Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Raksha Bandhan 2020 Kab Hai: रक्षाबंधन पर भूलकर भी न दें अपनी बहन को यह उपहार, नहीं तो आपके रिश्ते में घूल जाएगी कड़वाहट

Raksha Bandhan 2020 Kab Hai: रक्षाबंधन का त्योहार (Raksha Bandhan Festival) साल 2020 में 3 अगस्त (3 August 2020) को मनाया जाएगा। इस दिन बहने अपने भाई को राखी बांधती हैं। जिसके बाद उनके भाई उन्हें उपहार अवश्य देते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ गिफ्ट ऐसे भी हैं जो आपको अपनी बहन को बिल्कुल भी नहीं देने चाहिए।

Raksha Bandhan 2020 Kab Hai: रक्षाबंधन पर भूलकर भी न दें अपनी बहन को यह उपहार, नहीं तो आपके रिश्ते में घूल जाएगी कड़वाहट
X
Raksha Bandhan 2020 Kab Hai: रक्षाबंधन पर भूलकर भी न दें अपनी बहन को यह उपहार, नहीं तो आपके रिश्ते में घूल जाएगी कड़वाहट

Raksha Bandhan 2020 Kab Hai: रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दिन बहन अपने भाई को तिलक करके उसे राखी (Rakhi) बांधती है और भाई अपनी बहन को उपहार स्वरूप कुछ न कुछ अवश्य देता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ उपहार ऐसे भी है जो आपको अपनी बहन को बिल्कुल भी नहीं देने चाहिए और यदि आप ऐसा करते हैं तो न केवल आपकी बहन के बल्कि आपके जीवन में भी नकारात्मकता आ जाएगी तो चलिए जानते हैं रक्षाबंधन पर बहन को कौन से उपहार न दें।

रक्षाबंधन पर बहन को कौन से गिफ्ट ने दें (Raksha Bandhan Per Bahan Ko Kon Se Gift Na De)

रक्षाबंधन के दिन बहने अपने भाई को राखी बांधती और भाई राखी बांधवाने के बाद अपनी बहन को उपहार स्वरूप कुछ न कुछ अवश्य देते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें आपको अपनी बहन को बिल्कुल भी नहीं देना चाहिए। इनमें से पहली चीज है धारधार वस्तुएं धारधार वस्तुएं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपको अपनी बहन को धारधार वस्तुएं जैसें चाकू या कैंची आदि का सैट बिल्कुल भी नहीं देना चाहिए।

इससे आप दोनों का रिश्ता खराब हो सकता है। दूसरी वस्तु है आईना वास्तु के अनुसार आपको किसी को भी आईना उपहार में बिल्कुल भी नहीं देना चाहिए और रक्षाबंधन के दिन तो आप अपनी बहन को इसे बिल्कुल भी न दें। ऐसा करने से आप और आपकी बहन के जीवन में नकारात्मकता आ जाएगी। इसके अलावा आपको अपनी बहन को कोई इलैक्ट्रोनिक समान भी बिल्कुल नहीं देना चाहिए। क्योंकि ज्योतिष के अनुसार इलैक्ट्रोनिक चीजों पर राहू और शनि का आधिपत्य होता है।

यदि आप अपनी बहन को इलैक्ट्रानिक का कोई समान देते हैं तो उन्हें राहू और शनि के कारण परेशानी हो सकती है। वहीं आपको रक्षाबंधन के दिन अपनी बहन को जूते या चमड़े से बनी चीजे भी नहीं देनी चाहिए। क्योंकि चमड़े को अशुद्ध माना जाता है और इसका किसी भी शुभ काम में प्रयोग नहीं किया जाता और रक्षाबंधन का त्योहार भाई बहन के रिश्ते का बहुत ही पवित्र त्योहार माना जाता है। इसलिए आपको जूते या चमड़े से बनी कोई चीज भी अपनी बहन को नहीं देनी चाहिए।

Next Story
Top