंचाएगा डाक विभाग
X
भारतीय डाक विभाग

रक्षाबंधन पर किसी भाई की कलाई सूनी न रह जाए, इसके लिए डाकिए अवकाश के दिन भी राखियां संबंधित पते पर पहुंचाएंगे। बहनोें द्वारा पोस्ट की गई राखियां रक्षाबंधन से एक दिन पहले संबंधित पते पर पहुंच सकें, इसके लिए डाक विभाग ने 1 व 2 अगस्त को सरकारी अवकाश होने के बावजूद दो दिन सिर्फ राखियाें की स्पेशल डिलीवरी का इंतजाम किया है।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी तरह के यातायात बंद होने के चलते इस बार बड़ी संख्या में डाक के माध्यम से बहनों ने भाईयों को राखियां भेजी हैं। इससे डाकघरों मेें राखियों के लिफाफों का ढेर लग गया है। इधर रक्षाबंधन को केवल दो दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में इन राखियों के पार्सल समय रहते पते पर पहुंचाने की चुनौती है।

दूरस्थ इलाकों तक पहुुंचने की चुनौती

डाक विभाग के अधिकारियों का कहना है, हालांकि कोरोना वायरस के कारण रेल मेल डाक सेवा, पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे डाक वितरण के साधनों के बंद होने से प्रदेश के दूरस्थ इलाकों तक इस रक्षाबंधन पर राखियाें का पार्सल पहुंचाना डाक विभाग के लिए एक चुनौती है, लेकिन डाक विभाग ने अतिरिक्त डाक वाहनों, मैनपाॅवर आदि की व्यवस्था की है। जहां डाकिए व डाक अधिकारी भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के पर्व रक्षाबंधन पर दूरस्थ इलाकों तक भी समय पर राखियों की डिलीवरी करने में जुटे हुए हैं।

Next Story
Top